WhatsApp Chat Lock Kaise Kare? व्हाट्सएप्प से चैट लॉक कैसे हटाये - WhatsApp Par Chat Lock Kaise Lagaye


व्हाट्सएप्प पर चैट थो आप जोरुर करते ही होन्गे थो WhatsApp Chat Lock Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और WhatsApp एक Messenger App है और इसका यूज़ थो आप जोरुर करते ही होन्गे और उसके जोरिये आप किसी के साथ मेसेज चैट करके अपने फ्रेंड्स येआ रिस्तेदारो के साथ बातचीत थो जोरुर करते होन्गे और उनके साथ व्हाट्सएप्प के जोरिये कनेक्ट रोहेते है और हमारे WhatsApp Chat में से कोई ऐसा Chat होता है जो बोहत Personal और Secret होता है जो हम नही चाटे है की कोई हमारे WhatsApp को Open करके उस Personal Chat को देख सके केउकी इससे हमे बोहत पोरिसानी हो सकता है थो कोही बार हम अपने फ़ोन को कोही पर रखर जाते है येआ किसी के पास हमारे फ़ोन देते है


थो उस बोक़त हमे उस चीज का डर लगा हुया रोहोता है की कोही बो हमारे WhatsApp को Open करके हमारे Personal चैट को देखकर उसको पर लिया थो इससे हमारे Secret के बारे में उसको पता चल जायगा और इससे हमें कुछ पोरिसानी का सामना भी करना पर सकता है इससे बचने के लिए हम अपने WhatsApp को Lock भी कर सकते है और बैसे थो व्हाट्सएप्प को Lock करने के लिए WhatsApp पर Fingerprint का Feature मौजूद है उसका यूज़ करके भी आप WhatsApp पर Fingerprint Lock लगाकर उसको Secure कर सकते है मगर फिरभी अगर आप चाटे है की आप अपने व्हाट्सएप्प Chat में से किसी एक Person के साथ व्हाट्सएप्प पर हुई Personal चैट को Lock करना थो आप उस चैट को Lock कर सकते है 

और Lock करने के बाद उस Personal Chat को ओपन करके कोई नही देख पायेगा आपके अलाबा केउकी जब भी कोई उस Chat को ओपन करके देखना चाहेगा तब उसको Password का जोरुरोत परेगा बिना पासवर्ड Enter करके बो उस Chat को नही देख पायेगा थो बोहत से व्हाट्सएप्प यूजर को WhatsApp Par Chat Lock Kaise Lagaye इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो WhatsApp पर चैट लॉक नही कर पाते है अगर आपको भी WhatsApp Me Chat Lock Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको WhatsApp Ka Chat Lock Kaise kare इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे WhatsApp Chat Lock Kaise Kare - व्हाट्सएप्प चैट लॉक कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Se Chat Lock Kaise Hataye - व्हाट्सएप्प से चैट लॉक कैसे हटाये इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको WhatsApp Chat Lock Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।



WhatsApp Chat Lock Kaise Kare - व्हाट्सएप्प चैट लॉक कैसे करें

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare

अगर आप WhatsApp Chat पर Lock लगाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ व्हाट्सएप्प चैट में लॉक लगा सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा और इन Steps के जोरिये आप व्हाट्सएप्प चैट पर Lock लगा सकते है थो WhatsApp Chat Lock करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना परेगा और जाने के बाद उसमे Locker for Whats Chat App लिखर Search करे और करने के बाद ये App आजायेगा और आने के बाद Install पर Click करके App को Install कोरिये।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● App इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको App को Open करना परेगा थो App को ओपन करने के लिए Locker for Whats Chat App के icon पर Click करना है।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● और आब आपको 4 Digit का Passcode Create करना परेगा जो आप Passcode रखना चाटे है बो 4 Digit Passcode Enter कोरिये।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● Passcode Enter करने के बाद आपको फिरसे Confirm के लिए Same 4 Digit का Passcode Enter करना परेगा जो आपने पहले Passcode Enter किया था बो 4 Digit का Passcode Enter करना है।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● और आब आपको Passcode Recovery के लिए अपना Email Setup करना परेगा अगर आप Email Setup करना चाटे है थो इसके लिए आपको Setup Option पर Click करना परेगा और उसपर Click करके आप अपना Email Setup कर सकते है अगर Setup नही करना चाटे है थो इसके लिए आप Skip Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● Skip पर क्लिक करने के बाद आपको Enable का एक Option देखने को मिलेगा और आपको उस Enable Option पर Click करना है।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● और आब आपको Got it का एक Option देखाई देगा आपको उस Got it के Option पर Click करना परेगा थो आप उस Got it Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● Got it पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको Locker For Whats Chat App का Option भी मिलेगा थो आपको उस Locker For Whats Chat App Option पर Click करना है।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● और आब आपको Locker For Whats Chat App Option के पास आपको एक Icon देखाई देगा आपको उस icon पर Click करके उसको Enable करना परेगा थो आप उस icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Ok पर Click करना परेगा थो आपको उस OK पर Click करना है।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● OK पर क्लिक करने के बाद आपको Plus + का icon देखने को मिलेगा थो आप उस Plus + icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● और आब आप अपने WhatsApp के Chats पर चले जायगे और उनसब Chats में से आप जिस Chat पर Lock लगाना चाटे है उस Chat के ऊपर Click करना है। और जैसे ही आप Chat पर Click करेन्गे तब उस Chat पर Lock लग जायगा।

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी के साथ अपने Personal Chat पर Lock लगा सकते है।


WhatsApp Se Chat Lock Kaise Hataye - व्हाट्सएप्प से चैट लॉक कैसे हटाये 


व्हाट्सएप्प Chat पर Lock लगाने के बाद अगर आप उस Lock को हटाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से हटा सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो WhatsApp से Chat Lock हटाने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Locker for Whats Chat App को Open करना परेगा थो App को ओपन करने के लिए Locker for Whats Chat App के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Se Chat Lock Kaise Hataye


● और आब आपको Passcode Enter करना परेगा जो आपने इस App पर Passcode लगाया था बो Passcode Enter करना है।

WhatsApp Se Chat Lock Kaise Hataye


● Passcode एंटर करने के बाद आपको बो Chat देखाई देगा जिस जिस Chat को आपने इस App के जोरिये Lock किया था थो आपको उस Chat के पास Lock का एक Icon देखने को मिलेगा आप उस Lock icon पर Click कोरिये और जैसे ही आप उस Lock icon पर Click करेन्गे तब उस Chat से Lock हट जायेगा।

WhatsApp Se Chat Lock Kaise Hataye


Articles

WhatsApp Me Password Kaise Dale

WhatsApp Par Fingerprint Lock Kaise Lagaye

WhatsApp Two Step Verification Kya hai

WhatsApp Disappearing Messages Kya hai

WhatsApp Par Online Kaise Chupaye


THE END


WhatsApp Chat पर Lock लगाना बोहत आसान होता है कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ अपने Personal Chat पर Lock लगा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको WhatsApp Chat Lock Kaise Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे WhatsApp Chat Lock Kaise Kare - व्हाट्सएप्प चैट लॉक कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Se Chat Lock Kaise Hataye - व्हाट्सएप्प से चैट लॉक कैसे हटाये इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments