Chingari App Par Video Kaise Banaye - How to Make Video in Chingari App


शार्ट वीडियो देखने लिए Chingari App का यूज़ थो आप जोरुर करते ही होन्गे थो Chingari App Par Video Kaise Banaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और चिंगारी App एक Short Videos App है और उसपर Short Video देख भी सकते है और Short Video बना भी सकते है थो अगर आप चिंगारी App पर Short Video बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ चिंगारी App पर Short Video बना सकते है और Chingari App पर Short Video बनाने के लिए ऐसे बोहत सारे Features मौजूद है जिनका यूज़ करके आप Chingari App पर Short Videos बना सकते है थो Features जैसे Beauty, Color, Mask, Flash, Timer, Speed, etc फ़ीचर्स मौजूद है और इसके साथ Stickers, Text का फीचर भी मौजूद है उनका भी आप यूज़ कर सकते है और इसके अलाबा Music का फीचर भी मौजूद है उसका यूज़ करके आप Video पर Music Add कर सकते है थो इनसब फ़ीचर्स का यूज़ करके आप Chingari App पर Short Video बना सकते है

मगर बोहत से लोगो को Chingari App Me Video Kaise Banaye इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो Chingari App पर अपना Video नही बना पाते है अगर आपको भी Chingari App Par Video Kaise Banate hain इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको How to Make Video in Chingari App in Hindi इसके बारे में आपको जानने को मिलेगा जैसे Chingari App Par Video Kaise Banaye - चिंगारी ऐप पर वीडियो कैसे बनाये इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Chingari App Se Video Delete Kaise Kare इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको Chingari App Par Video Download Kaise Kare इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Chingari App Par Video Kaise Banaye इसके बारे में आपको जानकारी मिल जायगा।


Chingari App Par Video Kaise Banaye - चिंगारी ऐप पर वीडियो कैसे बनाये

Chingari App Par Video Kaise Banaye


अगर आप Chingari App पर Video बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ चिंगारी App पर Video बना सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Chingari App पर Video बना सकते है थो Chingari App पर Video बनाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको Chingari App को Open करना परेगा थो Chingari App को ओपन करने के लिए Chingari App के icon पर Click कोरिये।

Chingari App Par Video Kaise Banaye


● और आब आपको नीचे Upload का एक Option देखाई देगा आपको उस Upload Option पर Click करना है।

Chingari App Par Video Kaise Banaye


● अपलोड पर क्लिक करने के बाद आपको Right Site पर कुछ Option देखने को मिलेगा जैसे Flip Option पर Click करके आप Camera को Set कर सकते है जैसे Back Camera, Front Camera को Set कर सकते है जिस Camera से Video बनाना चाटे है उस Camera को Set कर सकते है और Flash के Option पर Click करके आप Flash Light को ON OFF कर सकते है और Timer Option पर Click करके Time Set कर सकते है और Speed के Option पर Click करके Speed को Control कर सकते है और Beauty, Color Option पर Click करके उनका भी यूज़ कर सकते है और Mask Option पर Click करने के बाद आपको कोही सारे Mask देखाई देगा उनका आप यूज़ कर सकते है और Music के Option पर Click करने के बाद आपको बोहत सारे Music देखने को मिल जायगा उनमे से आप किसी Music को Add कर सकते है थो इनसब Option का यूज़ आप अपने हिसाब से कर सकते है और करने के बाद आपको Circle के icon पर Click करके Video Shot करना है थो आप Circle पर Click कोरिये।

Chingari App Par Video Kaise Banaye


● और आब Video Shot हो जाने के बाद आपको नीचे Right Site पर Next का Option देखाई देगा आपको उस Next Option पर Click करना है।

Chingari App Par Video Kaise Banaye


● Next पर क्लिक करने के बाद Left Site पर आपको कुछ Option देखने को मिलेगा जैसे Stickers, Text, Music, etc Option देखने को मिलेगा उनका यूज़ आप Video पर कर सकते है और अगर आप Video पर Music Add करना चाटे है थो इसके लिए आप Music Option पर Click कोरिये।

Chingari App Par Video Kaise Banaye


● और आब आपको Tracks का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Tracks Option पर Click करना है।

Chingari App Par Video Kaise Banaye


● Tracks पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत से Category का Music देखाई देगा उनमे से आप जिस Category का Music Add करना चाटे है उस Category के ऊपर Click कोरिये।


● और आब आपको बोहत सारे Music देखने को मिलेगा उनमे से आप जिस Music को Video पर Add करना चाटे है उस Music के ऊपर Click करे और करने के बाद Select पर Click करना है।


● Select पर क्लिक करने के बाद आपको Done का Option देखाई देगा थो आप उस Done Option पर Click कोरिये।

Chingari App Par Video Kaise Banaye


● और आब आपको Right Tick का icon देखने को मिलेगा थो आपको उस Right Tick icon पर Click करना है।

Chingari App Par Video Kaise Banaye


● राइट टिक पर क्लिक करने के बाद आपको Next Option पर Click करना है।

Chingari App Par Video Kaise Banaye


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Done का Option मिलेगा थो आप उस Done Option पर Click कोरिये।

Chingari App Par Video Kaise Banaye


● Done पर क्लिक करने के बाद आपको Write a Caption पर Click करके उसमे कुछ Video के बारे में लिखना है और लिखने के बाद Hastags को भी Add कर सकते है और सबकुछ हो जाने के बाद आपको Post पर Click करना है। और जैसे ही आप Post पर Click करेन्गे तब Short Video बनकर Chingari App पर Upload हो जायगा।

Chingari App Par Video Kaise Banaye


Chingari App Se Video Delete Kaise Kare


चिंगारी App पर Video अपलोड करने के बाद अगर आप उस वीडियो को डिलीट करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ उस वीडियो को डिलीट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो Chingari App से Video डिलीट करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Chingari App को Open करना परेगा थो Chingari App को ओपन करने के लिए Chingari App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको नीचे Right Site पर Profile का icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।

Chingari App Se Video Delete Kaise Banaye


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Profile पर चले जायेगे और बहा पर आपको बो सारे Video देखाई देगा जितने भी Video आपने Chingari App पर अपलोड किया है और उनसब Video में से आप जिस Video को Delete करना चाटे है उस Video के नीचे आपको 3 Doth देखाई देगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये।

Chingari App Se Video Delete Kaise Banaye


● और आब आपको Delete का Option देखाई देगा आपको उस Delete Option पर Click करना है।

Chingari App Se Video Delete Kaise Banaye


● डिलीट पर क्लिक करने के बाद आपको Yes Option पर Click करें। और जैसे ही आप Yes पर Click करेन्गे तब आपका Video Chingari App से Delete हो जायगा।

Chingari App Se Video Delete Kaise Banaye


Chingari App Par Video Download Kaise Kare


कोही बार हमे Chingari App पर Short Video देखने के बाद उनमे से कोई Video हमे बोहत ही ज्यादा पोसन्द आजाता है जिसको हमे डाउनलोड करने का मन करता है थो अगर आप भी चिंगारी App पर किसी Video को Download करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Chingari App पर Video डाउनलोड कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो Chingari App पर Video Download करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Chingari App को ओपन करना परेगा थो चिंगारी App को ओपन करने के लिए Chingari App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको उस Video पर जाना परेगा जिस Video को आप Download करना चाटे है थो आप उस Video पर जाइये और जाने के बाद आपको 3Doth वाले More Option पर Click करना है।

Chingari App Par Video Download Kaise Kare


● More पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखाई देगा उनमे से आपको Save to Device का एक Option भी मिलेगा थो आप उस Save to Device पर Click कोरिये। और Click करने के बाद बो Video डाउनलोड होना सुरु हो जायगा।

Chingari App Par Video Download Kaise Kare


Articles

Chingari App Kya hai

MX TakaTak Me Video Kaise Banaye

Moj App Par Video Kaise Banaye

Josh App Par Video Kaise Banaye

YouTube Shorts Kya hai


THE END


चिंगारी App पर Video बनाना बोहत आसान होता है कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Chingari App पर Video बना सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Chingari App Par Video Kaise Banaye इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Chingari App Par Video Kaise Banaye - चिंगारी ऐप पर वीडियो कैसे बनाये इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Chingari App Se Video Delete Kaise Kare इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको Chingari App Par Video Download Kaise Kare इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments