Facebook Group Me Member Kaise Add Kare? फेसबुक ग्रुप में पोस्ट कैसे करें - Facebook Group Par Member Kaise Add Kare


फेसबुक ग्रुप में मेंबर ऐड करना चाटे है थो Facebook Group Me Member Kaise Add Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Facebook पर Group कोई भी यूजर बोहत आसानी से बना सकता है और बनाने के बाद उसमे Group Member को Add करके उनके साथ Group Chat भी कर सकता है येआ Group पर किसी तारा का कोई Post भी Share कर सकता है जैसे की Images, Videos etc शेयर कर सकता है और इसके साथ Facebook Group पर और भी कोई सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका यूज़ यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता है जैसे की Facebook Group पर Live वीडियो भी बना सकते है और इसके साथ Group के Privacy के लिए Group को आप अपने हिसाब से उसको Private येआ Public भी कर सकते है 


और Group को Hide भी कर सकते है और इसके अलाबा और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका यूज़ यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता है थो अगर आपका भी Facebook पर अपना कोई Group है और उसमे जादा Member नही है और आप Group Member को Add करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Facebook Group में Member को Add कर सकते है मगर कुछ यूजर को Facebook Group Par Member Kaise Add Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो Facebook Group पर मेंबर को ऐड नही कर पाते है अगर आपको भी Fb Group Me Member Kaise Add Kare इसके बारे में पता नही है 

थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको How to Add Member Facebook Group in Hindi इसके बारे में आपको जानने को मिल जायगा जैसे Facebook Group Me Member Kaise Add Kare - फेसबुक ग्रुप में मेंबर कैसे ऐड करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल जायगा जैसे Facebook Group Me Post Kaise Kare - फेसबुक ग्रुप में पोस्ट कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Group Me Member Kaise Add Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Facebook Group Me Member Kaise Add Kare - फेसबुक ग्रुप में मेंबर कैसे ऐड करें 

Facebook Group Me Member Kaise Add Kare

अगर आप फेसबुक Group में Member Add करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से फेसबुक ग्रुप में मेंबर को ऐड कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Facebook Group में Member Add कर सकते है थो Facebook Group में Member Add करने के लिए कुछ Steps को फॉलो करें।



● सबसे पहले आपको Facebook App को Open करना परेगा थो Facebook App को ओपन करने के लिए Facebook App के icon पर Click कोरिये।

Facebook Group Me Member Kaise Add Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर 3 Lain देखाई देगा आपको उस 3 Lain पर Click करना परेगा थो आपको उस 3 Lain पर Click करना है।

Facebook Group Me Member Kaise Add Kare


● 3 लाइन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको Groups का एक Option भी मिलेगा थो आप उस Groups Option पर Click कोरिये।

Facebook Group Me Member Kaise Add Kare


● और आब आपको Your Groups का एक Option देखाई देगा आपको उस Your Groups Option पर Click करना है।

Facebook Group Me Member Kaise Add Kare


● Your Groups पर क्लिक करने के बाद आपको अपना Groups देखने को मिलेगा जितने भी Groups आपने बनाया है बो सारे Groups मिलेगा उनमे से आप जिस Group पर Member Add करना चाटे है उस Group के नाम के ऊपर Click कोरिये।

Facebook Group Me Member Kaise Add Kare


● और आब आप अपने Group पर चले जायगे और बहा पर आपको Invite का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Invite Option पर Click करना है।

Facebook Group Me Member Kaise Add Kare


● Invite पर क्लिक करने के बाद आपके Facebook एकाउंट पर जितने भी Friends है बो सारे Friends यहा पर देखने को मिलेगा उनमे से आप जिस जिस Friend को Group में Add करना चाटे है उनसब को आपको Invite भेजना परेगा थो आप जिस जिस को Invite करना चाटे है उनसब के नाम के पास Invite Option पर Click कोरिये। और करने के बाद उनके Account पर एक Notification जायगा की आपने अपने Group में उनको Add करने के लिए Invite किया है और जब बो Group में join करने के लिए Accept कर देगे तब बो आपके Group में Add हो जायगे। थो इसी तारा से आप Facebook Group पर Member को Add कर सकते है।

Facebook Group Me Member Kaise Add Kare


Facebook Group Me Post Kaise Kare - फेसबुक ग्रुप में पोस्ट कैसे करें


अपने फेसबुक Group पर Post करना बोहत आसान होता है आप बोहत आसानी से ग्रुप पर किसी भी तारा का कोई Post कर सकते है जैसे Text, Images, Videos etc पोस्ट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Facebook Group में Post करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको अपने Facebook Group पर जाना परेगा थो आप अपने Facebook Group पर जाइये।


● Group पर जाने के बाद आपको Create a Public Post का एक Box देखाई देगा आपको उसपर Click करना परेगा थो आप Create a Public Post के Box पर Click कोरिये।

Facebook Group Me Post Kaise Kare


● और आब आपको नीचे कुछ Option देखने को मिलेगा जैसे अगर आप Photo येआ Video Share करके Post करना चाटे है थो इसके लिए आपको Photo/Video Option पर Click करके अपने Gallery से Photo येआ Video को Select करके Post कर सकते है और अगर आप आभी Photo लेकर Post करना चाटे है थो इसके लिए आपको Camera के Option पर Click करना परेगा और इसके साथ आप बाकी के Option का भी यूज़ अपने हिसाब से कर सकते है और अगर आप कुछ Text लिखर Post करना चाटे है थो इसके लिए आप Create a Public Post के Box पर Click करके जो Text लिखर Post करना चाटे है बो लेकिये।

Facebook Group Me Post Kaise Kare


● Text लिखने के बाद आपको ऊपर Right Site पर Post का एक Option देखाई देगा आपको उस Post के Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Post Option पर Click करना है। और जैसे ही आप Post पर Click करेन्गे तब आपके Group पर Post शेयर हो जायगा।

Facebook Group Me Post Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से अपने Facebook Group पर Post कर सकते है।


Articles

Facebook Group Delete Kaise Kare

Messenger Par Group Kaise Banaye

Facebook Kya hai

Facebook Profile Lock Kaise Kare

Facebook Room Kya hai


THE END


अपने Facebook Group पर कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Member को Add कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Group Me Member Kaise Add Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Facebook Group Me Member Kaise Add Kare - फेसबुक ग्रुप में मेंबर कैसे ऐड करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी आपको मिल गया होगा जैसे Facebook Group Me Post Kaise Kare - फेसबुक ग्रुप में पोस्ट कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments