Instagram Par Group Kaise Banaye? इंस्टाग्राम ग्रुप डिलीट कैसे करें - Instagram Me Group Kaise Banaye


कोबी ना कोबी आपको दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म की तारा इंस्टाग्राम पर Group बनाने का जोरुरोत जोरुर पड़ा ही होगा थो Instagram Par Group Kaise Banaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफार्म में से एक है और उसपर आप किसी को फॉलो कर सकते है येआ कोई आपको इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकता है और इसके साथ इंस्टाग्राम पर Images, Videos, शेयर कर सकते है और उसमे अपना Story भी लगा सकते है और इंस्टाग्राम Reels फीचर पर Short Videos देख सकते है येआ अपना Short Videos भी बना सकते है और इंस्टाग्राम एकाउंट को Private Account भी कर सकते है और अपने Instagram Account की Security के लिए उसमे Two Factor Authentication भी Enable कर सकते है और इसके अलाबा और भी बोहत सारे Instagram पर फ़ीचर्स मौजूद है 


जिनका यूज़ कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता है और इतना ही नही Instagram पर आप अपना Group भी बना सकते है और अपने फॉलोवर्स के साथ Group Chat भी कर सकते है और बैसे थो आप इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोवर्स के साथ DM करके बातचीत थो जोरुर करते ही होन्गे अगर आप चाटे है की Instagram पर Group बनाकर Chat करना तब भी आप बोहत आसानी के साथ इंस्टाग्राम पर Group बनाकर उसमे Group Members को Add करके उनके साथ Group चैट करके बातचीत कर सकते है और ग्रुप पर Text Message भी भेज सकते है और Voice Message भी भेज सकते है और इसके साथ Group पर आप Images, Videos भी Share कर सकते है और GIF भी भेज सकते है और इसके अलाबा Group पर आप Call भी कर सकते है और अपने ग्रुप के Members के साथ Call के जोरिये भी बातचीत कर सकते है थो इंस्टाग्राम में Group Create करना बोहत ही आसान होता है 

मगर बोहत से यूजर को Instagram Me Group Kaise Banaye इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो इंस्टाग्राम पर अपना Group नही बना पाते है अगर आपको भी Instagram Par Group Kaise Banaen इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको How to Create Group on Instagram in Hindi इसके बारे में आपको जानने को मिलेगा जैसे Instagram Par Group Kaise Banaye - इंस्टाग्राम पर ग्रुप कैसे बनायें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Group Delete Kaise Kare - इंस्टाग्राम ग्रुप डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Par Group Kaise Banaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।



Instagram Par Group Kaise Banaye - इंस्टाग्राम पर ग्रुप कैसे बनायें

Instagram Par Group Kaise Banaye

अगर आप इंस्टाग्राम पर Group बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Instagram पर अपना Group बना सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये इंस्टाग्राम पर ग्रुप बना सकते है थो इंस्टाग्राम पर Group बनाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा थो Instagram App को ओपन करने के लिए Instagram App के icon पर Click करें और अपने Account को Login कोरिये।

Instagram Par Group Kaise Banaye


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Share का एक icon देखाई देगा आपको उस icon पर Click करना है।

Instagram Par Group Kaise Banaye


● आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर Pencil का icon देखने को मिलेगा थो आप उस Pencil icon पर Click कोरिये।

Instagram Par Group Kaise Banaye


● और आब आपको Suggested Option के नीचे आपको अपने Inatagram के Friends देखाई देगा उनमे से आप जिस जिस को Group में Add करना चाटे है उनको Select करना परेगा थो Select करने के लिए उनके Name के ऊपर Click कोरिये और Select करने के बाद आपको Chat Option पर Click करना है।

Instagram Par Group Kaise Banaye


● Chat पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Message का एक Box देखने को मिलेगा आपको उस Box पर Click करके उसमे कुछ भी Message Type करना परेगा जैसे Hi, Hello, etc कुछ भी Type करें और करने के बाद Send पर Click कोरिये।

Instagram Par Group Kaise Banaye


● और आब आपको ऊपर Name This Group लिखा हुया देखाई देगा आपको उसपर Click करके उसमे अपने Group का Name लिखना परेगा जो आप अपने Group का Name रखना चाटे है बो लेकिये और लिखने के बाद उसको Save करना है। और करने के बाद Instagram पर आपका Group बनकर तैयार हो जायगा।

Instagram Par Group Kaise Banaye


● थो इसी तारा से आप Inastagram पर बोहत आसानी से अपना Group बना सकते है।


Instagram Group Delete Kaise Kare - इंस्टाग्राम ग्रुप डिलीट कैसे करें


कोही बार लोग Instagram पर अपना Group बनाकर उसको किसी ना किसी Reason के बोजे से उसको डिलीट करना चाटे है मगर उनको ग्रुप डिलीट करने के बारे में पता नही होता है अगर आप भी Instagram पर अपना Group को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से उस Group को डिलीट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो Instagram Group को Delete करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा थो Instagram App को ओपन करने के लिए Instagram App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Share का icon देखाई देगा आपको उस icon पर Click करना है।

Instagram Group Delete Kaise Kare


● आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Primary Option पर Click करना परेगा और उसपर Click करने के बाद आपको अपना Group देखने को मिलेगा थो आप अपने Group के Name के ऊपर Click कोरिये।

Instagram Group Delete Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर (i) का icon देखाई देगा आपको उस ( i ) के icon पर Click करना परेगा थो आपको उस (i) icon पर Click करना है।

Instagram Group Delete Kaise Kare


● (i) icon पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे End Chat का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस End Chat Option पर Click कोरिये।

Instagram Group Delete Kaise Kare


● और आब आपको End का एक Option देखाई देगा आपको उस End Option पर Click करना है।

Instagram Group Delete Kaise Kare


● End पर क्लिक करने के बाद आपको फिरसे अपने Group पर जाना है और जाने के बाद नीचे आपको Delete Chat का एक Option मिलेगा आप उस Delete Chat पर Click कोरिये।

Instagram Group Delete Kaise Kare


● और जैसे ही आप Delete Chat पर Click करेन्गे तब Instagram से आपका Group Delete हो जायगा।


Articles

Instagram Update Kaise Kare

Instagram Se Video Kaise Download Kare

Instagram Account Private Kaise Kare

Instagram Password Change Kaise Kare

Instagram Par Follow Kaise Kare


THE END


Instagram पर कोई भी यूजर बोहत आसानी से अपना Group बना भी सकता है और अपना Group Delete भी कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par Group Kaise Banaye इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Par Group Kaise Banaye - इंस्टाग्राम पर ग्रुप कैसे बनायें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Group Delete Kaise Kare - इंस्टाग्राम ग्रुप डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments