Facebook Par Tag Kaise Kare? फेसबुक पर टैग कैसे हटाये - Facebook Me Tag Kaise Kare


फेसबुक Tag के बारे में थो आपने जोरुर सुना होगा थो Facebook Par Tag Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Facebook पर आपने कोबी ना कोबी टैग का इस्तेमाल जोरुर किया होगा येआ Facebook Tag का यूज़ करने वाले है थो आखिर ये फेसबुक टैग क्या होता है फेसबुक पर Tag फेसबुक का एक फीचर होता है जिसके जोरिये आप फेसबुक पर अपने फेसबुक Friends को Tag कर सकते है जैसे जब भी आप फेसबुक पर कुछ Share करेन्गे तब शेयर करते बोक़त आप फेसबुक पर किसी को Tag कर सकते है जैसे Photos, Video, etc Facebook में Share करते बोक़त आप अपने फेसबुक Friends को Tag कर सकते है और इससे उनके फेसबुक एकाउंट पर Notification जायगा और उनके Timeline पर बो पोस्ट चला जायगा जो आपने फेसबुक पर उनको Tag करके Share किया है और इससे उनको पता चल जायगा की आपने फेसबुक पर उनको Tag करके कोई पोस्ट Share किया है 


और उसी तारा आपके Facebook Friends भी आपको फेसबुक पर किसी पोस्ट को आपको Tag करके शेयर कर सकता है और फेसबुक पर किसी को टैग करना बोहत आसान होता है मगर कुछ New यूजर को Facebook Me Tag Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो फेसबुक पर किसी को Tag नही कर पाते है अगर आपको भी Facebook Par Tag Kaise Karte hai इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Fb Me Tag Kaise Karte hai इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Facebook Par Tag Kaise Kare - फेसबुक पर टैग कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल जायगा जैसे Fb Par Tag Kaise Hataye - फेसबुक पर टैग कैसे हटाये इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Par Tag Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Facebook Par Tag Kaise Kare - फेसबुक पर टैग कैसे करें

Facebook Par Tag Kaise Kare


अगर आप फेसबुक पर कुछ शेयर करते बोक़त अपने Facebook Friends में से किसी को Tag करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ फेसबुक में किसी को Tag कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी के साथ फेसबुक पर किसी को Tags कर सकते है थो फेसबुक पर टैग करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Facebook App को Open करना परेगा थो Facebook App को Open करने के लिए Facebook App के icon पर Click कोरिये।

Facebook Par Tag Kaise Kare


● और आब आपको Photo का एक Option देखाई देगा आपको उस Photo के Option पर Click करना है।

Facebook Par Tag Kaise Kare


● Photo पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से Photo Select करना परेगा जिस Photo को आप Facebook पर Share करना चाटे है उस Photo Photo पर Click करे और करने के बाद Next पर Click कोरिये।

Facebook Par Tag Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Right Site पर कुछ icon देखने को मिलेगा आपको उनमे से Tag के icon पर Click करना है।

Facebook Par Tag Kaise Kare


● Tag के icon पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आप Tag People के Option पर Click कोरिये।

Facebook Par Tag Kaise Kare


● और आब आपको Suggestions के नीचे आपके Facebook Friends देखाई देगा उनमे से आप जिस जिस को Tag करना चाटे है उनसब Friends के Name पर Click करके एक एक करके Tick करे और करने के बाद Done पर Click करना है।

Facebook Par Tag Kaise Kare


● Done पर क्लिक करने के बाद ऊपर Right Site पर आपको Post का एक Option देखने को मिलेगा आप उस Post के Option पर Click कोरिये। 

Facebook Par Tag Kaise Kare


● और करने के बाद Tag होकर Post Share हो जायगा। थो इसी तारा से आप फेसबुक पर किसी को Tag कर सकते है।


Fb Par Tag Kaise Hataye - फेसबुक पर टैग कैसे हटाये


कोही बार लोग Facebook पर किसी ना किसी Post पर हमे Tag कर देते है हमारे ना चाटे हुए ऐसी बेसी Post पर हमे Tag कर देते है इससे हमे बोहत पोरिसानी होता है अगर आपको भी Facebook पर किसी ने Tag करके किसी Post को Share किया है और आप चाटे है की उस Tag को हटाना थो आप बोहत आसानी से Facebook पर कोई आपको Tag करने के बाद उस टैग को हटा सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो फेसबुक पर टैग हटाने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Facebook App के icon पर Click करके Facebook को Open करना परेगा थो आप Facebook App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको Profile पर Click करके अपने Profile पर जाना होगा थो आपको Profile पर Click करना है।

Fb Par Tag Kaise Hataye


● प्रोफाइल पर जाने के बाद नीचे Timeline पर आपको Facebook पर जिस जिस ने Tag करके किसी Post को Share किया है उनका Post देखने को मिलेगा उनमे से आप जिस Post से Tag हटाना चाटे है उस Post पर जाइये और जाने के बाद उस Post के Right Site पर 3 Doth देखाई देगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये।


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Remove Tag का Option भी मिलेगा थो आपको उस Remove Tag पर Click करना है।

Fb Par Tag Kaise Hataye


● Remove Tag पर क्लिक करने के बाद आपको Confirm पर Click करना है। और जैसे ही आप Confirm पर Click करेन्गे तब उस Post से आपका Tag हट जायगा।

Fb Par Tag Kaise Hataye


Articles

Facebook Ka Password Kaise Change Kare

Facebook Par Name Kaise Change Kare

Facebook Par Story Kaise Lagaye

Facebook Par Friend List Kaise Chupaye

Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare


THE END


फेसबुक पर किसी को Tag करना बोहत आसान होता है और Tag को हटाना भी बोहत आसान होता है मगर बोहत से New यूजर को इसके बारे में जादा जानकारी नही होता है थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Par Tag Kaise Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Facebook Par Tag Kaise Kare - फेसबुक पर टैग कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Fb Par Tag Kaise Hataye - फेसबुक पर टैग कैसे हटाये इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments