Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye? ब्लूटूथ से सांग वीडियो कैसे भेजे - Bluetooth se internet Share kaise kare

Bluetooth टेक्नोलॉजी हर डिवाइस में जोरुर होता है और ब्लूएटूथ का इस्तेमाल करना हर किसी को जोरुर आता होगा Bluetooth से एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस को कनेक्ट किया जाता है और इसका रेंज जादा दूर तक नहीं होता है और ब्लूएटूथ के जोरिये एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस को कनेक्ट करके File Data Share किया जाता है जैसे image, Video , Song, etc अगर आप ब्लूएटूथ के जोरिये आपने डिवाइस से किसी दूसरे डिवाइस पर डेटा शेयर करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से कर सकते है और Bluetooth के जोरिये एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर डेटा शेयर करने के अलाबा इसके जोरिये Internet भी Share किया जा सकता है अगर आपके एक डिवाइस पर internet है और दूसरे डिवाइस में Internet नहीं है थो आप जिस डिवाइस पर इंटरनेट है उस डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर इंटरनेट शेयर कर सकते है और दूसरे डिवाइस पर internet चला सकते है Bluetooth के दुयारा इसके लिए आपके दोनों डिवाइस पर ब्लूएटूथ होना चाहिए और दिनों डिवाइस को ब्लूएटूथ से कनेक्ट करना परेगा इसके बाद आप ब्लूएटूथ के मोदत से दूसरे डिवाइस में इंटरनेट बोहत


आसानी से चला सकते है और दोनों डिवाइस को Bluetooth के जितना रेंज है उसके अंदर रकना होगा और रेंज के अंदर ही एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर internet Transfer कर सकते है अगर रेंज के बहार जाएंगे थो Connection काट सकते है थो बोहत से लोगो को इसके बारे में पता है और बोहत से लोगो को Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye इसके बारे पता नहीं होता है अगर आपको भी इसके बारे में पता नहीं है थो आपको इस आर्टिकल के दुयारा इसके बारे में पता चल जायगा जैसे Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye (Bluetooth se internet Share kaise kare) इसके बारे में पता चल जायगा इसके अलाबा बोहत से लोगो को bluetooth se song video kaise bheje इसके बारे में पता नहीं होता है थो इस आर्टिकल के दुयारा इसके बारे में भी जानने को मिलेगा जैसे Bluetooth Se Song kaise Bheje इसके बारे में पता चल जायगा और इसके साथ आपको Bluetooth Se Video kaise Bheje इसके बारे में भी आपको जानने को मिलेगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो आप इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye (Bluetooth se internet Share kaise kare)


Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye

Bluetooth का इस्तेमाल करके एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर इंटरनेट चला ना चाटे है थो आप बोहत आसानी से चला सकते है एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल पर ब्लूएटूथ से इंटरनेट शेयर करके थो ब्लूएटूथ से इंटरनेट चला ने के लिए आपको कुछ Steps को Follow करना होगा इसके बाद आप ब्लूएटूथ से इंटरनेट शेयर कर सकते है थो ब्लूएटूथ से इंटरनेट चलाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आप जिस मोबाइल से Internet Share करना चाटे है दूसरे मोबाइल पर उस मोबाइल के Internet Data को ON कोरिये।

● इसके बाद जिस मोबाइल से इंटरनेट शेयर करना चाटे है उस मोबाइल के Settings में जाना होगा थो Settings पर जाने के लिए Settings पर Click करें।

Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye

● उसके बाद आपको Other Wireless Connections  का Option देखाई देगा उसपर आपको Click करना परेगा थो आप Other Wireless Connections पर Click कोरिये।

Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye

● इसके बाद बीच में आपको Bluetooth Tethering का  Option देखाई देगा उसको Enable करना होगा थो Enable करने के लिए Bluetooth Tethering के पास Enable पर Click करें।

Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye

● उसके बाद जिस मोबाइल पर इंटरनेट शेयर करके चलाना चाटे है उस मोबाइल के Bluetooth को ON कोरिये और दोनों मोबाइल डिवाइस को Pair कोरिये।

● इसके बाद जिस मोबाइल पर दूसरे मोबाइल से इंटरनेट लेकर चलाना चाटे है उस मोबाइल के Bluetooth में जाइये और जिस दूसरे मोबाइल Bluetooth से Pair किया था उस डिवाइस के Bluetooth नाम के पास एक icon देखाई देगा उसपर आपको Click करना है थो उसपर Click करें।

Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye

● उसके बाद Internet Access को Enable करना होगा थो Internet Access को Enable करने के लिए Internet Access के पास के Enable पर Click कोरिये।

Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye

● इसके बाद दोनों डिवाइस ब्लूएटूथ के जोरिये इंटरनेट से कनेक्ट हो जायगा और आपने दूसरे डिवाइस पर इंटरनेट चला सकते है थो इस तारा बोहत आसानी से एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर ब्लूएटूह के जोरिये इंटरनेट चला सकते है।

Bluetooth Se Song kaise Bheje



ब्लूएटूथ से Song बोहत आसानी से भेज सकते है एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना होगा इसके बाद आप ब्लूएटूथ के जोरिये एक डिवाइस से दूसरे पर Song भेज सकते है थो ब्लूएटूथ से सांग भेजने के लिए कुछ Steps को Follow करें।

● सबसे पहले दोनों डिवाइस के Bluetooth को ON कोरिये और दोनों डिवाइस को Bluetooth से Pair कोरिये।

● इसके बाद जिस डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर Song भेजना चाटे है उस डिवाइस पर जाकर Song Select कोरिये जिस सांग को भेजना चाटे है उसको सेलेक्ट करें।

● उसके बाद Share पर Click कोरिये और करने के बाद Bluetooth पर Click करना है थो Bluetooth में Click कोरिये।

Bluetooth Se Song kaise Bheje

● इसके बाद जिस डिवाइस पर Song भेजना चाटे है उस डिवाइस का नाम देखाई देगा थो आपको उसपर क्लिक करना है थो आप उस डिवाइस के नाम पर Click करें।

Bluetooth Se Song kaise Bheje

● उसके बाद जिस डिवाइस पर Song शेयर किया है उस डिवाइस पर दो Option आयगा Cancel और Accept थो आप Accept पर Click कोरिये। उसके बाद सांग शेयर होना सुरु हो जायगा तो इस तारा बोहत आसानी से ब्लूएटूथ से Song भेज सकते है।

Bluetooth Se Song kaise Bheje

Bluetooth Se Video kaise Bheje 


अगर आप Bluetooth से Video भेजना चाटे है थो आप बोहत आसानी से भेज सकते है Bluetooth से Video, Song, Images, etc Share करने का Process Same होता है ये जादा मोसकिल Process नहीं होता है इसको कोई भी बोहत आसानी से कर सकता है थो ब्लूएटूथ से वीडियो भेजने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले दोनों डिवाइस के Bluetooth को ON कोरिये और दोनों डिवाइस को Pair कोरिये उसके बाद जिस वीडियो को भेजना चाटे है उसको Select कोरिये।

● इसके बाद Share पर Click करके Bluetooth में Click कोरिये उसके बाद उस डिवाइस का नाम देखाई देगा जिस डिवाइस पर वीडियो भेजना चाटे है थो उस डिवाइस के नाम पर Click करें।

● उसके बाद जिस डिवाइस पर वीडियो भेजे है उस डिवाइस पर दो Option आयगा दोनों में से आपको Accept पर Click करना है उसके बाद उस डिवाइस से इस डिवाइस पर वीडियो आना सुरु हो जायगा।


                                 Articles

Bluetooth kya hai? ब्लूटूथ कैसे काम करता है - What is Bluetooth in Hindi
NFC kya hai? NFC कैसे काम करता है - What is NFC in Hindi
WiFi kya hai? Hotspot kya hai Aur Wi-Fi kaise use kare - What is Wi-Fi in Hindi
LiFi kya hai? LiFi kam kaise karta hai Hindi
Computer Laptop me WhatsApp kaise Chalaye






THE END

Bluetooth एक ऐसा टेक्नोलॉजी है जिसके बोजे से बोहत आसानी से एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर डेटा शेयर किया जा सकता है और इसके जोरिये इंटरनेट भी शेयर किया जा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको ब्लूएटूथ से इंटरनेट कैसे चलाये इसके बारे में पता चल गया होगा जैसे Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye (Bluetooth se internet Share kaise kare) और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा मिल गया होगा जैसे Bluetooth Se Song kaise Bheje इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको Bluetooth Se Video kaise Bheje इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।






Tags:- Bluetooth Se Internet Kaise Chalaye, bluetooth se gana kaise bheje, bluetooth se photo kaise lete hain, share internet via bluetooth, how to connect internet through bluetooth tethering, internet share Bluetooth,

Post a Comment

1 Comments