Facebook Ka Password Kaise Change Kare - How to Change Facebook Password in Hindi

Facebook का पासवर्ड चेंज करना चाटे हैं थो Facebook Ka Password Kaise Change Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और फेसबुक का इस्तेमाल आजकॉल ज्यादा तर लोग करते है हर किसी के पास फेसबुक एकाउंट जोरुर होता है और फेसबुक सोशल मीडिया के जोरिये पूरी दुनिया बर में किसी को भी ऑनलाइन आपना Friend बनाया जा सकता है और उसके साथ फेसबुक के जोरिये Online बातचीत किया जा सकता है और Facebook पर किसी भी तारा का कोई Post Share करने के बाद उसको कोई भी देख सकता है और उसको लाइक शेयर कमेंट कर सकता है इसके अलाबा आजकॉल फेसबुक का यूज़ बुसिनेस के लिए भी किया जाने लगा है केयुकि फेसबुक यूज़ करने वाले यूजर बोहत जादा है हर दिन फेसबुक के साथ कोई ना कोई यूजर जुड़ता है और उसमे आपना एकाउंट Create करता है और हर बोक़त बोहत से यूजर फेसबुक पर ऑनलाइन रोहेते है इससे किसी बुसिनेस के लिए बोहत फ़ायडेमोंड साबित हो सकता है कोई भी बुसिनेस मेन आपने Services Product को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पचाने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करते है और उसमे आपना फेसबुक पेज बनाते है और उसके जोरिये आपने प्रोडक्ट सर्विसेस के Add Run कराते है और इससे उनको बोहत फायदा मिलता है और आपने फेसबुक एकाउंट को Secure रखने के लिए उसमे Two Step Verification का फीचर्स दिया गया है इसका यूज़ करके आपने फेसबुक एकाउंट को Secure रॉक सकते है केयुकि अगर किसी को आपके Facebook का Password पता


चल जाय तब इससे आपको बोहत नुकसान हो सकता है बो आपके Facebook एकाउंट का गलत यूज़ कर सकता है इससे आप बोहत Problem में पर सकते है आपके Personal मैसेज को देख सकता है और पर सकता है थो आपने फेसबुक एकाउंट को Secure रखने के लिए आप उसके Password को Change कर सकते है इसके अलाबा उसमे Two Step Verification को Enable करके रॉक सकते है इससे आपका फेसबुक Secure हो जायगा थो इसलिए बोहत से लोग आपने Facebook Password Change करना चाटे है मगर उनको फेसबुक का पासवर्ड कैसे चेंज करें इसके बारे में जानकारी नही होता है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको फेसबुक का पासवर्ड कैसे चेंज करते हैं इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Facebook Ka Password Kaise Change Kare (How to Change Facebook Password in Hindi) इसके बारे में आपको इस आर्टिकल के दुयारा जानने को मिलेगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा जानने को  मिलेगा जैसे Facebook ka Password Bhul Gaya Kaise Khole इसके बारे में भी जानने को मिलेगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो आप इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Ka Password Kaise Change Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।

Facebook Ka Password Kaise Change Kare (How to Change Facebook Password in Hindi) 

Facebook Ka Password Kaise Change Kare


फेसबुक पासवर्ड कैसे बदलें बोहत से कारण के बोजे से लोग आपने Facebook Ka Password चेंज करना चाटे है जैसे उनके Facebook का पासवर्ड किसी को पता चल जाता है तब उनके एकाउंट का कोई गलत इस्तेमाल कर सकता है इसके बोजे से पासवर्ड बदल ना चाटे है इसके अलाबा और भी कोई कारण हो सकता है अगर आप भी आपने फेसबुक का पासवर्ड चेंज करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से कर सकते है आपने मोबाइल से Facebook App के दुयारा इसके लिए आपको कुछ स्टेप को फॉलो करना परेगा थो Facebook Ka Password चेंज करने के लिए इन Step को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Facebook App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Facebook App के Icon पर Click कोरिये ।
Facebook Ka Password Kaise Change Kare



● और आब आपको ऊपर Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको अपने Profile के Icon पर Click करना हैं ।
Facebook Ka Password Kaise Change Kare



● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Settings & Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Settings & Privacy के Option पर Click कोरिये ।
Facebook Ka Password Kaise Change Kare



● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनके साथ आपको Settings का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Settings के Option पर Click करना हैं ।
Facebook Ka Password Kaise Change Kare



● Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Account Center का एक Option मिलेगा और उसके नीचे आपको See More in Accounts Center का भी एक Option मिलेगा थो आप उस See More in Accounts Center Option पर Click कोरिये ।
Facebook Ka Password Kaise Change Kare



● और आब आपको Password And Security का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Password And Security Option पर Click करना हैं ।
Facebook Ka Password Kaise Change Kare



● Password And Security पर क्लिक करने के बाद आपको Change Password का एक Option देखाई देगा थो आप उस Change Password Option पर Click कोरिये ।
Facebook Ka Password Kaise Change Kare



● और आब आपको अपने Profile का Name देखाई देगा थो आपको अपने Profile Name पर Click करना हैं ।
Facebook Ka Password Kaise Change Kare



● Profile नाम पर क्लिक करने के बाद आपको Current Password वाले Box पर Click करके उसमें आपको अपने Facebook Account का Current Password Enter करना परेगा जो अभी आपके Account का Password हैं बो Enter करें और करने के बाद आपको New Password वाले Box पर Click करके उसमें आपको New Password Enter करना परेगा जो आप Facebook का Password रखना चाटे हैं बो Enter करें और उसमे 6 Characters मिलाकर Strong Password Enter करें और करने के बाद Re Type New Password वाले Box पर Click करके उसमें आप Same Password को Enter करना हैं थो आप अपने हिसाब से Password को Enter कोरिये ।
Facebook Ka Password Kaise Change Kare



● और आब आपको Change Password Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Change Password पर Click करेन्गे तब आपके Facebook Account का Password Change हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Facebook का Password Change कर सकते हैं ।
Facebook Ka Password Kaise Change Kare



Facebook ka Password Bhul Gaya Kaise Khole



फेसबुक पासवर्ड रिसेट कैसे करें कोही बार हम आपने Facebook का Password भूल जाते है इसके बाद जब हम फेसबुक एकाउंट को Login करना चाटे है तब हमे Password याद नही होता है इससे हम एकाउंट में लॉगिन नही कर पाते है थो अगर आप भी आपने फेसबुक का पासवर्ड भूल गए है और सोच रोहे है एकाउंट को लॉगिन कैसे करे थो आप आपने एकाउंट में लॉगिन कर सकते है इसके लिए आपको कुछ Step को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप एकाउंट को खुल सकते है थो आपने फेसबुक एकाउंट को खुल ने केलिए इन स्टेप को Follow करे।

● सबसे पहले आप Facebook App के Icon पर Click करके Facebook App को Open कोरिये ।

● और आब आपको Forgotten Password का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Forgotten Password के Option पर Click करना हैं ।
Facebook ka Password Bhul Gaya Kaise Khole



● Forgotten Password पर क्लिक करने के बाद आपको Mobile Number वाले Box पर Click करके उसमे आपको बोही Mobile Number को Enter करना परेगा जिस Number के जोरिये आपने Facebook पर Account बनाया था थो आप उस Number को Enter करें और करने के बाद Find Account Option पर Click कोरिये ।
Facebook ka Password Bhul Gaya Kaise Khole



● और आब आपको 3 Option देखाई देगा तीनो में से आपको अपने हिसाब से किसी Option को Choose करना परेगा Verification के लिए जैसे अगर आप Sms के जोरिये Verify करना चाटे हैं थो उसके लिए आपको Get Code or link via Sms वाले Option पर Click करना परेगा और करने के बाद Continue Option पर Click करना हैं ।
Facebook ka Password Bhul Gaya Kaise Khole



● Continue पर क्लिक करने के बाद आपके Mobile Number पर Facebook की तरफ से एक Code भेजा जायगा आपको उस Code को Enter Code वाले Box पर Enter करना परेगा और करने के बाद Continue Option पर Click कोरिये ।
Facebook ka Password Bhul Gaya Kaise Khole



● और आब आपको New Password वाले Box पर Click करके उसमें आपको New Password एंटर करना परेगा जो आप अपने Account का New Password रखना चाटे हैं सभी Letters मिलाकर एक Strong सा Password Enter करे और करने के बाद Continue Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Continue पर Click करेन्गे तब आपके Facebook का New Password Set हो जायगा।
Facebook ka Password Bhul Gaya Kaise Khole



● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Facebook का पासवर्ड भूल जाने के बाद पासवर्ड को Forgot करके उसमे New Password Set कर सकते हैं ।

                                Articles

Facebook Account me Two Step Verification Enable kaise kare
Facebook se Number kaise Hataye - Facebook se Number Delete kaise kare
Facebook Par kisi ko Block kaise kare Aur Unblock kaise kare
Facebook Group Delete kaise kare - How to Delete Facebook Group
Facebook Se Number kaise Nikale - फेसबुक से नंबर कैसे निकाला जाता है







THE END

किसी ना किसी कारण के बोजे से हमे कोही बार आपने फेसबुक एकाउंट का Password Change करना पड़ता है येआ Password भूल जाने के बाद उसको Reset करने का भी जोरुरोत पड़ता है थो इस आर्टिकल से आपको फेसबुक का पासवर्ड कैसे चेंज करें इसके बारे में जानकारी मिल गया होगा जैसे Facebook Ka Password Kaise Change Kare (How to Change Facebook Password in Hindi) और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी मिल गया होगा जैसे Facebook ka Password Bhul Gaya Kaise Khole इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो आपको इस आर्टिकल के दुयारा इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments