Facebook Par Story Mute Kaise Kare? फेसबुक स्टोरी को म्यूट से Unmute कैसे करें - Facebook Me Story Mute Kaise Kare

फेसबुक पर स्टोरी म्यूट करना चाटे हैं थो Facebook Par Story Mute Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Facebook का इस्तेमाल थो आप जोरुर करते ही होणगे केउकी उसपर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं जैसे की Facebook पर आप अपना पोस्ट शेयर कर सकते हैं और साथ में Reels Short वीडियो भी बना सकते हैं और उसमें Group येआ Pages भी बना सकते हैं और इतना ही नहीं Facebook Page को Monetize करके इससे पैसे भी कमा सकते हैं और इसके अलाबा Facebook पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं और उनसब के साथ Facebook पर Story लगाने का भी फीचर मौजूद हैं जिसका इस्तेमाल करके यूजर Facebook पर अपना Story लगा सकते हैं और कोही बार हमें Facebook Story को Mute करने का जोरुरोत पर जाता हैं  

बो इसलिए पड़ता हैं केउकी कोही बार हम अपने किसी Friends का Story नहीं देखना चाटे हैं जिसके बोजे से हमें उसके Story को Mute करने का जोरुरोत पर जाता हैं और Mute करने के बाद हमें उसका Story नहीं देखाई देता हैं और Facebook Story को म्यूट करना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Facebook Me Story Mute Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको फेसबुक में Story Mute करने में कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Facebook Story Mute Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Facebook Ki Story Mute Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Facebook Par Story Mute Kaise Kare - फेसबुक पर स्टोरी म्यूट कैसे करें इसके बारे में पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Facebook Story Ko Mute Se Unmute Kaise Kare - फेसबुक स्टोरी को म्यूट से Unmute कैसे करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Par Story Mute Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

Facebook Par Story Mute Kaise Kare - फेसबुक पर स्टोरी म्यूट कैसे करें

Facebook Par Story Mute Kaise Kare

अगर आप Facebook पर Story Mute करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Facebook पर किसी के Story को म्यूट कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Facebook पर Story म्यूट कर सकते हैं थो Facebook पर Story Mute करने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Facebook App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Facebook App के Icon पर Click कोरिये ।

Facebook Par Story Mute Kaise Kare


● और आब आपको बो सारे Story देखाई देगा जितने भी लोगो ने फेसबुक पर अपना Story लगाया हैं और उनसब में से आप जिस Friends का Story Mute करना चाटे हैं उसके लिए आपको उस Story पर Click करना हैं ।


● क्लिक करने के बाद बो Story चलना सुरु हो जायगा और ऊपर Right Site पर आपको 3 Doth भी देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये ।

Facebook Par Story Mute Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको उस Friends के नाम के साथ Mute Story का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Mute Story Option पर Click करना हैं ।

Facebook Par Story Mute Kaise Kare


● Mute Story पर क्लिक करने के बाद आपको 3 Option देखने को मिलेगा और तीनो में से आपको किसी Option को Choose करना परेगा जैसे अगर आप 24 Hours के लिए Story Mute करना चाटे हैं थो उसके लिए आपको For 24 Hours Option को Choose करना परेगा और अगर आप 1 Week के लिए Story को Mute करना चाटे हैं थो उसके लिए आपको For 1 Week Option को Choose करना परेगा और उनके साथ आपको Until I Unmute it का एक Option मिलेगा उसको भी आप Choose कर सकते हैं थो आप अपने हिसाब से किसी भी Option को Choose कर सकते हैं और Choose करने के बाद आप Mute Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Mute पर Click करेन्गे तब उस Friend का Story Mute हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Facebook पर Story Mute कर सकते हैं ।

Facebook Par Story Mute Kaise Kare


Facebook Story Ko Mute Se Unmute Kaise Kare - फेसबुक स्टोरी को म्यूट से Unmute कैसे करें

फेसबुक पर Story Mute करने के बाद अगर आप उसके Story को Unmute करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Story को Unmute कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Facebook Story को Unmute करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Facebook App के Icon पर Click करके Facebook को Open कोरिये ।

● और आब आपको ऊपर Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile Icon पर Click करना हैं ।

Facebook Story Ko Mute Se Unmute Kaise Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Settings & Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Settings & Privacy Option पर Click कोरिये ।

Facebook Story Ko Mute Se Unmute Kaise Kare


● और आब आपको Settings Option पर Click करना हैं ।

Facebook Story Ko Mute Se Unmute Kaise Kare


● Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Stories का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Stories Option पर Click कोरिये ।

Facebook Story Ko Mute Se Unmute Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Stories You Muted का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Stories You Muted Option पर Click करना हैं ।

Facebook Story Ko Mute Se Unmute Kaise Kare


● Stories You Muted पर क्लिक करने के बाद आपको उनसब Friends का नाम देखने को मिलेगा जिस जिस का Story आपने Mute किया था और उनसब में से आप जिस भी Friends का Story Unmute करना चाटे हैं उसके लिए आपको उस Friends के नाम के साथ Unmute Option पर Click कोरिये । और जैसे ही Unmute पर Click करेन्गे तब उसका Story Unmute हो जायगा ।

Facebook Story Ko Mute Se Unmute Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Story को Unmute कर सकते हैं ।

Articles

Facebook Story Par Song Kaise Lagaye

Facebook Story Par Reaction Kaise Kare

Facebook Me Story Setting Kaise Kare

Facebook Par Story Kaise Lagaye

Facebook Ki Story WhatsApp Par Kaise Lagaye

THE END

Facebook पर Story Mute करना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Facebook Story को Mute और Unmute कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Par Story Mute Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Facebook Par Story Mute Kaise Kare - फेसबुक पर स्टोरी म्यूट कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Facebook Story Ko Mute Se Unmute Kaise Kare - फेसबुक स्टोरी को म्यूट से Unmute कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments