Instagram Par Call Band Kaise Kare? इंस्टाग्राम पर कॉल बंद करने का तरीका - Instagram Me Call Band Kaise Kare

इंस्टाग्राम पर Call बंद करना चाटे हैं थो Instagram Par Call Band Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram का इस्तेमाल आजकल कन नहीं करता हैं आप भी करते होणगे केउकी Instagram पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं जैसे की Instagram पर आप अपना Post शेयर कर सकते हैं और इसके साथ किसी को फॉलो कर सकते हैं येआ कोई आपको इस्तेमाल पर Follow कर सकता हैं और Instagram पर आप Reels Short वीडियो भी बना सकते हैं और इतना नहीं Instagram पर आप किसी के साथ बातचीत भी कर सकते हैं और Call भी कर सकते हैं थो कोही बार हमें Instagram पर Call को Band Off करने का जोरुरोत पर जाता है बो इसलिए पड़ता हैं केउकी कोही बार कोई हमें Instagram पर Call करके बोहत Disturb करता हैं  

जिसके बोजे से हमें उसके Call को Band करने का जोरुरोत पर जाता हैं और Instagram पर Call को बंद करना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Instagram Me Call Band Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता है थो अगर आपको भी Instagram Me Call Ko Band Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Me Video Call Band Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Instagram Par Call Band Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम पर कॉल बंद करने का तरीका इसके बारे में पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Call Band Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर कॉल बंद कैसे करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Par Call Band Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

Instagram Par Call Band Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम पर कॉल बंद करने का तरीका

Instagram पर कॉल बंद करने का तरीका बोहत आसान होता हैं आप बोहत आसानी से Instagram पर Call को बंद कर सकते हैं थो कोही बार हमें इंस्टाग्राम पर Call बंद करने का जोरुरोत पर जाता हैं बो इसलिए पड़ता हैं केउकी कोही बार हम किसी काम पर लगे होते हैं और उसबोक्त हमें कोई Call करता हैं थो इससे हमें बोहत दिकत होता हैं जिसके बोजे से हमें Instagram पर Call को बंद करने का जोरुरोत पर जाता हैं  

और Instagram पर आप 2 तरीके से Call को बंद कर सकते हैं जैसे की पहले तरीका में अगर आप चाटे हैं अपने हिसाब से किसी Friends का Call बंद करना थो आप उस Friends के Call को Mute करके Band कर सकते हैं और दूसरे तरीका में अगर आप चाटे हैं Instagram के सभी Call को Band करना थो उसके लिए आपको अपने Profile पर जाकर Call को बंद कर सकते हैं और आप अपने हिसाब से दोनों तरीका में से किसी भी तरीका के जोरिये Instagram पर Call को बंद कर सकते हैं ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर कॉल बंद कैसे करें

Instagram Par Call Band Kaise Kare

अगर आप Instagram पर Call बंद करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Instagram पर Call को बंद कर सकते हैं थो यहाँ पर आपको 2 ऐसी Tarika के बारे में जानने को मिलेगा जिनमें से आप अपने हिसाब से किसी भी तरीका के जोरिये Instagram पर Call बंद कर सकते हैं थो Instagram पर Call बंद करने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

Tarika 1

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Message का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Message के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● Message आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको बो सारे Friends का Profile का Name देखने को मिलेगा जिनके साथ आपने Message करके बातचीत किया हैं और उनसब में से आपको उसके Profile Name पर Click करके उसके Message पर जाना परेगा जिसके Call को आप Band करना चाटे हैं थो उसके लिए आप उस Friends के Profile Name पर Click कोरिये ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● और आब आप उसके Message पर चले जाएंगे और ऊपर आपको उस Friend के Account का Name देखाई देगा थो आपको उस Name पर Click करना हैं ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● Click करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Mute का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Mute Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● और आब आपको Mute Calls के पास Enable का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Enable के Icon पर Click करके उसे Enable करना हैं । और जैसे ही आप उसे Enable करेन्गे तब उस Friend का Call Mute हो जायगा ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर Call Band कर सकते हैं ।

Tarika 2

● सबसे पहले आप Instagram App के Icon पर Click करके Instagram App को Open कोरिये ।

● और आब आपको नीचे Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Profile पर चले जाएंगे और ऊपर Right Site पर आपको 3 Lain देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Settings And Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Settings And Privacy के Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● Settings And Privacy पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Notifications का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Notifications के Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● और आब आपको Calls का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Calls के Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● Calls पर क्लिक करने के बाद आपको Video Chats के नीचे Off का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Off के Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● और आब आपको Turn Off के Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Turn Off पर Click करेन्गे तब Instagram पर Call Band हो जायगा ।

Instagram Par Call Band Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर Call Band कर सकते हैं ।

Articles

Instagram Call History Kaise Dekhe

Instagram Messenger Update Kaise Kare

Instagram Par Group Kaise Banaye

Instagram Se Number Kaise Nikale

Instagram Par Location Kaise Dale

THE END

Instagram पर Call Band करना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर Call बंद कर सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par Call Band Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Par Call Band Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम पर कॉल बंद करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Call Band Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर कॉल बंद कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments