WhatsApp Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप डिलीट करना है

व्हाट्सएप्प के बारे में आजकॉल हर किसी को जोरुर पता होगा साहेड ही कोई ऐसा होगा जिसको पता ना हो थो WhatsApp Delete Kaise Kare इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से पता चल जायगा और WhatsApp पर एकाउंट बनाना हर किसी को जोरुर आता होगा केयुकि व्हाट्सएप्प पर एकाउंट बनाने से लेकर इसका इस्तेमाल करना बोहत आसान होता है कोई भी बेटी बोहत आसानी के साथ व्हाट्सएप्प का यूज़ कर सकता है और व्हाट्सएप्प अपने यूजर के लिए नई नई Features लाता रोहेता है जो यूजर को बोहत पसन्द आता है थो कोही बार व्हाट्सएप्प यूजर किसी ना किसी Reason के बोजे से अपना WhatsApp Account डिलीट करना चाटे है Reason जैसे कोई अपना नंबर बदल ना चटा है और दूसरे नंबर से व्हाट्सएप्प पर एकाउंट बनाना चटा है और अपने पुराने एकाउंट को नही चलना चाटे है थो इस लिए हो सकता है यूजर अपने पुराने एकाउंट को व्हाट्सएप्प से डिलीट करना चाटे है और इसके अलाबा और भी कोई रीज़न हो सकता है व्हाट्सएप्प एकाउंट डिलीट करने का और हर यूजर के पास अपना कोई कारण होता है जिसके बोजे से बो व्हाट्सएप्प एकाउंट को डिलीट करना चाटे है मगर हर यूजर को WhatsApp Account Delete kaise kare इसके बारे में पता नही होता है 


जिसके बोजे से बो अपने व्हाट्सएप्प को डिलीट नही कर पाते है और जिनको WhatsApp Deactivate kaise kare इसके बारे में पता होता है बो लोग बोहत आसानी से व्हाट्सएप्प एकाउंट को डिलीट कर पाते है थो अगर आप भी WhatsApp Account Permanently Delete kaise kare इसके बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल में आपको व्हाट्सएप बंद कैसे करें इसके बारे में पता चल जायगा जैसे WhatsApp Account Delete Karne Se Kya Hota Hai इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल जायगा जैसे WhatsApp Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप डिलीट करना है इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको WhatsApp Delete Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।

WhatsApp Account Delete Karne Se Kya Hota Hai



अगर आप अपने WhatsApp एकाउंट को डिलीट करने के बारे में सोच रोहे है थो आपको पता होना चाहिए की व्हाट्सएप्प एकाउंट डिलीट करने से क्या होता है थो व्हाट्सएप्प एकाउंट डिलीट करने से आपके WhatsApp का सब Data डिलीट हो जायगा बो सब डेटा आपके व्हाट्सएप्प एकाउंट के साथ Delete हो जायगा जैसे व्हाट्सएप्प का Chats सब डिलीट हो जायगा जितने दिनों से आपने व्हाट्सएप्प पर जिन जिन लोगो के साथ बातचीत किया था बो सब चैट्स डिलीट हो जायगा और इसके साथ WhatsApp पर आपने जिन जिन WhatsApp Group पर Join किया है बहा से भी आप हट जायगे और अगर आपने Google Drive पर व्हाट्सएप्प Backup लिया है थो बो भी Delete हो जायगा और जब आप अपने व्हाट्सएप्प एकाउंट को डिलीट करेन्गे तब आपका एकाउंट व्हाट्सएप्प से होता लिया जायगा जिसके बाद अगर आपने फिरसे उसी नंबर से व्हाट्सएप्प पर एकाउंट Create करेन्गे तब बो एकाउंट फिरसे बापस नही आयगा New यूजर के जैसे होन्गे पहले एकाउंट के Chats मैसेज को वापस नही पा सकते है।

WhatsApp Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप डिलीट करना है

WhatsApp Delete Kaise Kare

How to Delete WhatsApp Account in Hindi अगर आप किसी कारण के बोजे से अपने WhatsApp Account को डिलीट करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से अपने व्हाट्सएप्प एकाउंट को Permanently Delete कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के मोदत से व्हाट्सएप्प एकाउंट को डिलीट कर सकते है थो व्हाट्सएप्प एकाउंट को डिलीट करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।

● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना परेगा थो WhatsApp को Open करने के लिए WhatsApp के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Delete Kaise Kare

● और आब आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखाई देगा आपको उस 3 डॉट पर Click करना है।

WhatsApp Delete Kaise Kare

● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Settings के Option पर Click करना होगा थो आप Settings पर Click कोरिये।

WhatsApp Delete Kaise Kare

● और आब आपको Account का Option देखाई देगा आपको उसी Account के Option पर Click करना है।

WhatsApp Delete Kaise Kare

● एकाउंट पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा उनमे से सबसे नीचे Delete My Account का एक Option मिलेगा थो Delete My Account  के Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Delete Kaise Kare

● और आब आपको Country Select करना है और Phone Number Enter करना है जिस Number से आपका WhatsApp Account है उस नंबर को Enter करना है और करने के बाद Delete My Account पर Click करें।

WhatsApp Delete Kaise Kare

● Delete My Account पर क्लिक करने के बाद आपको Reason Select करना होगा जिस कारण के बोजे से आप WhatsApp Account को डिलीट करना चाटे है Select a reason पर Click करके उसका Reason Select करे और करने के बाद Delete My Account पर Click करना है।

WhatsApp Delete Kaise Kare


● और आब फिरसे आपको Delete My Account पर Click करना है जैसे ही आप Delete My Account पर Click करेन्गे तब आपका एकाउंट WhatsApp से Delete हो जायगा।

WhatsApp Delete Kaise Kare


Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare


कोही बार बोहत से यूजर अपने WhatsApp एकाउंट से किसी दूसरे का व्हाट्सएप्प नंबर डिलीट करना चाटे है मगर उनको पता नही होता है WhatsApp Number Kaise Delete करते है अगर आपको भी इसके बारे में पता नही है थो कोई बात नही यहा पर आपको इसके बारे में पता चल जायगा बैसे थो किसी का व्हाट्सएप्प नंबर आप अपने फ़ोन के Contact List पर जाकर उसके WhatsApp Number को डिलीट कर सकते है ये भी एक तरीका होता है जिसके जोरिये WhatsApp Number को डिलीट किया जा सकता है थो किसी का WhatsApp Number डिलीट करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।

● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना होगा थो आप WhatsApp के icon पर Click करके उसको Open कोरिये।

● व्हाट्सएप्प ओपन हो जाने के बाद आपको नीचे Message icon के तारा एक आइकॉन देखाई देगा आपको उसी icon पर Click करना है।

Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare

● और आब आपके फ़ोन में जितने भी WhatsApp Number मौजूद है उन सब का List आपको देखाई देगा उनमे से आप जिसके WhatsApp Number को Delete करना चाटे है उसके नंबर को जिस नाम से Save किया है उसके ऊपर Click कोरिये।

Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare

● क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth मिलेगा आपको उस 3 Doth पर Click करना है।

Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare

● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको View Contact के Option पर Click करना होगा थो आप View Contact पर Click कोरिये।

Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare

● View Contact पर क्लिक करने के बाद आपको 3 Doth देखाई देगा आपको उसी 3 डॉट पर Click करना है।

Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare

● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको View in Address Book के Option पर Click करना परेगा थो आप View in Address Book के Option पर Click कोरिये।

Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare

● View in Address Book पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर राइट साइट पर 2 Doth देखाई देगा आपको उस 2 डॉट पर Click करना है।
Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare

● और आब आपको कुछ Option मिलेगा उनमे से आपको Delete Contact के Option पर Click करना होगा थो आप Delete Contact पर Click करें।

Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare

● Delete Contact पर क्लिक करने के बाद आपको दो Option देखाई देगा दोनों में से आपको Delete Contact के Option पर Click करना है। क्लिक करने के बाद उसका WhatsApp Number Delete हो जायगा जिसका आप व्हाट्सएप्प नंबर डिलीट करना चाटे है। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी किसी का व्हाट्सएप्प नंबर डिलीट कर सकते है।

Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare


                                  Articles




THE END 

कोही बार बोहत से WhatsApp यूजर किसी ना किसी कारण के बोजे से व्हाट्सएप्प एकाउंट को डिलीट करना चाटे है थो इस आर्टिकल से आपको WhatsApp Delete Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे WhatsApp Account Delete Karne Se Kya Hota Hai इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल गया होगा जैसे WhatsApp Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप डिलीट करना है इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Kisi Ka WhatsApp Number Kaise Delete Kare इसके बारे में पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments