YouTube Autoplay Kaise Band Karen? यूट्यूब ऑटोप्ले ON कैसे करें - How to Turn off Autoplay on YouTube


यूट्यूब पर वीडियो थो आप जोरुर देखते ही होन्गे थो YouTube Autoplay Kaise Band Karen इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से जानने को मिलेगा और YouTube का यूज़ आजकल कन नही करता है हर कोई YouTube का यूज़ करता है चाहे YouTube पर वीडियो देखने के लिए हो येआ YouTube पर वीडियो बनाने के लिए हो लोग YouTube का यूज़ जोरुर करते है और यूट्यूब पर सभी तारा का वीडियो मौजूद है उनमे से जब भी हमें किसी तारा का वीडियो देखता होता है तब हम YouTube पर जाकर देखना पोसन्द करते है थो यूट्यूब पर किसी वीडियो को देखने के लिए हम उस वीडियो पर Click करके उसको Play करके देखते है थो कोही बार जब हम यूट्यूब पर किसी वीडियो को पूरा Watch करने के बाद जब बो Video ख़तम हो जाता है तब इसके बाद दूसरा कोई Video Automatic Play हो जाता है जो हम नही चाटे है 


की दूसरा कोई वीडियो Play हो और ये ऐसा इसलिए होता है की YouTube पर Autoplay Option को Enable/On करके रखा होगा इसलिए वीडियो ख़तम होने के बाद एक के बाद एक वीडियो Play होता रोहोता है जो कुछ यूजर नही चाटे है की वीडियो ख़तम होने के बाद दूसरा कोई वीडियो Autoplay हो इसलिए बो Autoplay को बंद करना चाटे है और Autoplay YouTube का एक Feature है जिसका यूज़ आप अपने हिसाब से करके उसको Enable येआ Disable कर सकते है और जब आप Autoplay को बंद करेन्गे तब कोई वीडियो ख़तम होने के बाद दूसरा कोई Video Automatic Play नही होगा थो YouTube पर Autoplay को बंद करना बोहत आसान होता है मगर कुछ यूजर को How to Turn off Autoplay on YouTube इसके बारे में पता नही होता है

जिसके बोजे से बो YouTube Autoplay को बंद नही कर पाते है अगर आपको भी YouTube Video Autoplay off Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको YouTube Autoplay Kaise Band Karte hain इसके जानने को मिलेगा जैसे YouTube Autoplay Kaise Band Karen - यूट्यूब ऑटोप्ले कैसे बंद करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से YouTube Autoplay on Kaise Kare - यूट्यूब ऑटोप्ले ON कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको YouTube Autoplay Kaise Band Karen इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


YouTube Autoplay Kaise Band Karen - यूट्यूब ऑटोप्ले कैसे बंद करें

YouTube Autoplay Kaise Band Karen

अगर आप YouTube पर Autoplay को बंद Off करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से कर सकते है थो यहा पर आपको यूट्यूब Autoplay को Band करने के ऐसे 2 Tarika के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप बोहत आसानी से ऑटोप्ले को बंद कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये YouTube Autoplay को Band कर सकते है थो YouTube Autoplay को Band करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



Tarika 1


● सबसे पहले आपको YouTube App को ओपन करना परेगा थो YouTube App को ओपन करने के लिए YouTube App के icon पर Click कोरिये।

YouTube Autoplay Kaise Band Karen


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Profile का icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।

YouTube Autoplay Kaise Band Karen


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको Settings का Option भी मिलेगा थो आप उस Settings Option पर Click कोरिये।

YouTube Autoplay Kaise Band Karen


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनके साथ आपको Autoplay का Option भी मिलेगा थो आपको उस Autoplay Option पर Click करना है।

YouTube Autoplay Kaise Band Karen


● Autoplay पर Click करने के बाद आपको Autoplay Next Video का एक Option देखाई देगा और उसके साथ आपको Enable icon भी मिलेगा थो आपको उस Enable icon पर Click करके उसको Disable करना परेगा थो आप उस Autoplay Next Video Option के पास Enable icon पर Click करके उसको Disable / off कोरिये। और जैसे ही आप उस आइकॉन पर क्लिक करके उसको Disable करेन्गे तब YouTube Autoplay Band हो जायगा।

YouTube Autoplay Kaise Band Karen


Tarika 2


● सबसे पहले आपको YouTube App को Open करना परेगा थो YouTube को ओपन करने के लिए YouTube App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको किसी Video को Play करना परेगा थो आपको किसी Video पर Click करके उसको Play करना है।


● वीडियो प्ले हो जाने के बाद आपको उस Video पर Click करना परेगा और Click करने के बाद ऊपर आपको Enable का icon देखाई देगा आपको उस icon पर Click करके उसको Disable करना है थो आप उस Enable icon पर Click करके उसको Disable कोरिये। और आइकॉन पर क्लिक करके उसको Disable करने के बाद YouTube Autoplay Band हो जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से YouTube Autoplay को Band कर सकते है।

YouTube Autoplay Kaise Band Karen


YouTube Autoplay on Kaise Kare - यूट्यूब ऑटोप्ले ON कैसे करें 


यूट्यूब Autoplay को On करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से YouTube Autoplay को On कर सकते है थो यहा पर आपको यूट्यूब Autoplay को On करने के ऐसे 2 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप YouTube पर Autoplay को On कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो YouTube Autoplay को on करने के लिए इन Steps को Follow करें।


Tarika 1


● सबसे पहले आपको YouTube App को Open करना होगा थो यूट्यूब App को ओपन करने के लिए YouTube App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Profile का icon देखने को मिलेगा थो आपको उस Profile icon पर Click करना है।


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा थो उनसब में से आप Settings Option पर Click कोरिये।


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनके साथ आपको Autoplay का Option भी मिलेगा थो आपको उस Autoplay Option पर Click करना है।


● Autoplay पर क्लिक करने के बाद आपको Autoplay Next Video का एक Option देखाई देगा और उसके साथ आपको Enable का एक icon भी मिलेगा और आपको उस Enable icon पर Click करके उसको Enable करना परेगा थो आप उस Autoplay Next Video Option के पास Enable icon पर Click करके उसको Enable कोरिये। और जैसे ही आप Enable icon पर Click करके उसको Enable करेन्गे तब YouTube Autoplay on हो जायगा।

YouTube Autoplay on Kaise Kare


Tarika 2


सबसे पहले आपको YouTube पर जाना परेगा थो YouTube पर जाने के लिए आपको YouTube App के icon पर Click करना है और यूट्यूब पर जाने के बाद आपको कोई भी Video को Play करना परेगा और Video Play करने के बाद उस Video के ऊपर आपको Click करना है और Click करने के बाद आपको ऊपर Enable का icon देखाई देगा और आपको उस Enable icon पर Click करके उसको Enable करना है और Enable icon पर Click करके उसको इनेबल करने के बाद YouTube पर Autoplay On हो जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से YouTube Auto Play को Band कर सकते है।


Articles

YouTube Notification Kaise Band Kare

YouTube Par Comment Kaise Kare

YouTube Me Dark Mode Kaise Kare

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare


THE END


YouTube पर Autoplay को Band येआ ON करना बोहत आसान होता है कोई भी बोहत आसानी से यूट्यूब Autoplay को Band/ Off येआ ON कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको YouTube Autoplay Kaise Band Karen इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे YouTube Autoplay Kaise Band Karen - यूट्यूब ऑटोप्ले कैसे बंद करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से YouTube Autoplay on Kaise Kare - यूट्यूब ऑटोप्ले ON कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments