Facebook Me Dark Mode Kaise Kare - How to Enable Dark Mode in Facebook


आजकल फेसबुक का इस्तेमाल कन नही करता हर किसी का फेसबुक एकाउंट जोरुर होता है थो Facebook Me Dark Mode Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Dark Mode एक ऐसा फीचर होता है जिसको Enable करने के बाद Display का Colour White से Black Colour का हो जाता है मतलब Dark हो जाता है और इस फीचर को इसलिए दिया जाता है केयुकि जो लोग रात के बोक़त सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते है उनके आखों का जादा नुकसान ना हो Dark Mode के बोजे से रात के बोक़त ज्यादा देर तक सोशल मीडिया का यूज़ किया जा सकता है इससे आखों पर जादा ओसर नही पड़ सकता है और बोहत से लोग देर रात तक सोशल मीडिया का यूज़ करते है और उनके लिए ये Dark Mode का फीचर बोहत फायदे मंद साबित हो सकता है और Facebook पर भी Dark Mode का फीचर दिया गया है और उसको कोई भी बेटी बोहत आसानी से Dark Mode को इनेबल करके इसका इस्तेमाल कर सकता है 


थो बोहत से लोगो को Facebook Par Dark Mode Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो फेसबुक पर Dark Mode को इनेबल करके इसका यूज़ नही कर पाते है अगर आपको भी Facebook Ko Dark Mode Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Me Dark Mode Kaise Kare - फेसबुक में डार्क मोड कैसे करे इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको Facebook Messenger Dark Mode Kaise Kare - How to Enable Dark Mode in Facebook Messenger इसके बारे में भी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकरी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Me Dark Mode Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Facebook Me Dark Mode Kaise Kare - फेसबुक में डार्क मोड कैसे करे

Facebook Me Dark Mode Kaise Kare

अगर आप फेसबुक पर Dark Mode का यूज़ करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Facebook पर Dark Mode को Enable करके इसका यूज़ कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ Facebook पर Dark Mode को इनेबल करके इसका इस्तेमाल कर सकते है थो फेसबुक में Dark Mode को Enable करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में Facebook Lite App को Open करना परेगा थो Facebook Lite App को Open करने के लिए Facebook Lite App के icon पर Click कोरिये।

Facebook Me Dark Mode Kaise Kare


● Facebook Lite ओपन हो जाने के बाद उसमे अपने फेसबुक Account को Login करे।


● और आब आपको ऊपर Right Site पर 3 Lain देखाई देगा आपको उस 3 लाइन पर Click करना परेगा थो आपको उस 3 Lain पर Click करना है।

Facebook Me Dark Mode Kaise Kare


● 3 लाइन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Dark Mode का Option भी मिलेगा थो आप उस Dark Mode के Option पर Click कोरिये। और Click करने के बाद Facebook Lite पर Dark Mode Enable हो जायगा।

Facebook Me Dark Mode Kaise Kare


● और Dark Mode को Enable करने के बाद उसको Disable करने के लिए फिरसे आपको Dark Mode Option पर Click करना परेगा क्लिक करने के बाद Facebook Lite पर Dark Mode Disable हो जायगा।


Facebook Messenger Dark Mode Kaise Kare - How to Enable Dark Mode in Facebook Messenger


FB Messenger Dark Mode Kaise Kare बोहत से लोग Facebook Messenger App का भी इस्तेमाल करते है अगर आप भी Facebook Messenger App का इस्तेमाल करते है थो उसमे भी आप Dark Mode फीचर का यूज़ कर सकते है उसमे भी Dark Mode फीचर दिया गया है जो हर कोई फेसबुक यूज़र Dark Mode को Enable करके इसका यूज़ बोहत आसानी के साथ कर सकता है थो Facebook Messenger App पर Dark Mode को Enable करने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Facebook Messenger App को Open करना होगा थो फेसबुक मैसेंजर एप्प को ओपन करने के लिए Facebook Messenger App के icon पर Click कोरिये।

Facebook Messenger Dark Mode Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Left Site पर Profile icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।

Facebook Messenger Dark Mode Kaise Kare


● Profile icon पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Dark Mode का Option भी मिलेगा थो आप उस Dark Mode Option पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Dark Mode पर Click करेन्गे तब Dark Mode Enable हो जायगा।

Facebook Messenger Dark Mode Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप Facebook Messenger App पर Dark Mode को Enable कर सकते है।


● और Facebook Messenger पर Dark Mode को  Enable करने के बाद उसको Disable करने के लिए फिरसे आपको Dark Mode Option पर Click करना परेगा और Click करने के बाद Dark Mode Disable हो जायगा।


Articles

WhatsApp Me Dark Mode Kaise Kare

Chrome Browser Me Dark Mode Kaise Kare

Facebook Ka Password Kaise Change Kare

Facebook Par Story Kaise Lagaye

Facebook Friend List Kaise Chupaye


THE END


फेसबुक Lite और Facebook Messenger App पर कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Dark Mode को Enable करके इसका इस्तेमाल कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Me Dark Mode Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Facebook Me Dark Mode Kaise Kare - फेसबुक में डार्क मोड कैसे करे इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको Facebook Messenger Dark Mode Kaise Kare - How to Enable Dark Mode in Facebook Messenger इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा इस आर्टिकल के जोरिये थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments