WhatsApp Group Kaise Banaye? व्हाट्सएप ग्रुप में किसी को ऐड कैसे करें - WhatsApp Group Delete Kaise Kare


व्हाट्सएप पर अगर आप अपना Group बनाना चाटे है थो WhatsApp Group Kaise Banaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और आजकल हर किसी के मोबाइल पर WhatsApp जोरुर होता है और इसका बो यूज़ भी करते है केउकि WhatsApp एक Messenger App है जिसपर बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका यूज़ कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता है जैसे व्हाट्सएप्प पर मैसेज भेजकर आप किसी के साथ बातचीत कर सकते है और उनके साथ कनेक्ट रोहो सकते है और इसके साथ WhatsApp में आप Images, Videos, etc किसी को शेयर भी कर सकते है और इतना ही नही WhatsApp पर आप Voice Message भी भेज सकते है और WhatsApp पर आप किसी को Voice Call येआ Video Call करके बातचीत भी कर सकते है


और व्हाट्सएप्प की Security के लिए आप उसमे Fingerprint Lock भी लगा सकते है और Two Step Verification भी Enable कर सकते है और इसके अलाबा WhatsApp पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है थो उनसब फ़ीचर्स के साथ WhatsApp पर Group बनाने का फीचर भी मौजूद है जिसका इस्तेमाल करके आप WhatsApp पर अपना Group भी बना सकते है और Group में लोगो को Add करके उनके साथ Group चैट भी कर सकते है और कुछ शेयर भी कर सकते है और Call भी कर सकते है थो WhatsApp पर New Group बनाना बोहत आसान होता है कोई भी यूजर बोहत आसानी से व्हाट्सएप्प पर अपना Group बना सकता है मगर बोहत से यूजर को WhatsApp Par Group Kaise Banaye इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो WhatsApp पर अपना Group Create नही कर पाते है

अगर आपको भी WhatsApp Me Group Kaise Banaye इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको WhatsApp Group Kaise Banate hain इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे WhatsApp Group Kaise Banaye - व्हाट्सएप ग्रुप कैसे बनाएं इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल जायगा जैसे WhatsApp Group Me Kisi Ko Add Kaise Kare - व्हाट्सएप ग्रुप में किसी को ऐड कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको WhatsApp Group Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप ग्रुप डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको WhatsApp Group Kaise Banaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


WhatsApp Group Kaise Banaye - व्हाट्सएप ग्रुप कैसे बनाएं 

WhatsApp Group Kaise Banaye

अगर आप WhatsApp पर Group बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से व्हाट्सएप्प में अपना New Group Create कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये व्हाट्सएप्प पर Group बना सकते है थो WhatsApp Group बनाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना परेगा थो WhatsApp को ओपन करने के लिए WhatsApp के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Group Kaise Banaye


● और आब आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखाई देगा आपको उस 3 डॉट पर Click करना परेगा थो आपको उस 3 Doth पर Click करना है।

WhatsApp Group Kaise Banaye


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको New Group का एक Option भी मिलेगा थो आप उस New Group Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Group Kaise Banaye


● और आब आपके WhatsApp Content लिस्ट देखाई देगा और आपको उनसब में से जिस जिस को Group में Add करना चाटे है उनसब को Select करना परेगा थो Select करने के लिए उनसब के नाम के ऊपर Click करना है।

WhatsApp Group Kaise Banaye


● सेलेक्ट करने के बाद आपको नीचे Right Site पर एक Tir का icon देखने को मिलेगा थो आप उस Tir के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Group Kaise Banaye


● और आब आपको Type Group Subject here पर Click करके उसमे आपको Group का नाम लिखना परेगा जो आप उस Group का Name रखना चाटे है बो लेकिये और लिखने के बाद Camera के icon पर Click करना है।

WhatsApp Group Kaise Banaye


● कैमरा आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery का एक Option देखाई देगा थो आप उस Gallery Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Group Kaise Banaye


● और आब आपको Gallery से उस Photo को Select करना परेगा जिस Photo को आप Group के Profile पर लगाना चाटे है थो जिस Photo को Select करना चाटे है उस Photo पर Click करना है।


● फ़ोटो सेलेक्ट करने के बाद आपको Right Tick का एक icon देखाई देगा थो आप उस Right Tick icon पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Right Tick icon पर Click करेन्गे तब आपका WhatsApp Group बन जायगा।

WhatsApp Group Kaise Banaye


● थो इसी तारा से आप WhatsApp Group बोहत आसानी से बना सकते है।


WhatsApp Group Me Kisi Ko Add Kaise Kare - व्हाट्सएप ग्रुप में किसी को ऐड कैसे करें


WhatsApp पर Group बनाने के बाद अगर आप किसी को अपने Group में Add करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से व्हाट्सएप्प Group में किसी को ऐड कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो WhatsApp Group में किसी को Add करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना होगा थो WhatsApp को ओपन करने के लिए WhatsApp के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको अपने Group पर जाना है जिस Group पर आप किसी को Add करना चाटे है उस Group पर जाना परेगा थो Group पर जाने के लिए Group के Name के ऊपर Click करना है।

WhatsApp Group Me Kisi Ko Add Kaise Kare


● Group पर जाने के बाद ऊपर Right Site पर आपको 3 Doth देखाई देगा थो आप उस 3 डॉट पर Click कोरिये।

WhatsApp Group Me Kisi Ko Add Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको Group info का एक Option भी मिलेगा थो आपको उस Group info Option पर Click करना है।

WhatsApp Group Me Kisi Ko Add Kaise Kare


● Group info पर क्लिक करने के बाद आपको Add Participants का एक Option देखाई देगा थो आप उस Add Participants Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Group Me Kisi Ko Add Kaise Kare


● और आब आपको अपने WhatsApp Contect List देखने को मिलेगा और उनसब में से आप जिसको Group पर Add करना चाटे है उसके नाम के ऊपर Click करना है।


● क्लिक करने के बाद आपको नीचे Right Site पर Right Tick का icon देखाई देगा थो आप उस Right Tick icon पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Right Tick पर Click करेन्गे तब बो आपके Group पर Add हो जायगा।

WhatsApp Group Me Kisi Ko Add Kaise Kare


WhatsApp Group Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप ग्रुप डिलीट कैसे करें


अगर किसी रीज़न के बोजे से आप अपना WhatsApp Group को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से अपने WhatsApp Group को डिलीट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो WhatsApp Group को Delete करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको उस WhatsApp Group पर जाना परेगा जिस Group को आप डिलीट करना चाटे है थो आप उस Group पर जाइये।


● Group पर जाने के बाद ऊपर Right Site पर आपको 3 Doth देखाई देगा आपको उस 3 डॉट पर Click करना परेगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये।


● और आब आपको Group info का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Group info पर Click करना है।


● Group info पर क्लिक करने के बाद आपके Group पर जितने भी लोग Add है बो सारे देखाई देगा उनसब को आपको एक एक करके Group से Remove करना परेगा थो जिसको पहले Remove करना चाटे है उसके नाम के ऊपर Click कोरिये।

WhatsApp Group Delete Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Remove का एक Option भी मिलेगा थो आपको उस Remove Option पर Click करना है।

WhatsApp Group Delete Kaise Kare


● रिमूव पर Click करने के बाद आप OK पर Click कोरिये और OK पर Click करने के बाद बो आपके Group से Remove हो जायगा थो इसी तारा से आप बाकी के लोगो को भी Group से Remove कोरिये।

WhatsApp Group Delete Kaise Kare


● सबको Group से Remove करने के बाद आपको Exit Group के Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Exit Group के Option पर Click करना है।

WhatsApp Group Delete Kaise Kare


● और आब आपको Exit के Option पर Click करना परेगा थो आप Exit पर Click कोरिये।

WhatsApp Group Delete Kaise Kare


● Exit पर क्लिक करने के बाद आपको Delete Group का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Delete Group Option पर Click करना है।

WhatsApp Group Delete Kaise Kare


● और आब आप Delete के Option पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Delete पर Click करेन्गे तब आपका WhatsApp Group Delete हो जायगा।

WhatsApp Group Delete Kaise Kare


Articles

WhatsApp Group Link Kaise Banaye

WhatsApp DP Kaise Change Kare

WhatsApp Chat Hide Kaise Kare

WhatsApp Status Par Song Kaise Lagaye

WhatsApp Par Voice Message Kaise Bheje


THE END


WhatsApp पर कोई भी बोहत आसानी के साथ अपना Group बना सकता है थो इस आर्टिकल से आपको WhatsApp Group Kaise Banaye इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे WhatsApp Group Kaise Banaye - व्हाट्सएप ग्रुप कैसे बनाएं इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल गया होगा जैसे WhatsApp Group Me Kisi Ko Add Kaise Kare - व्हाट्सएप ग्रुप में किसी को ऐड कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको WhatsApp Group Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप ग्रुप डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments