Twitter Par Tweet Kaise Kare? ट्विटर पर Retweet कैसे करें - How to Tweet in Hindi


ट्विटर पर ट्वीट करना चाटे है थो Twitter Par Tweet Kaise Kare इस आर्टिकल से आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Twitter एक Microblogging और Social Media Network है जिसके बारे में आपको जोरुर पता ही होगा और इसका यूज़ शायद आप कर भी रोहे होन्गे येआ इसका यूज़ करना चाटे है और ट्विटर का यूज़ कोई भी कर सकता है बोहत आसानी से चाहे कोई सेलिब्रिटी हो येआ कोई आम लोग हर कोई ट्विटर का यूज़ कर सकता है और Twitter का यूज़ Twitter App पर भी कर सकते है येआ Twitter Website पर भी कर सकते है और Twitter पर बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका कोई भी यूजर बोहत आसानी से अपने हिसाब से कर सकता है

जैसे Twitter पर आप Tweet कर सकते है और Tweet पर Images, Videos, etc भी शेयर कर सकते है और इसके साथ Twitter पर आप किसी को Follow भी कर सकते है येआ कोई आपको भी Twitter पर Follow कर सकता है और ट्विटर पर आप किसी के साथ Message करके बातचीत भी कर सकते है और इसके अलाबा और भी कोही सारे फ़ीचर्स Twitter पर मौजूद है जिनका यूज़ कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता है मगर ट्विटर का यूज़ करने के लिए पहले आपको उसमे अपना Account बनाना होता है और Account बनाने के बाद आप Twitter का यूज़ कर सकते है और उसपर Tweet भी कर सकते है और Twitter पर Tweet करना बोहत ही आसान होता है मगर कुछ नई यूजर को How to Tweet in Hindi इसके बारे में पता नही होता है 


जिसके बोजे से बो ट्विटर पर ट्वीट नही कर पाते है अगर आपको भी Tweet Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Twitter Me Tweet Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Twitter Par Tweet Kaise Kare - ट्विटर पर ट्वीट कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी आपको मिल जायगा जैसे Tweet Delete Kaise Kare - ट्वीट डिलीट कैसे करे इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको Twitter Par Retweet Kaise Kare - ट्विटर पर Retweet कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Twitter Par Tweet Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।



Twitter Par Tweet Kaise Kare - ट्विटर पर ट्वीट कैसे करें

Twitter Par Tweet Kaise Kare

अगर आप ट्विटर पर Tweet करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से ट्विटर पर Tweet कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Twitter पर Tweet कर सकते है थो Twitter पर Tweet करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको Twitter App को Open करना परेगा थो Twitter App को ओपन करने के लिए Twitter App के icon पर Click कोरिये।

Twitter Par Tweet Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Right Site पर Plus + का icon देखाई देगा आपको उस Plus + के icon पर Click करना है।

Twitter Par Tweet Kaise Kare


● प्लस के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Tweet का एक Option भी मिलेगा थो आप उस Tweet Option पर Click कोरिये।

Twitter Par Tweet Kaise Kare


● और आब आपको What's happening? लिखा हुया देखाई देगा उसपर Click करके आप Tweet पर जो लिखर Tweet करना चाटे है बो लेकिये और नीचे आपको कुछ icon भी मिलेगा जैसे Image icon पर Click करके आप Gallery से Image, Videos, Select कर सकते है और GIF icon पर Click करके आप GIF Select करके GIF शेयर कर सकते है और Location के icon पर Click करके आप अपने Location को भी Share कर सकते है और इसके साथ बाकी के icon पर Click करके आप उनका यूज़ कर सकते है थो अगर आप Tweet पर किसी Image को Share करना चाटे है थो इसके लिए आपको Image icon पर Click करना है।


Twitter Par Tweet Kaise Kare


● Image icon पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से उस Image को Select करना परेगा जिस Image को आप Twitter पर Tweet करना चाटे है थो जिस Image को Select करना चाटे है उस Image के ऊपर Click कोरिये।


● और आब आपको Image के नीचे Who's in this photo? Option पर Click करके आप किसी को Tag कर सकते है थो अगर आप किसी को टैग करना चाटे है थो आप Who's in this photo? Option पर Click करके आप Tag करना चाटे है थो कर सकते है थो सबकुछ करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर Tweet का एक Option मिलेगा थो आपको उस Tweet Option पर Click करना है। और जैसे ही आप Tweet पर Click करेन्गे तब Twitter पर Tweet हो जायगा।

Twitter Par Tweet Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Twitter पर Tweet कर सकते है।


Tweet Delete Kaise Kare - ट्वीट डिलीट कैसे करे


ट्विटर पर Tweet करने के बाद अगर आप उस Tweet को किसी कारण के बोजे से Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से उस ट्वीट को डिलीट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Tweet को Delete करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Twitter App को ओपन करना होगा थो Twitter App को Open करने के लिए Twitter App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको ऊपर Left Site पर आपके Profile icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।

Tweet Delete Kaise Kare


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ  Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको Profile का Option भी मिलेगा थो आप उस Profile Option पर Click कोरिये।

Tweet Delete Kaise Kare


● और आब आप अपने प्रोफाइल पर चले जायगे और बहा पर आपको बो सारे Tweet देखाई देगा जो जो आपने Tweet किया था थो उनमे से आप जिस Tweet को Delete करना चाटे है उस Tweet के ऊपर Click करना है।

Tweet Delete Kaise Kare


● क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखाई देगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये।

Tweet Delete Kaise Kare


● और आब आपको Delete का एक Option देखने को मिलेगा और आपको उस Delete Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Delete Option पर Click करना है।

Tweet Delete Kaise Kare


● Delete पर क्लिक करने के बाद आप Yes पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Yes पर Click करेन्गे तब आपका Tweet Delete हो जायगा। थो इसी तारा से आप Twitter से अपने Tweet को Delete कर सकते है।

Tweet Delete Kaise Kare


Twitter Par Retweet Kaise Kare - ट्विटर पर Retweet कैसे करें


ट्विटर पर किसी के Tweet को Retweet करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Twitter पर Retweet कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Twitter पर Retweet करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Twitter App को Open करना परेगा थो Twitter App को ओपन करने के लिए Twitter App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको उस Tweet पर जाना परेगा जिसके Tweet को आप Retweet करना चाटे है थो आपको उस Tweet पर जाना है।


● Tweet पर जाने के बाद आपको उसके Tweet के नीचे Retweet का एक icon देखाई देगा थो आप उस Retweet के icon पर Click कोरिये।

Twitter Par Retweet Kaise Kare


● और आब आपको Retweet का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Retweet के Option पर Click करना है। और Retweet पर Click करने के बाद Retweet हो जायगा। 

Twitter Par Retweet Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Retweet कर सकते है।


Articles

Twitter Kya hai

Twitter Se Video Kaise Download Kare

Twitter Bio Me Kya Likhe

Facebook Par Tag Kaise Kare

Instagram Par Comment Kaise Kare


THE END


Twitter पर कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Tweet कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Twitter Par Tweet Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Twitter Par Tweet Kaise Kare - ट्विटर पर ट्वीट कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल गया होगा जैसे Tweet Delete Kaise Kare - ट्वीट डिलीट कैसे करे इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको Twitter Par Retweet Kaise Kare - ट्विटर पर Retweet कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments