Phone Se SD Card Me Kaise Transfer Kare? फोन से SD कार्ड में फ़ोटो कैसे डाले - Phone Se Memory Card Mein Kaise Dalen


फ़ोन से Data को SD Card में Transfer करना चाटे है थो Phone Se SD Card Me Kaise Transfer Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और आजकल हर किसी के पास मोबाइल Phone जोरुर होता है और उसके जोरिये लोग अपने जोरुरोतो को पूरा करते है केउकी हमें हर बोक़त फ़ोन का जोरुरोत पड़ता है चाहे उसके जोरिये Call करने के लिए हो येआ दूसरे किसी काम को करने के लिए हो हमें फ़ोन का जोरुरोत पड़ता है और हर किसी के फ़ोन में ऐसे कोही सारे Data होता है जो बोहत जोरुरी होता है जिसको हम Delete भी नहीं करना चाटे है केउकी उनसब Data का जोरुरोत हमें कोबी ना कोबी पर सकता है और Data जैसे Photos, Videos, Song, Files, etc होता है 


थो कोही बार उनसब Data की बोजे से हमारे Phone का Internal Storage Full होने लग जाता है जिसके बोजे से हमें उनसब Data को किसी दूसरे जगा पर Transfer करने का जोरुरोत पर जाता है जिससे हमारा Data सेफ भी रोहे और हमारे फ़ोन का Internal Storage भी खाली हो जाय और हर किसी के पास Memory Card जोरुर होता है जिसे SD कार्ड भी बला जाता है जिसपर हम अपने Phone के Data को बोहत आसानी से ट्रांसफर कर सकते है चाहे जितने GB का SD Card हो उसमे हम अपने Data को Transfer कर सकते है मगर कुछ लोगो को Phone Se Memory Card Mein Kaise Dalen इसके बारे में पता नहीं होता है जिसके बोजे से बो अपने Phone से डाटा को SD Card में ट्रांसफर नहीं कर पाते है अगर आपको भी Phone Se Memory Card Me Copy Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं है 

थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Mobile Phone Se SD Card Me Kaise Transfer Kare इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Phone Se SD Card Me Kaise Transfer Kare - फोन से SD कार्ड में कैसे ट्रांसफर करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल जायगा जैसे Phone Se SD Card Mein Photo Kaise Dalen - फोन से SD कार्ड में फ़ोटो कैसे डाले इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको Phone Se SD Card Me Video Kaise Dalen- फोन से SD कार्ड में वीडियो कैसे डाले इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा इस आर्टिकल से और इसके साथ आपको Memory Card Me Song Kaise Dale इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Phone Se SD Card Me Kaise Transfer Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Phone Se SD Card Me Kaise Transfer Kare - फोन से SD कार्ड में कैसे ट्रांसफर करें

Phone Se SD Card Me Kaise Transfer Kare

हर किसी के फ़ोन में ऐसे कोही सारे Data होता है जो बोहत जोरुरी होता है जिसको हम Delete भी नहीं करना चाटे है ताकि जोरुरोत पड़ने पर हम उस Data को देख सके थो कोही बार हमें अपने Phone से Data को SD Card में Transfer करने का जोरुरोत पड़ता है और जोरुरोत इसलिए पड़ता है केउकी जादा Data फ़ोन में होने के बोजे से हमारे Phone का Internal Storage फुल हो जाता है जिसके बोजे से हमें उनसब Data को दूसरे Storage Device पर Transfer करने का जोरुरोत पड़ता है और Storage Device जैसे Memory Card, Pendrive, etc होता है और जादा तर लोगो के पास SD Card होता है और लोग उसपर अपने Data को ट्रांसफर करना चाटे है 


और Data जैसे Photos, Videos, Song, etc होता है और उनसब Data को हम बोहत आसानी से SD Card में ट्रांसफर कर सकते है चाहे Memory Card जितने GB का हो जैसे 1GB, 4GB, 64GB, etc हो हम उसपर अपने फ़ोन के Data को Transfer कर सकते है चाहे Photos हो उसको हम SD Card में Transfer कर सकते है और इसके साथ Videos को भी हम SD Card में ट्रांसफर कर सकते है और Song को भी हम SD Card में ट्रांसफर कर सकते है और इसके अलाबा चाहे और भी कोई Data हो हम उसको SD Card पर Transfer कर सकते है 

और Phone से Data को हम Copy करके भी ट्रांसफर कर सकते है Memory Card में और Move करके भी हम Memory कार्ड में डेटा ट्रांसफर कर सकते है और हम जब Copy करके फ़ोन से किसी डेटा को SD Card में Transfer करेन्गे तब बो Data आपके फ़ोन पर भी होगा और SD Card में भी होगा और जब आप Move करके किसी डेटा को SD Card में ट्रांसफर करेन्गे तब बो Data आपके फ़ोन से हट जायगा और SD Card में चला जायगा थो अपने हिसाब से किसी भी तारा से आप Phone से SD Card में Data Transfer कर सकते है।


Phone Se SD Card Mein Photo Kaise Dalen - फोन से SD कार्ड में फ़ोटो कैसे डाले 


अगर आप Phone से SD Card में Photos Transfer करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से अपने Phone के Internal Storage से किसी Photo को SD Card में डाल सकते है थो Phone से SD Card में Photo डालने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको अपने Phone के File Manager को Open करना परेगा थो File Manager को Open करने के लिए File Manager के icon पर Click कोरिये।

Phone Se SD Card Mein Photo Kaise Dalen


● और आब आपको Photos का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Photos Option पर Click करना है।

Phone Se SD Card Mein Photo Kaise Dalen


● Photos पर क्लिक करने के बाद आपके फ़ोन के जिस जिस Folder पर Photo है बो सारे Folder यहा पर आपको देखने को मिलेगा और उनसब Folder में से आपको उस Folder पर Click करना परेगा जिस Folder के किसी Photo को आप SD Card में Transfer करना चाटे है थो आप उस Folder के ऊपर Click कोरिये।

Phone Se SD Card Mein Photo Kaise Dalen


● और आब आपको उस फोल्डर पर जितने भी Photo है बो सारे यहा पर आपको देखाई देगा थो उनसब फ़ोटो में से आप जिस Photo को Transfer करना चाटे है उसको Select करना परेगा थो जिस Photo को Select करना चाटे है उस Photo के ऊपर Long Press करके उसको Select करना है।

Phone Se SD Card Mein Photo Kaise Dalen


● फ़ोटो Select करने के बाद आपको नीचे कुछ Option देखने को मिलेगा जैसे Copy, Move, etc अगर आप Photo को Copy करना चाटे है थो इसके लिए आप Copy Option पर Click कोरिये।

Phone Se SD Card Mein Photo Kaise Dalen


● और आब आपको Phone Storage और SD Card का Option देखाई देगा उनमे से आपको SD Card Option पर Click करना है।

Phone Se SD Card Mein Photo Kaise Dalen


● SD Card पर क्लिक करने के बाद आपके SD Card पर जितने भी Folder है बो सारे Folder यहा पर आपको देखने को मिलेगा और उनमे से आपको किसी फोल्डर पर Click करना परेगा जिस Folder पर आप उस Photo को Transfer करना चाटे है और इसके साथ Create Option पर Click करके आप New Folder भी बना सकते है थो उनसब Folder में से आप जिस फोल्डर पर उस फ़ोटो को डालना चाटे है उस Folder के ऊपर Click कोरिये।

Phone Se SD Card Mein Photo Kaise Dalen


● और आब आपको नीचे Copy to Here का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Copy to Here Option पर Click करना है। और जैसे ही आप Copy to Here पर Click करेन्गे तब आपके फ़ोन से बो Photo SD Card में Copy होकर ट्रांसफर हो जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Phone से SD Card में Photo डाल सकते है।

Phone Se SD Card Mein Photo Kaise Dalen


Phone Se SD Card Me Video Kaise Dalen- फोन से SD कार्ड में वीडियो कैसे डाले


अगर आप अपने Phone से SD Card में किसी Video को डालना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Phone के Internal Storage से किसी Video को SD Card में डाल सकते है थो Phone से SD Card में Video डालने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको File Manager को Open करना परेगा थो File Manager को ओपन करने के लिए File Manager के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा उनसब में से आपको Videos के Option पर Click करना परेगा थो आपको Videos Option पर Click करना है।

Phone Se SD Card Me Video Kaise Dalen


● Videos पर क्लिक करने के बाद आपके Phone पर जितने भी Videos है बो सारे Video यहा पर आपको देखने को मिलेगा और उनसब में से आपको उस Video को Select करना परेगा जिस Video को आप SD Card में डाल ना चाटे है थो जिस Video को Select करना चाटे है उसके लिए आप उस Video के ऊपर Long Press करके उसको Select कोरिये।

Phone Se SD Card Me Video Kaise Dalen


● और आब आपको नीचे कुछ Option देखाई देगा जैसे Copy, Move ,etc अगर आप Video को Copy करके SD Card में डालना चाटे है थो इसके लिए आपको Copy Option पर Click करना है।


● कॉपी पर क्लिक करने के बाद आपको SD Card के Option पर Click करना परेगा थो आप SD Card Option पर Click कोरिये।


● और आब आपके SD Card पर जितने भी फोल्डर है बो सारे Folder यहा पर आपको देखाई देगा और उनसब Folder में से आपको उस Folder पर Click करना परेगा जिस Folder पर आप उस Video को Copy करना चाटे है थो जिस Folder पर उस Video को Copy करना चाटे है उस Folder पर आपको Click करना है।


● फोल्डर पर क्लिक करने के बाद आपको Copy to Here Option पर Click करना परेगा थो आप Copy to Here Option Option पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Copy to Here पर Click करेन्गे तब बो Video SD Card पर Copy हो जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Phone से SD Card में Video डाल सकते है।


Memory Card Me Song Kaise Dale


Memory Card में अपने Phone के Internal Storage से Song डालना चाटे है थो आप बोहत आसानी से डाल सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो फ़ोन से Memory Card में Song डालने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको File Manager को Open करना होगा थो File Manager को ओपन करने के लिए File Manager के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब में से आपको Audio Option पर Click करना है।

Memory Card Me Song Kaise Dale


● Audio पर क्लिक करने के बाद आपके Phone पर जितने भी Song है बो सारे Song यहा पर आपको देखने को मिलेगा और उनसब में से आपको उस Song को Select करना परेगा जिस Song को आप Memory Card में डालना चाटे है थो जिस Song को डालना चाटे है उस Song के ऊपर Long Press करके उसको Select कोरिये।

Memory Card Me Song Kaise Dale


● और आब आपको नीचे कुछ Option देखाई देगा जैसे Copy, Move, etc अगर आप उस Song को Copy करके Memory Card में डालना चाटे है थो इसके लिए आपको Copy Option पर Click करना है।


● कॉपी पर क्लिक करने के बाद आपको Memory Card Option पर Click करना परेगा थो आप Memory Card Option पर Click कोरिये।


● और आब आपके Memory Card पर जितने भी Folder है बो सारे फोल्डर यहा पर देखने को मिलेगा और उनसब Folder में से आप जिस Folder पर उस Song को Copy करना चाटे है उसके लिए आपको उस Folder पर Click करना है।


● फोल्डर पर क्लिक करने के बाद आपको Copy to Here Option पर Click परेगा थो आप Copy to Here Option पर Click कोरिये। और Copy to Here पर Click करने के बाद आपके Phone से बो Song आपके Memory Card पर Copy हो जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Phone से Memory Card पर Song डाल सकते है।


Articles

Internal Storage Kaise Khali Kare

Pen Drive Kya hai

Google Drive Me Photo Kaise Save Kare

Mobile Me PenDrive Kaise Chalaye

Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye


THE END


फ़ोन से SD Card पर कोई भी बोहत आसानी के साथ अपने Phone के Internal Storage से किसी Data को Transfer कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Phone Se SD Card Me Kaise Transfer Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Phone Se SD Card Me Kaise Transfer Kare - फोन से SD कार्ड में कैसे ट्रांसफर करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल गया होगा जैसे Phone Se SD Card Mein Photo Kaise Dalen - फोन से SD कार्ड में फ़ोटो कैसे डाले इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको Phone Se SD Card Me Video Kaise Dalen- फोन से SD कार्ड में वीडियो कैसे डाले इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको Memory Card Me Song Kaise Dale इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments