YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare? यूट्यूब से व्हाट्सएप पर वीडियो भेजने का तरीका - YouTube Video Ko Facebook Par Kaise Share Kare


यूट्यूब पर थो आप वीडियो जोरुर देखते होन्गे थो YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और YouTube पर हमे सबी तारा का Video देखने को मिलता है और उनसब Video में से हम अपने हिसाब से किसी भी Video को देख सकते है और उस वीडियो को Like, Comment, Share भी कर सकते है और उस YouTube Channel को हम Subscribe भी कर सकते है और Subscribe करने के बाद जब भी उस Channel पर New वीडियो Upload होता है तब हमे उस Video का Notification मिल जाता है और उस Notification पर Click करके हम उसके वीडियो को Watch कर सकते है थो कोही बार हमे YouTube पर कोई Video बोहत पोसन्द आता है और उस वीडियो को देखने के बाद हमे उस Video को अपने Friends के साथ Share करने का मन करता है और यूट्यूब से किसी Video को बोहत आसानी के साथ Share किया जा सकता है और YouTube से Video को आप WhatsApp, Facebook, Twitter etc पर Share किया जा सकता है और शेयर करने के बाद उस वीडियो को आपने जिसको Share किया था बो उस Video पर Click करके उस Video को देख सकता है


मगर कुछ लोगो को YouTube Se Video Share Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो YouTube से किसी Video को Share नही कर पाते है अगर आपको भी How to Share YouTube Video in WhatsApp इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको YouTube Se WhatsApp Par Video Kaise Bheje इसके बारे में आपको जानने को मिलेगा जैसे YouTube Se Video WhatsApp Par Bhejne Ka Tarika - यूट्यूब से व्हाट्सएप पर वीडियो भेजने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल से पता चल जायगा जैसे YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare - यूट्यूब से वीडियो व्हाट्सएप पर कैसे शेयर करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से YouTube Video Ko Facebook Par Kaise Share Kare - यूट्यूब वीडियो को फेसबुक पर कैसे शेयर करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में आपको जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare इसके बारे में आपको जानकारी मिल जायगा।


YouTube Se Video WhatsApp Par Bhejne Ka Tarika - यूट्यूब से व्हाट्सएप पर वीडियो भेजने का तरीका


जब भी हमे यूट्यूब पर कोई Video देखने बाद आचा लगता है तब उस Video को हमे Share करने का मन करता है केयूकी हमारे Freinds भी उस Video को देख सके थो Video जैसे Technology Video, Comedy Video, Cooking Video, etc और चाहे किसी भी Topic पर Video केयू ना हो देखने बाद हमे आचा लगता है तब उसको हमें शेयर करने का मन करता है ताकि जो लोग उस वीडियो को नही देखे है बो लोग भी उस Video को देख सके और YouTube की Video को हम ज्यादा तर WhatsApp पर Share करना पोसन्द करते है केयूकी व्हाट्सएप्प का यूज़ हर कोई जोरुर करता है थो अगर आप भी YouTube के किसी Video को WhatsApp पर Share करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ उस वीडियो को 


व्हाट्सएप्प पर शेयर कर सकते है और जिसको आपने शेयर किया व्हाट्सएप्प पर बो उस Video को देख सकता है थो अगर आप भी यूट्यूब वीडियो को व्हाट्सएप्प में शेयर करना चाटे है थो यहा पर आपको YouTube से WhatsApp पर Video शेयर करने की ऐसे 2 Tarika के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप यूट्यूब वीडियो को व्हाट्सएप्प पर शेयर कर सकते है थो यूट्यूब वीडियो शेयर करने का पहला तरीका ये होता है की आप YouTube App पर जाकर यूट्यूब Video को किसी के व्हाट्सएप्प पर शेयर कर सकते है और दूसरा तरीका ये होता है की YouTube Website पर जाकर यूट्यूब वीडियो को WhatsApp में Share कर सकते है थो इन दोनों तरीका में से आप किसी भी तरीका के जोरिये YouTube Video को WhatsApp पर Share कर सकते है।


YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare - यूट्यूब से वीडियो व्हाट्सएप पर कैसे शेयर करें

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare

YouTube Se WhatsApp Par Video Kaise Dale अगर आप YouTube से किसी Video को WhatsApp पर Share करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ यूट्यूब वीडियो को व्हाट्सएप्प पर शेयर कर सकते है थो यहा पर आपको YouTube Video Share करने की ऐसा 2 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप यूट्यूब वीडियो को WhatsApp पर शेयर कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये YouTube Video को WhatsApp पर Share कर सकते है थो YouTube से Video Share करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।



Tarika 1


● सबसे पहले आपको YouTube App को Open करना परेगा थो YouTube App को Open करने के लिए YouTube App के icon पर Click कोरिये।

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare


● और आब आपको YouTube पर उस Video पर जाना है जिस Video को आप WhatsApp पर किसी को Share करना चाटे है थो आप उस Video पर जाइये और उस Video को Play करे।


● वीडियो पर जाने के बाद आपको उस Video के नीचे Share का Option देखाई देगा आपको उस Share Option पर Click करना है।

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare


● और आब आपको उस Video को Share करने के लिए बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब Option में से आप WhatsApp के Option पर Click कोरिये।

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare


● व्हाट्सएप्प पर क्लिक करने के बाद WhatsApp Open हो जायगा और आपके WhatsApp पर जितने भी Contact List है बो सारे आपको देखाई देगा और उनमे से आप जिसको उस YouTube Video को Share करना चाटे है उसके Name के ऊपर Click करके उसको Select करे और करने के बाद नीचे Right Site पर आपको Send का icon मिलेगा आपको उस Send icon पर Click करना है।

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare


● और आब आप उसके WhatsApp Chats पर चले जाएंगे और नीचे Right Site पर आपको Send का icon मिलेगा आप उस Send icon पर Click कोरिये। और Send आइकॉन पर Click करने के बाद WhatsApp पर बो YouTube Video Share हो जायगा।

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare


● थो इसी तारा से आप YouTube से WhatsApp पर Video शेयर कर सकते है।


Tarika 2


● सबसे पहले आपको Web Browser पर YouTube.com Website को Open करना परेगा थो आप Browser में YouTube वेबसाइट को Open कोरिये।


● और आब आपको YouTube पर उस Video पर जाना परेगा जिस Video को आप WhatsApp पर किसी को Share करना चाटे है थो आप उस Video पर जाकर उस Video को Play करे।


● वीडियो पर जाने के बाद आपको उस Video के नीचे Share का Option देखाई देगा आपको उस Share Option पर Click करना है।

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare


● और आब आपको उस Video को शेयर करने के लिए बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और साथ में आपको उस Video का Link भी देखने को मिलेगा थो आपको Copy पर Click करके उस Video का Link Copy करना है थो आप Copy पर Click कोरिये।

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare


● Copy पर क्लिक करने के बाद आपको WhatsApp को Open करना परेगा थो WhatsApp को Open करने के लिए WhatsApp के icon पर Click करना है।

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare


● और आब आप WhatsApp पर जिसको बो YouTube Video Share करना चाटे है उसके Name के ऊपर Click करके उसको Select कोरिये।

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare


● सेलेक्ट करने के बाद उसके Chats पर चले जाएंगे और जाने के बाद नीचे Message Box पर Click करके उस YouTube Video का Link Paste करे जो Link आपने Copy किया था उसको Paste करना है और करने के बाद आपको नीचे Right Site पर Send के icon पर Click करना है। और जैसे ही आप Send icon पर Click करेन्गे तब बो YouTube Video WhatsApp पर Share हो जायगा।

YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare


YouTube Video Ko Facebook Par Kaise Share Kare - यूट्यूब वीडियो को फेसबुक पर कैसे शेयर करें


YouTube Video को अगर आप Facebook पर Share करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ यूट्यूब वीडियो को फेसबुक पर शेयर कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा और इन Steps के जोरिये आप यूट्यूब वीडियो को फेसबुक में Share कर सकते है थो YouTube वीडियो को Facebook पर शेयर करने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको YouTube App को Open करना परेगा थो YouTube App को Open करने के लिए YouTube App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको YouTube पर उस Video पर जाना परेगा जिस Video को आप Facebook पर Share करना चाटे है थो आप उस Video पर जाइये और उसको Play करे।


● वीडियो पर जाने के बाद आपको उस Video के नीचे Share का Option देखाई देगा आपको उस Share Option पर Click करना है।


● और आब आपको यूट्यूब वीडियो Share करने के लिए कुछ Option देखने को मिलेगा थो आपको उनसब Option में से Facebook पर Click करना होगा थो आप Facebook पर Click कोरिये।

YouTube Video Ko Facebook Par Kaise Share Kare


● फेसबुक पर क्लिक करने के बाद बो वीडियो आपके Facebook Account पर चला जायगा और उसको Share करने के लिए ऊपर Right Site पर आपको Post का Option मिलेगा आपको उस Post Option पर Click करना है। और Post पर Click करने के बाद बो Video Facebook पर Share हो जायगा।

YouTube Video Ko Facebook Par Kaise Share Kare


Articles

YouTube Se Video Kaise Delete Kare

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare

YouTube Me Dark Mode Kaise Kare

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare

YouTube Se Video Download Kaise Kare


THE END


YouTube वीडियो को Share करना बोहत आसान होता है और कोई भी बेटी बोहत आसानी के साथ यूट्यूब वीडियो को WhatsApp, Facebook, etc पर Share कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे YouTube Se Video WhatsApp Par Bhejne Ka Tarika - यूट्यूब से व्हाट्सएप पर वीडियो भेजने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको मिल गया होगा जैसे YouTube Se Video WhatsApp Par Kaise Share Kare - यूट्यूब से वीडियो व्हाट्सएप पर कैसे शेयर करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से YouTube Video Ko Facebook Par Kaise Share Kare - यूट्यूब वीडियो को फेसबुक पर कैसे शेयर करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments