Slow Motion Video Kaise Banaye? स्लो मोशन वीडियो बनाने वाला ऐप - Kinemaster Se Slow Motion Video Kaise Banaye


बोहत से वीडियो पर आपने कोबी ना कोबी Slow Motion का सीन जोरुर देखा होगा थो Slow Motion Video Kaise Banaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और बोहत से Movie पर कोही बार किसी सीन पर Slow Motion करके दिखाया जाता है और बोहत से Short Video में भी Slow Motion Video देखने को मिलता है और जब कोबी किसी Video को Slow Motion वीडियो बनाया जाता है तब बो Video Original Video के Speed से कम Speed पर चलता है मतलब Slow Motion में चलता है और धिरे धिरे वीडियो के सबी Seen Play होता है और आजकल हर किसी के पास एंड्राइड स्मार्टफोन जोरुर होता है और उसी के जोरिये किसी भी वीडियो को Editing करना चाटे है थो ऐसे कोही सारे Apps है जिसके जोरिये बोहत आचा Video Editing किया जा सकता है थो अगर आप भी एंड्राइड फ़ोन का यूज़ करते है और उसके जोरिये Slow Motion Video बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Slow Motion वीडियो बना सकते है मगर बोहत से लोगो को स्लो मोशन वीडियो 


कैसे बनाते हैं इसके बारे में पता नहीं होता है जिसके बोजे से बो Slow Motion वीडियो नही बना पाते है अगर आपको भी Slow Motion Video Kaise Banaya Jata hai इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Slow Motion Video Kaise Banate hai इसके बारे में आपको जानने को मिलेगा जैसे Slow Motion Video Banane Wala App - स्लो मोशन वीडियो बनाने वाला ऐप इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी आपको मिल जायगा जैसे Slow Motion Video Kaise Banaye - स्लो मोशन वीडियो कैसे बनाएं इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Kinemaster Se Slow Motion Video Kaise Banaye इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Slow Motion Video Kaise Banaye इसके बारे में आपको जानकारी मिल जायगा।


Slow Motion Video Banane Wala App - स्लो मोशन वीडियो बनाने वाला ऐप



फ़ोन के जोरिये Slow Motion वीडियो बनाने के लिए App का जोरुरोत पड़ता है और App के जोरिये बोहत आसानी के साथ Slow Motion Video बनाया जा सकता है और बैसे थो Play Store पर कोही सारे Apps मौजूद है जिनके दुयारा Slow Motion Video बनाया जा सकता है मगर उनमे से आपको यहा पर एक App के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप बोहत आसानी से किसी भी वीडियो को Slow Motion वीडियो बना सकते है थो उस App का नाम है Slow Motion Video FX इस App को आप Play Store से बोहत आसानी से डाउनलोड कर सकते है और इस App को Play Store से 10M+ बार Download किया जा चुका है और इस App को 4.1 का Rating मिला है और इस App का Size 28 MB का है और इस App का यूज़ करना भी बोहत आसान होता है।


Slow Motion Video Kaise Banaye - स्लो मोशन वीडियो कैसे बनाएं

Slow Motion Video Kaise Banaye


अगर आप Slow Motion Video बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से अपने मोबाइल के जोरिये Slow Motion वीडियो बना सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ Slow Motion Video Create कर सकते है थो Slow Motion Video बनाने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना परेगा और जाने के बाद उसमे Slow Motion Video FX लिखकर Search करे और Search करने के बाद ये App आजायेगा और आने के बाद install पर Click करके उसको install कोरिये।

Slow Motion Video Kaise Banaye


● App इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको उसे Open करना परेगा थो Open करने के लिए Slow Motion Video FX App के icon पर Click करे।

Slow Motion Video Kaise Banaye


● और आब आपको Age Select करने के लिए बोलेगा अगर आपका Age 18 Years के ऊपर है थो आप 18 Years or More Option को Select करे और करने के बाद Ok पर Click कोरिये।

Slow Motion Video Kaise Banaye


● Ok पर क्लिक करने के बाद आपको 2 Option देखाई देगा दोनों में से आपको Slow Motion Fx Option पर Click करना है।

Slow Motion Video Kaise Banaye


● और आब आपको फिरसे दो Option देखने को मिलेगा और दोनों Option में से आपको Choose Movie के Option पर Click करना होगा थो आप Choose Movie Option पर Click कोरिये।

Slow Motion Video Kaise Banaye


● Choose Movie पर क्लिक करने के बाद आपको Permission देना परेगा थो Permission देने के लिए Allow पर करना है।

Slow Motion Video Kaise Banaye


● और आब आपको Advance और Simple दो Option देखाई देगा थो दोनों में से आप Simple Option पर Click कोरिये।

Slow Motion Video Kaise Banaye


● Simple पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से Video Select करना होगा जिस Video को आप Slow Motion Video बनाना चाटे है उस Video को Select करना है।


● और आब आपको उस Video का Speed कम करना परेगा उसका Speed आप अपने हिसाब से सेट कर सकते है थो Speed कम करने के लिए 0.25 को Set करे और करने के बाद Save पर Click कोरिये।

Slow Motion Video Kaise Banaye


● Save पर क्लिक करने के बाद आपको Sart Processing का एक Option देखाई देगा आपको उस Sart Processing Option पर Click करना है। और जैसे ही आप Sart Processing पर Click करेन्गे तब आपका वीडियो Slow Motion Video बनकर Gallery पर जाकर Save हो जायगा।

Slow Motion Video Kaise Banaye


Kinemaster Se Slow Motion Video Kaise Banaye 


Kinemaster App के जोरिये भी Slow Motion Video बनाया जा सकता है अगर आप Kinemaster का यूज़ करते है और उसके जोरिये Slow Motion वीडियो बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Kinemaster App के जोरिये Slow Motion वीडियो बना सकते है थो Kinemaster से Slow Motion वीडियो बनाने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Kinemaster App को Open करना परेगा थो Kinemaster App को Open करने के लिए Kinemaster App के icon पर Click कोरिये।

Kinemaster Se Slow Motion Video Kaise Banaye


● App ओपन हो जाने के बाद आपको कुछ icon देखाई देगा उनमे से आपको Plus + के icon पर Click करना है।

Kinemaster Se Slow Motion Video Kaise Banaye


● और आब आपको वीडियो का कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आप अपने हिसाब से किसी को Select कर सकते है अगर आप 16:9 को Select करना चाटे है थो इसके लिए आप 16:9 Option पर Click कोरिये।

Kinemaster Se Slow Motion Video Kaise Banaye


● 16:9 पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से Video Select करना परेगा जिस Video को आप Slow Motion Video बनाना चाटे है उस Video को Select करे।


● और आब आपको उस Video के ऊपर Click करना है जिस Video को आपने Select किया है उस Video पर Click कोरिये और करने के बाद आपको Speed का एक Option देखाई देगा आपको उस Speed के Option पर Click करना है।

Kinemaster Se Slow Motion Video Kaise Banaye


● Speed पर क्लिक करने के बाद आपको उस Video का Speed कम करना परेगा थो Speed कम करने के लिए 0.125 को Set करे और करने के बाद ऊपर Right Site पर आपको एक icon देखाई देगा थो आप उस icon पर Click कोरिये।

Kinemaster Se Slow Motion Video Kaise Banaye


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Export का एक icon देखने को मिलेगा थो आपको उस Export icon पर Click करना है।

Kinemaster Se Slow Motion Video Kaise Banaye


● इसके बाद आपको Export पर Click करना होगा। और जैसे ही आप Export पर Click करेन्गे तब बो Video Slow Motion Video बनकर Gallery पर जाकर Save हो जायगा।

Kinemaster Se Slow Motion Video Kaise Banaye


Articles

Video Editing Kaise Kare

Video Ka Size Kaise Kam Kare

Video Par Naam Kaise Likhe

Video Ko Me Banane Wala Apps

Photo Se Video Kaise Banaye


THE END


किसी भी वीडियो को बोहत आसानी के साथ Slow Motion Video बनाया जा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Slow Motion Video Kaise Banaye इसके बारे में पता चल गया होगा जैसे Slow Motion Video Banane Wala App - स्लो मोशन वीडियो बनाने वाला ऐप इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल गया होगा जैसे Slow Motion Video Kaise Banaye - स्लो मोशन वीडियो कैसे बनाएं इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Kinemaster Se Slow Motion Video Kaise Banaye इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments