WhatsApp Group Se Kaise Nikle? किसी को व्हाट्सएप ग्रुप से कैसे हटाए - WhatsApp Group Se Left Kaise Kare


व्हाट्सएप्प ग्रुप से निकल ना चाटे है थो WhatsApp Group Se Kaise Nikle इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और बैसे थो WhatsApp पर बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जैसे WhatsApp को आप Dark मोड में यूज़ कर सकते है और इसके साथ WhatsApp पर किसी को Voice Call येआ Video Call भी कर सकते है और व्हाट्सएप्प पर आप किसी के साथ Text मैसेज करके बातचीत कर सकते है और कुछ शेयर कर सकते है जैसे इमेज वीडियो etc शेयर कर सकते है और WhatsApp पर Disappearing Message का फीचर भी मौजूद है उसका भी यूज़ कर सकते है और इसके अलाबा WhatsApp पर और भी कोही सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका यूज़ कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता है 


थो उनसब फ़ीचर्स के साथ WhatsApp पर Group का फीचर भी मौजूद है जिसका यूज़ करके कोई भी यूजर बोहत आसानी से WhatsaApp पर अपना Group बना सकता है और उसपर Group Message भी कर सकता है येआ कुछ Share भी कर सकता है थो WhatsApp पर ऐसे बोहत सारे Group मौजूद है जिनमे से आप भी किसी Group पर Join हुए होन्गे थो कोही बार लोग हमसे बिना पूछे हमें किसी Group पर Add कर देते है और बाद में हमें उस Group के बोजे से बोहत पोरिसानी होता है केउकि हर बोक़त उस Group पर बेकार का Message आता रोहोता है जिसके बोजे से हमें पोरिसानी होता है और हमें उस Group से बहार निकल ने की जोरुरोत पर जाता है और WhatsApp के किसी Group से निकल ना बोहत आसान होता है कोई भी बोहत आसानी से WhatsApp के किसी Group से निकल सकता है मगर कुछ New यूजर को WhatsApp Group Se Left Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो WhatsApp के किसी Group से निकल नही पाते है 

अगर आपको भी WhatsApp Group Se Kaise hate इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको WhatsApp Group Me Se Left Kaise Hote hai इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे WhatsApp Group Se Kaise Nikle - व्हाट्सप्प ग्रुप से कैसे निकले इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Kisi Ko WhatsApp Group Se Kaise Hataye - किसी को व्हाट्सएप ग्रुप से कैसे हटाए इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको WhatsApp Group Se Kaise Nikle इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


WhatsApp Group Se Kaise Nikle - व्हाट्सप्प ग्रुप से कैसे निकले

WhatsApp Group Se Kaise Nikle

अगर आप किसी के WhatsApp Group से बहार निकल ना चाटे है थो आप बोहत आसानी से WhatsApp ग्रुप से निकल सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये WhatsApp Group से निकल सकते है थो WhatsApp Group से निकल ने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना परेगा थो WhatsApp को ओपन करने के लिए WhatsApp के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Group Se Kaise Nikle

● और आब आपको उस Group पर जाना परेगा जिस Group से आप बहार निकल ना चाटे है थो जिस ग्रुप से निकल ना चाटे है उस Group के नाम के ऊपर Click करना है।

WhatsApp Group Se Kaise Nikle


● ग्रुप पर क्लिक करने के बाद आप उस Group पर चले जायेगे और ऊपर Right Site पर आपको 3 Doth देखाई देगा आपको उस 3 Doth पर Click करना परेगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये।

WhatsApp Group Se Kaise Nikle


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको Group info का एक Option भी मिलेगा थो आपको उस Group info पर Click करना है।

WhatsApp Group Se Kaise Nikle


● Group info पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Exit Group का एक Option देखाई देगा थो आप उस Exit Group Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Group Se Kaise Nikle


● और आब आपको Exit का एक Option देखने को मिलेगा और आपको उस Exit Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Exit Option पर Click करना है। और करने के बाद आप उस Group से निकल जायेगे।

WhatsApp Group Se Kaise Nikle


● और अगर आप उस Group को अपने Account से Delete करना चाटे है थो इसके लिए आपको Delete Group का एक Option देखाई देगा थो आप उस Delete Group Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Group Se Kaise Nikle


● Delete Group पर क्लिक करने के बाद आपको Delete पर Click करना परेगा थो आपको Delete पर Click करना है। और जैसे ही आप Delete पर Click करेन्गे तब आपके Account से उस WhatsApp Group Delete होकर हट जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से किसी भी WhatsApp Group से निकल सकते है।

WhatsApp Group Se Kaise Nikle


Kisi Ko WhatsApp Group Se Kaise Hataye - किसी को व्हाट्सएप ग्रुप से कैसे हटाए


किसी को अगर अपने WhatsApp Group से निकालना चाटे है थो आप बोहत आसानी से अपने WhatsApp Group से किसी को हटा सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये WhatsApp Group से किसी को निकाल सकते है थो WhatsApp Group से किसी को हटाने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना होगा थो WhatsApp को ओपन करने के लिए WhatsApp के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको अपने उस Group पर जाना परेगा जिस Group से आप किसी को निकाल ना चाटे है थो आपको उस Group के नाम के ऊपर Click करना है।


● अपने Group पर जाने के बाद ऊपर Right Site पर आपको 3 Doth देखाई देगा आपको उस 3 डॉट पर Click करना परेगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये।


● और आब आपको Group info के Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Group info Option पर Click करना है।


● Group info पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे अपने Group का सभी Member देखने को मिलेगा और उनसब मेंबर में से आप जिसको अपने Group से निकाल ना चाटे है आपको उसके नाम के ऊपर Click करना परेगा थो आप जिसको निकाल ना चाटे है उसके नाम के ऊपर Click कोरिये।

Kisi Ko WhatsApp Group Se Kaise Hataye


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Remove का एक Option भी मिलेगा थो आपको उस Remove Option पर Click करना है।



● Remove पर क्लिक करने के बाद आपको Ok पर Click करना परेगा थो आप Ok पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Ok पर Click करेन्गे तब बो आपके Group से निकल कर हट जायगा। थो इसी तारा से आप किसी को अपने WhatsApp Group से हटा सकते है।



Articles

WhatsApp Group Kaise Banaye

WhatsApp Group Link Kaise Banaye

WhatsApp Me Dark Mode Kaise Kare

WhatsApp Backup Kaise Le

WhatsApp Disappearing Messages Kya hai


THE END


WhatsApp Group से निकल ना बोहत आसान होता है कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ किसी भी व्हाट्सएप्प ग्रुप से निकल सकता है थो इस आर्टिकल से आपको WhatsApp Group Se Kaise Nikle इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे WhatsApp Group Se Kaise Nikle - व्हाट्सप्प ग्रुप से कैसे निकले इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Kisi Ko WhatsApp Group Se Kaise Hataye - किसी को व्हाट्सएप ग्रुप से कैसे हटाए इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments