PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare? पीडीएफ को इमेज में कन्वर्ट करने का तरीका - PDF File Ko JPG Me Kaise Convert Kare


पीडीएफ फ़ाइल का इस्तेमाल थो आपने कोबी ना कोबी जोरुर किया ही होगा थो PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और किसी भी तारा का कोई Images येआ Document को हम बोहत आसानी के साथ PDF File में Convert करके बना सकते है और बनाने के बाद हम उस फ़ाइल को किसी के साथ शेयर भी कर सकते है और उस पीडीएफ फ़ाइल को पासवर्ड से Protect भी कर सकते है और कोही बार हमारे पास कोई ऐसा PDF File होता है जिसको हम Image में Convert करना चाटे है केयूकी किसी पीडीएफ फ़ाइल के किसी इमेज का जोरुरोत हमे पड़ता है जिसको हम कन्वर्ट करके JPG इमेज में बदल ना चाटे है और किसी पीडीएफ फ़ाइल को बोहत आसानी के साथ Image में Convert किया जा सकता है 


और PDF File को आप Image में Convert आप मोबाइल के जोरिये भी कर सकते है और कंप्यूटर के जोरिये भी कर सकते है मगर बोहत से लोगो को PDF File Ko JPG Me Kaise Convert Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो जोरुरोत पड़ने पर भी उस पीडीएफ फ़ाइल को इमेज में कन्वर्ट नही कर पाते है अगर आपको भी PDF to JPG Me Kaise Badle इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको PDF Ko Image Me Kaise Badle इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे PDF Ko Image Me Convert Karne Ka Tarika - पीडीएफ को इमेज में कन्वर्ट करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare - पीडीएफ को इमेज में कैसे कन्वर्ट करे इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


PDF Ko Image Me Convert Karne Ka Tarika - पीडीएफ को इमेज में कन्वर्ट करने का तरीका


कोही बार हमे किसी PDF File से किसी Image को अलग करने का जोरुरोत पड़ता है ताकि बो Image PDF फ़ाइल से अलग होकर हमारे Gallery पर जाकर Save हो जाय और उस Image को हम Print करके निकाल सके येआ किसी को Share कर सके थो अगर आप किसी पीडीएफ फ़ाइल को Image में Convert करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ कर सकते है मगर PDF File को Image में Convert करने का कुछ तरीका होता है थो यहा पर आपको ऐसे 2 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप किसी PDF File को इमेज में बदल सकते है और पहले तरीका में आप Online किसी पीडीएफ को इमेज में Convert करने वाले किसी Website के जोरिये PDF File को इमेज में Convert कर सकते है 


और बैसे थो पीडीएफ को इमेज में कन्वर्ट करने वाले बोहत सारे Website मौजूद है मगर उनमे से आपको एक वेबसाइट के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप बोहत आसानी के साथ अपने PDF को Image में Convert कर सकते है और दूसरे तरीका में आप पीडीएफ को इमेज में कन्वर्ट करने वाले किसी App के जोरिये PDF को Image में कन्वर्ट कर सकते है अगर आप मोबाइल के जोरिये अपने किसी PDF File को Image में बदल ना चाटे है थो इसके लिए आप App का इस्तेमाल कर सकते है थो यहा पर आपको जिस Android App के बारे में जानने को मिलेगा उसका यूज़ करना बोहत आसान होता है और आप बोहत आसानी के साथ उसका यूज़ करके पीडीएफ को इमेज में कन्वर्ट कर सकते है थो उस App का नाम है PDF to Image Converter और इस App को आप Play Store से जाकर डाउनलोड कर सकते है और डाउनलोड करने के बाद उसको Open करके उसका यूज़ करके पीडीएफ को इमेज में कन्वर्ट कर सकते है।


PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare - पीडीएफ को इमेज में कैसे कन्वर्ट करे

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


अगर आप PDF को Image में Convert करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ PDF फ़ाइल को इमेज में बदल सकते है थो यहा पर आपको पीडीएफ को इमेज में कन्वर्ट करने के ऐसे 2 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप पीडीएफ को इमेज में कन्वर्ट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये PDF File को Image में Convert कर सकते है थो PDF को Image में Convert करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


Tarika 1


● सबसे पहले आपको Web Browser को Open करना परेगा और Open करने के बाद उसमे PDF to Image लिखकर Search कोरिये।


● और Search करने के बाद सर्च रिजल्ट में आपको PDF to Image Website का URL देखाई देगा आपको उस PDF to Image Website के URL पर Click करना है।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● और आब Website ओपन हो जाने के बाद आपको Upload Files का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Upload Files के Option पर Click कोरिये।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● Upload Files पर क्लिक करने के बाद आपको अपने Device से PDF File को Select करना है जिस PDF को आप Image में Convert करना चाटे है उस PDF के ऊपर Click करे।


● और आब आपको Download All का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Download All Option पर Click करना है और करने के बाद Zip File में डाउनलोड होना सुरु हो जायगा।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● Download हो जाने के बाद आपको Open लिखा हुआ देखाई देगा थो आपको उस Open पर Click करना है।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● और आब आपको उस File पर Click करके उस Zip File को Open करना है थो आप उस Zip File पर Click कोरिये।


● Zip File पर क्लिक करने के बाद उस PDF File जिस नाम पर Save है बो नाम देखाई देगा थो आपको उस PDF File पर Click करना है।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● और आब आपको उस PDF File में जितने भी Image है बो सारे Image देखने को मिलेगा उनमे से आप जिस Image को अलग करना चाटे है उस Image के ऊपर Long Press करे और करने के बाद 3 Doth पर Click कोरिये।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको Extract to के Option पर Click करना है।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● और आब आपको EXTRACT का एक Option मिलेगा थो आप उस EXTRACT के Option पर Click कोरिये और करने के बाद बो Image आपके डिवाइस पर Save हो जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से PDF को Image में Convert कर सकते है।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


Tarika 2


● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना परेगा और जाने के बाद उसमे PDF to Image Converter लिखकर Search करना है और Search करने के बाद ये App आजायेगा और आने के बाद आप install पर Click करके उसको install कोरिये।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● App इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको App को Open करना परेगा थो App को Open करने के लिए PDF to Image Converter App के icon पर Click करना है।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● और आब आपको App को Permission देना होगा थो Permission देने के लिए Allow पर Click कोरिये।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● Permission देने के बाद आपको ऊपर Right Site पर Folder का एक Option देखाई देगा आपको उस Folder के Option पर Click करना है।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● और आब आपको Folder Select करना परेगा जिस Folder पर बो PDF है जिस PDF को आप इमेज में Convert करना चाटे है उस Folder पर Click कोरिये।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● Folder पर क्लिक करने के बाद आपको PDF File Select करना होगा जिस PDF को आप Image में Convert करना चाटे है उस PDF पर Click करे।


PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare

● और आब बो PDF File Open हो जायगा और उस PDF के अंदर जितने भी Image मौजूद है बो सारे Image आपको देखने को मिलेगा उनमे से आप जिस Image को Gallery पर Save करना चाटे है उस Image के ऊपर Long Press करे और करने के बाद Select Pages Option पर Click कोरिये।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


● Select Pages पर क्लिक करने के बाद आपको Start का एक Option देखाई देगा आपको उस Start के Option पर Click करना है। और करने के बाद बो Image आपके Mobile के Gallery पर जाकर Save हो जायगा।

PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare


Articles

PDF Kaise Banaye

PDF File Me Password Kaise Lagaye

PDF File Ka Size Kaise Kam Kare

QR Code Kaise Banaye

Photo Par Lock Kaise Lagaye


THE END 


PDF को Image में Convert करना बोहत आसान होता है कोई भी बेटी बोहत आसानी के साथ अपने किसी पीडीएफ फ़ाइल को इमेज में बदल सकता है थो इस आर्टिकल से आपको PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे PDF Ko Image Me Convert Karne Ka Tarika - पीडीएफ को इमेज में कन्वर्ट करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से PDF Ko Image Me Kaise Convert Kare - पीडीएफ को इमेज में कैसे कन्वर्ट करे इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments