YouTube Intro Video Kaise Banaye? यूट्यूब इंट्रो वीडियो बनाने का तरीका - How to Make Intro Video For YouTube in Hindi


यूट्यूब पर आपने अपना Channel थो जोरुर बनाया ही होगा थो YouTube Intro Video Kaise Banaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और YouTube पर Channel बनाना बोहत आसान होता है हर कोई बोहत आसानी के साथ YouTube पर अपना चैनल बनाकर उसमे अपना Video Upload कर सकता है और Video के जोरिये अपने Knowledge को दुनिया के लोगो के साथ शेयर कर सकता है और जब YouTube Channel Grow होने लगता है तब YouTube के जोरिये अछि कासी पैसे भी कमा सकते है अपने Channel को Monetize करके और इसके साथ और भी कोई रास्ते खुल जाते है YouTube के जोरिये पैसे कमाने के मगर इसके लिए YouTube पर लगन और महेनत से काम करना पड़ता है और उसमे Quality Video अपलोड करना पड़ता है


और इसके साथ और भी बोहत कुछ करना पड़ता है तब जाकर आप YouTube पर Success पा सकते है और इसके साथ अपने YouTube Channel का Logo और Intro Video भी होना जोरुरी होता है केउकी इससे आपके चैनल का Branding भरता है थो कोही बार आपने बोहत से YouTuber के YouTube Channel पर Video देखते बोक़त उसमे Intro Video थो जोरुर देखा होगा जैसे Video Start होते बोक़त येआ Video Start होने के कुछ Second बाद Intro जोरुर देखा होगा तब आपके मन भी ये सबाल जोरुर आया होगा की उसने अपने Channel का Intro Video कैसे बनाया होगा और आपका मन करता होगा की अपने Channel का Intro Video बनाने की थो आप भी बोहत आसानी से अपने यूट्यूब चैनल का Intro Video बना सकते है 

मगर कुछ लोगो को How to Make Intro Video For YouTube in Hindi इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो अपने YouTube चैनल के लिए Intro नही बना पाते है अगर आपको भी Intro Kaise Banaye इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको YouTube Ke Liye Intro Video Kaise Banaye इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे YouTube Intro Video Banane Ka Tarika - यूट्यूब इंट्रो वीडियो बनाने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से YouTube Intro Video Kaise Banaye - यूट्यूब इंट्रो वीडियो कैसे बनाएं इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको YouTube Intro Video Kaise Banaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


YouTube Intro Video Banane Ka Tarika - यूट्यूब इंट्रो वीडियो बनाने का तरीका 


यूट्यूब वीडियो का Intro बनाने का तरीका बोहत आसान होता है कोई भी बोहत आसानी से अपने YouTube Channel के लिए Intro Video बना सकता है और Intro Video में YouTube Channel का Name होता है और उसके साथ Channel का Logo होता है और Intro Video में Music Add होता है और इसके अलाबा कुछ Extra चीज भी हो सकता है और Intro को अपने Video के Start होते बोक़त भी लगा सकते है येआ Video Start होने के कुछ Second बाद भी वीडियो पर लगा सकते है आप अपने हिसाब से Intro को Video के कोही पर भी Add कर सकते है इससे जब भी कोई आपके Video देखने के लिए आयगा तब उसको आपके चैनल का Intro देखाई देगा थो Intro Video बनाने का तरीका ये होता है की आप किसी Intro Video बनाने वाले Apps, Software के जोरिये Intro Video बना सकते है 


और इसके अलाबा Intro बनाने वाले किसी Website के जोरिये भी Intro बना सकते है मगर यहा पर आपको App के जोरिये Intro Video बनाने के बारे में जानने को मिलेगा और बैसे थो बोहत सारे Apps मौजूद है जिनके जोरिये भी आप Intro Video बना सकते है मगर उनमे से आपको एक ऐसी App के बारे में जानने को मिलेगा जिसका यूज़ करके आप Intro Video बोहत आसानी से बना सकते है और इस App का इस्तेमाल करना भी बोहत आसान होता है थो उस App का नाम है Intro Maker Music Intro Video Editor और उस App को आप Play Store से जाकर डाउनलोड कर सकते है केउकी ये App Play Store पर मौजूद है और इस App को Play Store से 10M+ बार Download किया जा चुका है और  इस App को 4.6 का Ratting मिला है और इस App का Size 27 MB का है थो इस App को आप Play Store से बोहत आसानी से डाउनलोड करके इसके जोरिये आप अपने चैनल का Intro बना सकते है।


YouTube Intro Video Kaise Banaye - यूट्यूब इंट्रो वीडियो कैसे बनाएं 

YouTube Intro Video Kaise Banaye

अगर आप अपने YouTube Channel के लिए Intro Video बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Intro Video बना सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Intro वीडियो बना सकते है थो YouTube Intro वीडियो बनाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना परेगा और जाने के बाद उसमे Intro Maker लिखर Search करे और करने के बाद ये App आजायेगा और आने बाद Install पर Click करके Intro Maker App को Install कोरिये।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● और आब आपको App को Open करना परेगा थो App को ओपन करने के लिए आपको Intro Maker App के icon पर Click करना है।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● App ओपन हो जाने के बाद आपको App को Permission देना परेगा थो App को Permission देने के लिए Allow पर Click कोरिये।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● और आब आपको बोहत से Category के Intro का Template देखने को मिलेगा जैसे Popular, Game, Outdro, 3D, YouTube, etc उनमे से आपको जिसभी Category का Template अच्छा लगता है उसको आप Select कर सकते है थो जिस Template को Select करना चाटे है उस Template के ऊपर Click करना है।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● Template पर क्लिक करने के बाद आपको उस Template को Download करना परेगा थो डाउनलोड करने के लिए 480P वाले Download Quality पर Click कोरिये।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● और डाउनलोड हो जाने के बाद उसको अपने हिसाब से Edit करके intro बना सकते है थो यहा पर आपको Your Title लिखा हुया देखाई देगा आपको उस Your Title पर Click करना है।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● Your Title पर क्लिक करने के बाद आपको intro के ऊपर Your Title लिखा हुया देखने को मिलेगा थो आप उस Your Title पर Click कोरिये।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● और आब आपको Your Title को हटाकर उसमे अपने Channel का Name लिखना परेगा थो Channel का Name लिखने के बाद Right Tick पर Click करना है।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● क्लिक करने के बाद आपको Channel के नाम को Crop करके Intro पर Set करना परेगा थो आप Channel के नाम को Crop करके उसको Set करे और करने के बाद अगर आप Text Style को Change करना चाटे है थो नीचे आपको बोहत सारे Text Style देखने को मिलेगा उनमे से आप जिस Text Style को Set करना चाटे है उसके ऊपर Click करना है और Layout Option पर Click करके आप Font Style को चेंज कर सकते है थो Font Style को चेंज करने के लिए Layout Option पर Click कोरिये।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● और आब आपको बोहत सारे Colour Font Style देखने को मिलेगा उनमे से आप जिस Font Style को Set करना चाटे है उस Font Style के ऊपर Click करे और करने के बाद Right Tick पर Click करना है।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● क्लिक करने के बाद आपको Your Subtitles लिखा हुया देखाई देगा थो आप उस Your Subtitles पर Click कोरिये।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● और आब आपको Your Subtitles Intro पर लिखा हुया देखने को मिलेगा आपको उसके ऊपर Click करना है।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● Your Subtitles पर क्लिक करने के बाद आपको Your Subtitles को हटाकर उसमे अपने Channel का Subtitles लिखना परेगा थो आप उसमे अपने Channel का Subtitles लेकिये और लिखने के बाद Right Tick पर Click कोरिये।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● और आब आप Subtitles को Crop करके Set कोरिये और अगर आप Subtitles का Text Style Change करना चाटे है थो नीचे आपको बोहत सारे Text Style मिलेगा उनमे से आप जिसको Set करना चाटे है उसके ऊपर Click करे और Layout Option पर Click करके Font Style Change कर सकते है थो सब कुछ हो जाने के बाद आपको Right Tick पर Click करना है।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● क्लिक करने बाद आपको नीचे कुछ Option देखने को मिलेगा जैसे Sticker, Picture , Music, etc उनका यूज़ आप अपने हिसाब से कर सकते है और अगर आप Intro पर Music Add करना चाटे है थो इसके लिए आप Music Option पर Click कोरिये।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● म्यूजिक पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत से तारा का बोहत सारे Music देखाई देगा उनमे से आप जिस Music को Intro पर Add करना चाटे है उस Music के ऊपर Click करके उसको डाउनलोड करे और Download हो जाने के बाद आपको Plus + के icon पर Click करना है।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● और आब आपको कुछ Option मिलेगा जैसे Volume Option पर आप Music का Volume कम जादा कर सकते है और इसके साथ Fade in, Fade out, Delete, Replace, उनका भी आप अपने हिसाब से यूज़ कर सकते है और करने के बाद Right Tick पर Click कोरिये।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


● क्लिक करने के बाद आप Play के icon पर Click करके Intro को Play करके देख सकते है intro कैसा हुया है और देखने के बाद ऊपर Right साइट पर Right Tick मिलेगा उसपर करना है। और Click करने के बाद Intro Video Exporting होगा और Exporting Complete हो जाने के बाद आपके Channel का Intro बनकर आपके Device पर जाकर Save हो जायगा। थो इसी तारा से आप अपने YouTube Channel का Intro Video बोहत आसानी से बना सकते है।

YouTube Intro Video Kaise Banaye


Articles

YouTube Playlist Kya hai

YouTube Par Video Kaise Upload Kare

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare

YouTube Shorts Kya hai

YouTube Se Mp3 Song Kaise Download Kare


THE END


कोई भी YouTuber अपने Channel के लिए बोहत आसानी के साथ Intro Video बना सकता है थो इस आर्टिकल से आपको YouTube Intro Video Kaise Banaye इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे YouTube Intro Video Banane Ka Tarika - यूट्यूब इंट्रो वीडियो बनाने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको YouTube Intro Video Kaise Banaye - यूट्यूब इंट्रो वीडियो कैसे बनाएं इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

1 Comments