Telegram Channel Kaise Join Kare? टेलीग्राम चैनल से Leave कैसे करें - Telegram Channel Se Kaise Jude


टेलीग्राम का इस्तेमाल थो आप जोरुर करते ही होन्गे थो Telegram Channel Kaise Join Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Telegram एक Messaging App है और उसके जोरिये आप टेलीग्राम पर अपने फ्रेंड्स और रिस्तेदारो के साथ मैसेज करके बातचीत कर सकते है और इसके साथ Telegram पर आप अपना चैनल भी बना सकते है और बनाकर उसमे आप Text, Emoji, Image, Video भी Share कर सकते है और इसके साथ आप अपने यूट्यूब वीडियो येआ ब्लॉग पोस्ट को भी शेयर कर सकते है और इसके अलाबा और भी बोहत से चीजे आप टेलीग्राम चैनल पर शेयर कर सकते है और अपने टेलीग्राम चैनल पर लोगो को Join भी करा सकते है और उसी तारा आप भी किसी के टेलीग्राम चैनल पर Join कर सकते है और इसके साथ टेलीग्राम पर आप अपना Group भी बना सकते है और टेलीग्राम एकाउंट की Security के लिए आप उसमे Passcode Lock भी लगा सकते है और Two Step Verification भी Enable कर सकते है और इसके अलाबा Telegram पर बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है 


जिनका यूज़ कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता है अगर आप Telegram App का यूज़ करते है थो आपको इसके फ़ीचर्स के बारे में जोरुर पता ही होगा थो कोही बार हमे किसी के Telegram Channel पर Join करने का जोरुरोत पड़ता है मगर कुछ लोगो को Telegram Channel Se Kaise Jude इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से उनको Telegram चैनल पर Join करने में दिकत होता है मगर किसी भी टेलीग्राम चैनल पर जॉइन करना बोहत आसान होता है अगर आपको भी Telegram Channel Join Karna hai मगर कैसे करते है इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको How to Join Telegram Channel 2021 इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Telegram Channel Kaise Join Kare - टेलीग्राम चैनल कैसे ज्वाइन करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Telegram Channel Se Leave Kaise Kare - How to Leave Telegram Channel in Hindi इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Telegram Channel Kaise Join Kare इसके बारे में आपको जानकारी मिल जायगा।


Telegram Channel Kaise Join Kare - टेलीग्राम चैनल कैसे ज्वाइन करें 

Telegram Channel Kaise Join Kare

अगर आप किसी के Telegram Channel को Join करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से किसी के टेलीग्राम चैनल को जॉइन कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये किसी के टेलीग्राम चैनल को Join कर सकते है थो Telegram Channel को Join करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको Telegram App को Open करना परेगा थो Telegram App को ओपन करने के लिए Telegram App के icon पर Click कोरिये।

Telegram Channel Kaise Join Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर एक Search icon देखाई देगा आपको उस Search icon पर Click करना है।

Telegram Channel Kaise Join Kare


● Search आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Search Box पर उस Channel का नाम लिखना है जिस Channel पर आप Join करना चाटे है थो आप उसमे उस Channel का नाम लेकिये और लिखने के बाद नीचे आपको बो चैनल देखने को मिलेगा जिस चैनल का नाम लिखर आपने सर्च किया था थो आप उस Channel के नाम के ऊपर Click कोरिये।

Telegram Channel Kaise Join Kare


● और आब आप उस चैनल पर चले जायगे और नीचे आपको एक Join Option देखाई देगा थो आपको उस Join Option पर Click करना है। और जैसे ही आप जॉइन पर क्लिक करेन्गे तब आप उस Channel पर Join हो जायगे।

Telegram Channel Kaise Join Kare


● थो इसी तारा से आप किसी भी Telegram Channel पर बोहत आसानी से Join कर सकते है।


Telegram Channel Se Leave Kaise Kare - How to Leave Telegram Channel in Hindi


टेलीग्राम पर किसी चैनल को जॉइन करने के बाद अगर आप उस Channel से किसी रीज़न के बोजे से Leave करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से किसी टेलीग्राम चैनल से Leave करके बहार आ सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Telegram Channel से Leave करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Telegram App को Open करना परेगा थो Telegram App को ओपन करने के लिए Telegram App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको बो सारे Channel देखाई देगा जिस जिस Channel पर आपने Join किया है थो आपको उनमे से उस Channel पर जाना परेगा जिस Channel से आप Leave करना चाटे है थो उस Channel पर जाने के लिए आपको उस Channel के Name के ऊपर Click करना है।

Telegram Channel Se Leave Kaise Kare


● चैनल पर जाने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये।

Telegram Channel Se Leave Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Leave Channel का एक Option भी मिलेगा थो आपको उस Leave Channel Option पर Click करना है।

Telegram Channel Se Leave Kaise Kare


● Leave Channel पर क्लिक करने के बाद आपको फिरसे Leave Channel Option पर Click करना परेगा थो आप Leave Channel Option पर Click कोरिये। और Leave Channel Option पर Click करने के बाद आप उस Channel से Leave हो जायगे।

Telegram Channel Se Leave Kaise Kare


Articles

Telegram Channel Kya hai

YouTube Channel Kaise Banaye

WhatsApp Group Link Kaise Banaye

Signal App Kya hai

Instagram Par Group Kaise Banaye


THE END


Telegram चैनल को Join करना और Telegram Channel से Leave करना बोहत आसान होता है कोई भी बोहत आसानी के साथ किसी टेलीग्राम चैनल को Join और Leave कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Telegram Channel Kaise Join Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Telegram Channel Kaise Join Kare - टेलीग्राम चैनल कैसे ज्वाइन करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Telegram Channel Se Leave Kaise Kare - How to Leave Telegram Channel in Hindi इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments