WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare - व्हाट्सएप पर हिंदी टाइपिंग कैसे करें


व्हाट्सएप्प पर हर कोई किसी ना किसी के साथ टाइपिंग करके मैसेज भेजते रोहेते है थो WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से जानने को मिलेगा और व्हाट्सएप्प का यूज़ थो हर कोई करता है हर किसी के फ़ोन पर व्हाट्सएप्प App जोरुर होता है और WhatsApp का यूज़ करके लोग अपने Friends और रिस्तेदारो के साथ Messages करके बातचीत करते है और इसके साथ कुछ Shareing करते है और व्हाट्सएप्प पर कॉल भी करते है और ये सब करके लोग व्हाट्सएप्प के जोरिये एक दूसरे के साथ कनेक्ट रोहेते है थो कोही बार लोग व्हाट्सएप्प पर हिंदी Language में Typing करके मैसेज भेजते है थो उस बोक़त हमारे मन में ये सबाल आता है आकिर उसने हमे व्हाट्सएप्प पर हिंदी में टाइपिंग करके मैसेज कैसे भेजा है और हमारा मन भी करता है उसके जैसा हिंदी में टाइपिंग करके मैसेज भेजने का थो बोहत से लोगो को WhatsApp Me Hindi Typing Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो व्हाट्सएप्प पर हिंदी में टाइपिंग करके मैसेज नही भेज पाते है और जिन लोगो को WhatsApp Me Hindi Typing Kaise Karte Hain इसके बारे में पता होता है 


बो लोग बोहत आसानी के साथ व्हाट्सएप्प पर किसी के साथ हिंदी में टाइपिंग करके मैसेज भेज पाते है अगर आपको भी इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको WhatsApp Me Hindi Me Message Kaise Likhe इसके बारे में आपको पता चल जायगा जैसे WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare - व्हाट्सएप पर हिंदी टाइपिंग कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी जानकारी भी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल जायगा जैसे WhatsApp Status Hindi Me Kaise Likhe इसके बारे में भी आपको इस आर्टिकल से पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare - व्हाट्सएप पर हिंदी टाइपिंग कैसे करें

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


अगर आप WhatsApp पर हिंदी में टाइपिंग करके किसी के साथ बातचीत करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ व्हाट्सएप्प पर हिंदी में Message करके बातचीत कर सकते है थो व्हाट्सएप्प पर हिंदी टाइपिंग करने का कुछ तरीका होता है और उसके जोरिये बोहत आसानी के साथ हिंदी में टाइपिंग किया जा सकता है थो इसके लिए आपको एक App का जोरुरोत पड़ेगा और उस App के मोदत से आप English Word का यूज़ करके Hindi टाइपिंग कर सकते है जैसे आप इंग्लिश Word में Hindi Typing लिखेंगे थो बो हिंदी में हिंदी टाइपिंग हो जायगा और इस App की मोदत से आप व्हाट्सएप्प के अलावा दूसरे जगा पर भी हिंदी में Typing कर सकते है और इस App का यूज़ करके हिंदी के अलावा दूसरे Language पर भी टाइपिंग कर सकते है उसमे बोहत सारे Language मौजूद है थो व्हाट्सएप्प पर हिंदी टाइपिंग करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना होगा और बहा जाकर आपको Google Indic Keyboard लिखकर Search करना है और Search करने के बाद ये App आजायेगा आने के बाद आपको install पर Click करके उसको अपने Phone पर install कोरिये।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


● App इनस्टॉल हो जाने के बाद उसको Open करना परेगा App को ओपन करने के लिए Google Indic Keyboard App के icon पर Click करना है।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


● और आब आपको Select Input Method का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Select Input Method पर Click करें।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


● Select Input Method पर क्लिक करने के बाद आपको English & Indic Languages के Option पर Click करना है।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


● और आब आपको Set Permission का एक Option मिलेगा थो आप Set Permission के Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


● Set Permission पर क्लिक करने के बाद आपको App को Permission देना होगा थो Allow पर Click करके App को Permission दे देना है।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


● और आब आपको Accept का Option देखाई देगा आपको उस Accept पर Click करके उसको टिक करना होगा थो टिक करने के लिए Accept के पास Box पर Click कोरिये।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


● टिक करने के बाद आपको एक Icon देखने को मिलेगा आपको उस Icon पर Click करना है।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


● और आब आपको Theme Select करना परेगा जिस Colour का Theme आपको आचा लगता है उसके ऊपर Click करके उसको Select कोरिये और करने के बाद Get Started के Option पर Click करें।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare

● Get Started पर क्लिक करने के बाद WhatsApp को Open करे और करने के बाद किसी के Chats पर जाइये जाने के बाद Keyboard पर ABC के पास के Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare

● और आब आपको बोहत सारे Languages देखाई देगा उनमे से आप Hindi Language के ऊपर Click करे और करने के बाद Ok पर Click करना है।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


● Ok पर क्लिक करने के बाद आपको Keyboard Layout Select करना परेगा नीचे आपको 3 तारा के Layout देखने को मिलेगा उनमे से आप जिस भी Layout को Select करना चाटे है कर सकते है अगर आप ( likhen -> लिखें ) Layout को Select करना चाटे है थो उसपर Click कोरिये।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


● और आब आप WhatsApp पर Hindi Typing कर सकते है English Word का यूज़ करके Hindi Typing कर सकते है। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी के साथ WhatsApp पर Hindi Typing कर सकते है।

WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare


WhatsApp Status Hindi Me Kaise Likhe


Google Indic Keyboard के जोरिये आप WhatsApp Status को भी Hindi में लिख सकते है थो व्हाट्सएप्प स्टेटस हिंदी में लिखने के लिए कुछ Steps को फॉलो करें और इन Steps के दुयारा आप बोहत आसानी के साथ व्हाट्सएप्प स्टेटस हिंदी में लिख सकते है थो व्हाट्सएप्प स्टेटस हिंदी में लिखने के लिए इन Steps को Follow करें।



● Google Indic Keyboard को Settings करने का प्रोसेस ऊपर के Steps को फॉलो करके आप कर सकते है एक बार Settings करने के बार बार उसको Settings करने का जोरुरोत नही पड़ता है।


● थो सबसे पहले आप WhatsApp को Open कोरिये और करने के बाद Status के Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Status Hindi Me Kaise Likhe


● Status पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Pencil का icon देखाई देगा आपको उस Pencil के icon पर Click करना है।

WhatsApp Status Hindi Me Kaise Likhe


● और आब आपको (अ) पर Click करना है और करने के बाद Status पर जो लिखना चाटे है बो Keyboard पर English Word पर Type करके लिखिए लिखने के बाद बो Hindi Language में बदल जायगा।

WhatsApp Status Hindi Me Kaise Likhe


● थो इसी तारा से आप Google Indic Keyboard App के दुयारा बोहत आसानी से व्हाट्सएप्प Status को हिंदी में लिख सकते है और लिखने के बाद उसको Status पर लगा सकते है।


Articles

Mobile Me Hindi Typing Kaise Kare

Hindi Se English Me Translate Kaise Kare

WhatsApp Chat Hide Kaise Kare

WhatsApp Ke Delete Message Kaise Dekhe

WhatsApp Backup Kaise Le


THE END 


WhatsApp पर बोहत आसानी के साथ Hindi टाइपिंग किया जा सकता है मगर हर किसी को इसके बारे में पता नहीं होता है जिसके कारण बो व्हाट्सएप्प पर हिंदी टाइपिंग नही कर पाते है थो इस आर्टिकल से आपको WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे WhatsApp Par Hindi Typing Kaise Kare - व्हाट्सएप पर हिंदी टाइपिंग कैसे करें इसके बारे में और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Status Hindi Me Kaise Likhe इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments