Facebook Account Delete Kaise Kare? फेसबुक डिलीट करने का तरीका - Facebook Account Deactivate kaise kare

फेसबुक के बारे थो आजकॉल हर किसी को जोरुर पता होगा साहेड ही कोई ऐसा होगा जिसको Facebook के बारे में पता ना हो आजकॉल हर किसी के पास एक फेसबुक एकाउंट जोरुर होता है इसके जोरिये बो ऑनलाइन पर आपना फ्रेंड्स बनाते है और उनके साथ फेसबुक के जोरिये बातचीत करते है फेसबुक एक Social Media Site है फेसबुक का इस्तेमाल हर कोई कर सकता है और उसमे आपना एकाउंट बना सकता है थो कोही बार लोग फेसबुक पर ऐसा बेसा एकाउंट Create करते है जिसके बोजे से बो आपने एकाउंट को Delete करना चाटे है येआ एकाउंट डिलीट करने के और भी कोई रीज़न हो सकता है जिससे बोहत से Facebook user आपने Account को Delete करना चाटे है मगर बोहत से Facebook यूजर को फेसबुक अकाउंट डिलीट कैसे करें इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से उनको बोहत पोरिसानी होता है जिससे बो 


एकाउंट डिलीट करना चाटे है मगर एकाउंट को डिलीट नही कर पाते है थो अगर आप भी फेसबुक एकाउंट को डिलीट करना चाटे है मगर आपको इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के दुयारा आपको इसके बारे में पता चल जायगा जैसे फेसबुक डिलीट करने का तरीका इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा मिल जायगा जैसे Facebook Account Delete Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Facebook Account Deactivate kaise kare इसके बारे में भी आपको इस आर्टिकल से पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Account Delete Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।

Facebook Delete Karne Ka Tarika - फेसबुक डिलीट करने का तरीका



Facebook Account को आप दो टोरिके से Delete कर सकते है जैसे कुछ दिनों के लिए आप फेसबुक एकाउंट को Deactivate कर सकते है और कुछ दिनों के बाद उसको activate कर सकते है और जब आप Facebook एकाउंट को Deactivate करेन्गे तब फेसबुक से आपका एकाउंट कुछ दिनों के लिए हट जायगा और कोई आपको फेसबुक पर दुंद नही पायगा और दूसरे टोरिके से आप फेसबुक Account को Permanently के लिए उसको Delete कर सकते है और करने के बाद आपका एकाउंट Facebook से पूरी तारा हमेसा के लिए हट जायगा इसके बाद उस एकाउंट को आप फिरसे नही चला सकते है मगर आप फेसबुक एकाउंट को डिलीट करने के बाद उसको Cancel कर सकते है और ये आपके ऊपर निबर करता है आप फेसबुक एकाउंट को किस तारा तारा डिलीट करना चाटे है उसको कुछ दिनों के लिए Deactivate करना चाटे है येआ हमेसा के लिए उसको Permanently डिलीट करना चाटे है आप जैसा चाहे उसे उसी तारा डिलीट कर सकते है।

Facebook Account Delete Kaise Kare


Facebook Account Delete Kaise Kare

Facebook Account Permanently Delete kaise kare अगर आप फेसबुक एकाउंट को Permanently के लिए डिलीट करना चाटे है थो आप कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप फेसबुक एकाउंट को परमानेंटली के लिए डिलीट कर सकते है थो फेसबुक एकाउंट को डिलीट करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले मोबाइल में Facebook App को Open कोरिये ओपन करने के लिए Facebook App के icon पर Click करे और उसमे आपने Account को Login कोरिये।

Facebook Account Delete Kaise Kare

● इसके बाद Right site के 3 लाइन पर आपको क्लिक करना है थो आप 3 Lain पर Click करे।

Facebook Account Delete Kaise Kare

● उसके बाद नीचे जाइये और बहा पर आपको Settings & Privacy का Option मिलेगा उसपर आप Click कोरिये और करने के बाद Settings में Click कोरिये।

Facebook Account Delete Kaise Kare

● इसके बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Account Ownership And Control के Option पर आपको क्लिक करना है थो आप उसमे Click करे।

Facebook Account Delete Kaise Kare

● उसके बाद आपको Deactivation And Deletion  के Option देखाई देगा उसमे आपको क्लिक करना परेगा थो आप Deactivation And Deletion के Option पर Click कोरिये।

Facebook Account Delete Kaise Kare

● इसके बाद Delete Account के Option पर Tick कोरिये और नीचे आपको Continue to Account Deletion के Option आपको मिलेगा उसमे आपको क्लिक करना है थो आप उसमे Click करे।


Facebook Account Delete Kaise Kare

● उसके बाद नीचे आपको Delete Account के Option देखाई देगा उसमे आपको क्लिक करना है थो आप Delete Account पर Click कोरिये।

Facebook Account Delete Kaise Kare

● इसके बाद आपके Account के Password को Enter करना होगा थो आप Password को Enter करे और Continue पर Click करे। उसके बाद Delete Account का Option आयगा उसपर Click कोरिये उसके बाद आपका Account Facebook से Permanently के लिए Delete हो जायगा।

Facebook Account Delete Kaise Kare

Facebook Account Deactivate kaise kare 


अगर आप आपने Facebook Account को कुछ दिनों के लिए Deactivate करना चाटे है थो उसको Deactivate कर सकते है थो Deactivate करने के लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो आप फेसबुक एकाउंट को Deactivate करने के लिए इन Steps को Follow करे।

● सबसे पहले आप Facebook App पर आपने एकाउंट को Login कोरिये और करने के बाद Right साइट पर 3 लाइन पर Click कोरिये।

● इसके बाद Settings & Privacy के Option पर Click कोरिये और Settings के Option पर Click करना है थो उसमे Click करे।

● उसके बाद Account Ownership And Control के Option पर Click कोरिये और Deactivation And Deletion के Option पर क्लिक करना परेगा थो आप उसमे Click कोरिये।

● इसके बाद Deactivate Account के Option पर Tick कोरिये और नीचे आपको Continue to Account  Deactivation के Option पर Click करना है थो आप उसमे Click करे।

Facebook Account Deactivate kaise kare

● उसके बाद आपको आपके Account के Password को Enter करना परेगा थो आप Password को Enter कोरिये और Continue पर Click कोरिये। उसके बाद और कुछ Process Complete करने के लिए बोले थो उसको Complete करे और करने के बाद आपका Facebook Account Deactivate हो जायगा।

Facebook Account Deactivate kaise kare


                                   Articles

Facebook Account me Two Step Verification Enable kaise kare







THE END


हर किसी के पास आपना कोई कारण होता है जिसके बोजे से Facebook यूजर आपना एकाउंट को Permanently के लिए Delete येआ उसको Deactivate करना चाटे है थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Account Delete Kaise Kare इसके बारे में पता चल गया होगा जैसे Facebook Delete Karne Ka Tarika के बारे में आपको इस आर्टिकल से पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल गया होगा जैसे Facebook Account Delete Kaise Kare इसके बारे में पता चल गया होगा ओर इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Facebook Account Deactivate kaise kare इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।




Tags:- Facebook Account Delete Kaise Kare, how to delete facebook account on phone, facebook id delete option, fb account delete kaise kare, fb account permanently delete kaise kare in hindi, Facebook Account delete,

Post a Comment

0 Comments