Snapchat Account Delete Kaise Kare? स्नैपचैट मैसेज डिलीट कैसे करें - How to Delete Snapchat Account in Hindi


Snapchat पर आपने अपना Account थो जोरुर बनाया ही होगा थो Snapchat Account Delete Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Snapchat पर कोही सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका इस्तेमाल हर कोई यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता है और स्नैपचैट पर Photo, Video, Story, etc Share कर सकते है और इसके साथ Snapchat पर आप किसी के साथ Chat भी कर सकते है और स्नैपचैट में कोही सारे Filters मौजूद है जिनका यूज़ करके बोहत आचा फ़ोटो, वीडियो, Create कर सकते है और इसके अलाबा और भी कोही सारे फ़ीचर्स स्नैपचैट पर मौजूद है जिनका भी आप अपने हिसाब से यूज़ कर सकते है और Snapchat पर आप अपने Friends के साथ Chat करके बातचीत कर सकते है जैसे उसको Message भेज सकते है थो कोही बार स्नैपचैट पर अपने किसी Friends को Message भेजने के बाद उस मैसेज को डिलीट करने का जोरुरोतो पड़ता है


केउकी कोही बार हमारे गलती के बोजे से जो मैसेज भेजना नही चाहिए था बो मैसेज हम किसी को भेज देते है जिसके बोजे से हमे उस मैसेज को डिलीट करने का जोरुरोत पड़ता है येआ इसके अलावा और भी कोई Reason हो सकता है स्नैपचैट पर मैसेज को डिलीट करने का थो अगर आप भी Snapchat में मैसेज Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ स्नैपचैट पर किसी को मैसेज भेजने के बाद उस मैसेज को डिलीट कर सकते है और उसी तारा Snapchat पर Story लगाने के बाद हमे किसी रीज़न के बोजे से Snapchat पर अपने Story को Delete करने का जोरुरोत पड़ता है अगर आप भी स्नैपचैट पर अपना स्टोरी को डिलीट करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ स्नैपचैट पर अपना स्टोरी को डिलीट कर सकते है और इसके अलावा Snapchat पर अपना Account बनाने के बाद किसी ना किसी कारण के बोजे से हमे उस Account को Delete करने का जोरुरोत पड़ता है और Snapchat पर Account Delete करने के बाद 30 Days के अंदर आपका Account स्नैपचैट से डिलीट हो जायगा अगर आप 30 Days के अंदर Snapchat पर अपने Account को Login करेन्गे थो स्नैपचैट पर आपका Account फिरसे Reactivate हो जायगा थो इसलिए Snapchat पर अपना Account को Delete करने के बाद आपको 30 Days के अंदर अपने एकाउंट पर Login नही करना है 

और स्नैपचैट पर Account बोहत आसानी से Delete किया जा सकता है मगर कुछ लोगो को How to Delete Snapchat Account in Hindi इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो स्नैपचैट पर अपना Account को Delete नही कर पाते है अगर आपको भी Snapchat Ka Account Kaise Delete Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Snapchat Account Kaise Delete Kare इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Snapchat Account Delete Kaise Kare - स्नैपचैट अकाउंट डिलीट कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Snapchat Message Delete Kaise Kare - स्नैपचैट मैसेज डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Snapchat Story Delete Kaise Kare इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Snapchat Account Delete Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Snapchat Account Delete Kaise Kare - स्नैपचैट अकाउंट डिलीट कैसे करें

Snapchat Account Delete Kaise Kare


अगर आप किसी Reason के बोजे से Snapchat से अपने Account को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Snapchat से अपने Account को Delete कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को Follow करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये स्नैपचैट से अपने एकाउंट को Delete कर सकते है थो Snapchat Account डिलीट करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको Snapchat App को Open करना परेगा थो Snapchat App को Open करने के लिए Snapchat App के icon पर Click कोरिये।

Snapchat Account Delete Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Left Site पर आपको Profile icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।

Snapchat Account Delete Kaise Kare


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Snapchat Account के Profile पर चले जायगे और ऊपर Right Site पर आपको Settings का icon देखने को मिलेगा थो आप उस Settings icon पर Click कोरिये।

Snapchat Account Delete Kaise Kare


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Support का एक Option भी मिलेगा और उसके नीचे आपको I Need Help का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस I Need Help Option पर Click करना है।

Snapchat Account Delete Kaise Kare


● I Need Help पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको My Account & Security का एक Option भी मिलेगा थो आप उस My Account & Security Option पर Click कोरिये।

Snapchat Account Delete Kaise Kare


● और आब आपको Account Security का एक Option देखाई देगा आपको उस Account Security पर Click करना है।

Snapchat Account Delete Kaise Kare


● Account Security पर क्लिक करने के बाद आपको Delete My Account का एक Opion देखने को मिलेगा थो आप उस Delete My Account Option पर Click कोरिये।

Snapchat Account Delete Kaise Kare


● और आब आपको How to Delete Your Snapchat Account लिखा हुआ देखने को मिलेगा और उसके नीचे आपको Accounts Portal का Option मिलेगा थो आपको उस Accounts Portal पर Click करना है।

Snapchat Account Delete Kaise Kare


● Accounts Portal पर क्लिक करने के बाद आपको अपने Account का Username और Password Enter करना परेगा थो Username और Password Enter करने के लिए नीचे के Box पर Click करके उसमे Username और Password Enter करे और करने के बाद Continue पर Click कोरिये।

Snapchat Account Delete Kaise Kare


● और जैसे ही आप Continue पर Click करेन्गे तब Snapchat से आपका Account Delete हो जायगा।



Snapchat Message Delete Kaise Kare - स्नैपचैट मैसेज डिलीट कैसे करें


स्नैपचैट पर किसी को Message भेजने के बाद अगर आप उस मैसेज को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Snapchat पर किसी को Message भेजने के बाद उस मैसेज को Delete कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो Snapchat Message Delete करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Snapchat App को Open करना परेगा थो Snapchat App को Open करने के लिए Snapchat App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको नीचे Chat का icon देखाई देगा आपको उस Chat के icon पर Click करना है।

Snapchat Message Delete Kaise Kare


● चैट पर क्लिक करने के बाद आपने जितने लोगो के साथ Snapchat पर Chat किया है उनसब का नाम देखने को मिलेगा और उनसब में से आप जिसके Message को Delete करना चाटे है उसके नाम के ऊपर Click करके उसके Chats पर जाइये।

Snapchat Message Delete Kaise Kare


● और आब आप जिस Message को Delete करना चाटे है उस Message के ऊपर Long Press कोरिये।

Snapchat Message Delete Kaise Kare


● Long Press करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनके साथ आपको Delete का Option भी मिलेगा थो आपको उस Delete Option पर Click करना है।

Snapchat Message Delete Kaise Kare


● और आब आपको Delete Chat का एक Option देखाई देगा थो आप उस Delete Chat Option पर Click कोरिये।

Snapchat Message Delete Kaise Kare


● Delete Chat पर क्लिक करने के बाद बो Message Delete हो जायगा।


Snapchat Story Delete Kaise Kare


स्नैपचैट पर अपना Story लगाने के बाद अगर आप उस Story को Delete करना चाटे है थो आप उस Story को बोहत आसानी के साथ डिलीट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो Snapchat Story Delete करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Snapchat App को Open करना परेगा थो Snapchat App को ओपन करने के लिए Snapchat App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको ऊपर Left Site पर Profile icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Stories Option के नीचे आपको My Story का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस My Story Option पर Click करके अपने Story को Play कोरिये।

Snapchat Story Delete Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखाई देगा आपको उस 3 Doth पर Click करना है।

Snapchat Story Delete Kaise Kare


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको Delete Snap का Option भी मिलेगा थो आप उस Delete Snap Option पर Click कोरिये।

Snapchat Story Delete Kaise Kare


● और आब आपको Delete के Option पर Click करना है। और जैसे ही आप Delete पर Click करेन्गे तब आपका Story Delete हो जायगा।

Snapchat Story Delete Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप Snapchat पर अपने Story को Delete कर सकते है।


Articles

Snapchat Kya hai

WhatsApp Delete Kaise Kare

Instagram Account Delete Kaise Kare

Facebook Account Delete Kaise Kare

YouTube Se Video Kaise Delete Kare


THE END


Snapchat एकाउंट को बोहत आसानी के साथ Delete किया जा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Snapchat Account Delete Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Snapchat Account Delete Kaise Kare - स्नैपचैट अकाउंट डिलीट कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Snapchat Message Delete Kaise Kare - स्नैपचैट मैसेज डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Snapchat Story Delete Kaise Kare इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments