Instagram Par Follow Kaise Kare? इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कैसे करें - Instagram Me Follow Kaise Kare

इंस्टाग्राम का यूज़ कन नही करता हर किसी के पास इंस्टाग्राम का Account जोरुर होता है थो Instagram Par Follow Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और इंस्टाग्राम पर Account बनाना बोहत ही आसान होता है और Account बनाने के बाद उसमे आप किसी तारा का कोई Post Share कर सकते है जैसे Image, Video, etc शेयर कर सकते है और इंस्टाग्राम पर आप किसी को Follow कर सकते है येआ कोई आपको instagram पर Follow कर सकता है और इसके अलाबा इंस्टाग्राम पर और भी बोहत सारे Features मौजूद है जिनका यूज़ हर कोई यूजर अपने जोरुरतो के हिसाब से कर सकता है जैसे इंस्टाग्राम पर अपने एकाउंट की Security के लिए उसमे Two Step Verification का फीचर दिया गया है जिसका यूज़ करके आप अपने Account को Secure रख सकते है और इसके साथ इंस्टाग्राम पर Dark Mode का फीचर भी मौजूद है उसका भी आप यूज़ कर सकते है और इसके अलाबा आप instagram पर Live Video भी बना सकते है 


और Instagram Reels पर Video भी बना सकते है और इसके अलाबा और भी कोही सारे फ़ीचर्स Instagram पर मौजूद है जिसका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरतो के हिसाब से कर सकता है और Instagram पर किसी को भी Follow करना बोहत आसान होता है मगर कुछ New यूजर को Instagram Me Follow Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो इंस्टाग्राम पर किसी को फॉलो नही कर पाते है अगर आपको भी Instagram Pe Follow Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको How to Follow on Instagram इसके बारे में आपको जानने को मिलेगा जैसे Instagram Par Follow Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर फॉलो कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Unfollow Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Par Follow Kaise Kare इसके बारे में आपको जानकारी मिल जायगा।


Instagram Par Follow Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर फॉलो कैसे करें 

Instagram Par Follow Kaise Kare


अगर आप इंस्टाग्राम पर किसी को Follow करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Instagram पर किसी को Follow कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये इंस्टाग्राम पर किसी को फॉलो कर सकते है थो Instagram पर Follow करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा थो Instagram App को ओपन करने के लिए Instagram App के icon पर Click कोरिये।

Instagram Par Follow Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Search का एक icon देखाई देगा आपको उस Search icon पर Click करना परेगा थो आपको उस Search icon पर Click करना है।

Instagram Par Follow Kaise Kare


● Search आइकॉन पर क्लिक करने के बाद ऊपर आपको एक Search Box देखने को मिलेगा आपको उस Search Box पर Click करके उसमे उसका Username लिखना परेगा जिसको आप Instagram पर Follow करना चाटे है थो आप Search Box पर Click करके उसमे उसका Name लिखर Search कोरिये।

Instagram Par Follow Kaise Kare


● और आब आपको उसका Account देखने को मिलेगा आपको उसके Account के ऊपर Click करके उसके Profile पर जाना है।


● प्रोफाइल पर जाने के बाद यहा पर आपको Follow का एक Option देखाई देगा थो आप उस Follow Option के ऊपर Click कोरिये। और जैसे ही आप Follow Option पर Click करेन्गे तब Follow हो जायगा।

Instagram Par Follow Kaise Kare


Instagram Par Unfollow Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कैसे करें


इंस्टाग्राम पर किसी को Follow करने के बाद अगर आप उसको Unfollow करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ उसको Unfollow कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो Instagram पर किसी को Unfollow करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा थो Instagram App को Open करने के लिए Instagram App के icon पर Click कोरिये।



● और आब आपको नीचे Right Site पर Profile का icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।

Instagram Par Unfollow Kaise Kare


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Profile पर चले जायगे और बहा पर आपको Following का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Following Option पर Click कोरिये।

Instagram Par Unfollow Kaise Kare


● और आब जितने भी लोगो को आपने Instagram पर Follow करके रखा है बो सारे Friends देखने को मिलेगा उनमे से आप जिसको Unfollow करना चाटे है उसके Username के ऊपर Click करना है।


● क्लिक करने के बाद आप उसके Profile पर चले जायगे और बहा पर आपको Following का एक Option देखाई देगा थो आप उस Following Option पर Click कोरिये।

Instagram Par Unfollow Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको Unfollow का एक Option भी मिलेगा थो आपको उस Unfollow Option पर Click करना है। और Unfollow Option पर Click करने के बाद Unfollow हो जायगा।

Instagram Par Unfollow Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप इंस्टाग्राम पर किसी को Unfollow कर सकते है।


Articles

Instagram Password Change Kaise Kare

Instagram Last Seen Hide Kaise Kare

Instagram Account Private Kaise Kare

Instagram Par Live Video Kaise Banaye

Instagram Me Dark Mode Kaise Kare


THE END


Instagram पर किसी को Follow और Unfollow करना बोहत ही आसान होता है कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर किसी को Follow और Unfollow कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par Follow Kaise Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Par Follow Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर फॉलो कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Unfollow Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments