WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye? व्हाट्सएप से वॉलपेपर कैसे हटाये - How to Set Wallpaper in WhatsApp


व्हाट्सएप्प के बैकग्राउंड चैट पर वॉलपेपर लगाना चाटे है थो WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से जानकारी मिल जायगा और जब भी आप WhatsApp पर किसी के साथ Chat करके बातचीत करते है तब आपने जोरुर देखा होगा की व्हाट्सएप्प चैट का Background White Colour का होता है थो उसको चेंज करके आप व्हाट्सएप्प पर New Wallpaper लगा सकते है उसमे आप खुद का Photo लगा सकता है येआ और किसी तारा का फ़ोटो वॉलपेपर पर लगा सकते है और व्हाट्सएप्प पर वॉलपेपर लगाना बोहत आसान होता है ये फीचर WhatsApp पर दिया गया है जो हर कोई व्हाट्सएप्प यूजर अपने हिसाब व्हाट्सएप्प पर किसी भी तारा का कोई वॉलपेपर लगा सकता है और Wallpaper लगाने के बाद जब भी व्हाट्सएप्प पर किसी के साथ चैट करेन्गे तब बो वॉलपेपर Show होगा जो आप व्हाट्सएप्प पर Set करेन्गे थो बोहत से लोगो को WhatsApp Par Wallpaper Kaise Lagaye इसके बारे में पता नही 


होता है जिसके बोजे से बो व्हाट्सएप्प पर वॉलपेपर नही लगा पाते है और व्हाट्सएप्प के Default Wallpaper का इस्तेमाल करते है अलग से New Wallpaper नही Set कर पाते है अगर आपको भी WhatsApp Par Wallpaper Kaise Set Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल में आपको WhatsApp Ka Wallpaper Kaise Change Kare इसके बारे में आपको पता चल जायगा जैसे WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye - व्हाट्सएप पर वॉलपेपर कैसे लगाएं इसके बारे में पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से इसके जुड़ी जानकारी भी मिल जायगा जैसे WhatsApp Se Wallpaper Kaise Hataye - व्हाट्सएप्प से वॉलपेपर कैसे हटाये इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा इस आर्टिकल से थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye - व्हाट्सएप पर वॉलपेपर कैसे लगाएं
WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye


अगर आप व्हाट्सएप्प पर चैट्स के बैकग्राउंड में Wallpaper लगाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ लगा सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ व्हाट्सएप्प पर वॉलपेपर लगा सकते है थो व्हाट्सएप्प पर वॉलपेपर लगाने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना होगा थो व्हाट्सएप्प को ओपन करने के लिए WhatsApp App के Icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye


● व्हाट्सएप्प ओपन करने के बाद ऊपर Right Site पर आपको 3 Doth देखाई देगा आपको उस 3 Doth पर Click करना है।

WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Settings के Option पर Click करना परेगा थो आप Settings पर Click कोरिये।

WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye


● Settings पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको Chats का Option भी मिलेगा थो आपको उस Chats के Option पर Click करना है।

WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye


● और आब आपको Wallpaper का एक Option देखने को मिलेगा आपको उस Wallpaper के Option पर Click करना होगा थो आप Wallpaper पर Click कोरिये।

WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye


● Wallpaper पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखाई देगा उनमे से आपको Gallery के Option पर Click करना है।

WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye


● और आब आपको Gallery से Photo Select करना होगा जिस Photo को आप व्हाट्सएप्प के Wallpaper पर लगाना चाटे है उस Photo के ऊपर Click कोरिये।


● इसके वाद Wallpaper का Preview देख सकते है और देखने के बाद नीचे Right Site पर आपको SET का एक Option मिलेगा आपको उस SET पर Click करना है। और क्लिक करने के बाद WhatsApp पर Wallpaper लग जायगा।

WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye


WhatsApp Se Wallpaper Kaise Hataye - व्हाट्सएप्प से वॉलपेपर कैसे हटाये


व्हाट्सएप्प पर वॉलपेपर लगाने के बाद उसको हटाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ उसको हटा सकते है और हटा ने के बाद आप व्हाट्सएप्प के Default Wallpaper का इस्तेमाल कर सकते है थो व्हाट्सएप्प से वॉलपेपर हटाने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आप WhatsApp App के icon पर Click करके WhatsApp को Open कोरिये और करने के बाद ऊपर Right Site के 3 Doth पर करे।


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको Settings के Option पर Click करना है।


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आप Chats के Option पर Click कोरिये।


● Chats पर क्लिक करने के बाद आपको Wallpaper का Option मिलेगा आपको उस Wallpaper के Option पर Click करना है।


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Default के Option पर Click करना है और Default पर Click करने के बाद WhatsApp से Wallpaper हट जायगा और Default Wallpaper Set हो जायगा जो पहले वॉलपेपर सेट था बो सेट हो जायगा। थो इसी तारा से आप WhatsApp से वॉलपेपर हटा सकते है।

WhatsApp Se Wallpaper Kaise Hataye


Articles

WhatsApp Ke Delete Message Kaise Dekhe

WhatsApp Video Call Recording Kaise Kare

WhatsApp Chat Hide Kaise Kare

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare

WhatsApp Me Dark Mode Kaise Kare


THE END 


व्हाट्सएप्प के वॉलपेपर फीचर के बोजे से कोई भी व्हाट्सएप्प यूजर अपने हिसाब से WhatsApp पर किसी भी तारा का कोई वॉलपेपर Set कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे WhatsApp Pe Wallpaper Kaise Lagaye - व्हाट्सएप पर वॉलपेपर कैसे लगाएं इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी जानकारी भी आपको मिल गया होगा जैसे WhatsApp Se Wallpaper Kaise Hataye - व्हाट्सएप्प से वॉलपेपर कैसे हटाये इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments