Jio Recharge Kaise Kare? जिओ का डाटा कैसे चेक करे - Jio Recharge Plan Kaise Check Kare

आजकॉल हर किसी के पास Jio Sim जोरुर होता है और इसका इस्तेमाल करते है थो Jio Recharge Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसी के बारे में जानने को मिलेगा केयुकि हर किसी को Jio का यूज़ करने के लिए उसको Recharge करना पड़ता है और रिचार्ज करने के बाद इसका इस्तेमाल किया जाता है थो रिचार्ज करने से पहले हमे Recharge Plan और Offer Check करना पड़ता है इसके बाद हम अपने Jio Sim को रिचार्ज करते है ताकि Jio के दारा दिया गया हर एक Offer का लाभ उठा सके और उसका यूज़ कर सके थो Jio का रिचार्ज किसी Recharge Shop से जाकर भी किया जा सकता है इसके अलाबा ऑनलाइन खुद से भी Recharge कर सकते है अपने Smartphone के दुयारा कर सकते है थो बोहत से लोगो को इसके बारे में जादा जानकारी नही होता है जिसके कारण बो अपने Jio का Recharge घर से बहार जाकर करते है 


थो आप जिओ का रिचार्ज घर से भी कर सकते है ऑनलाइन थो अगर आप भी Jio Recharge kaise karte hai इसके बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल में आपको Jio me Recharge kaise kare इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Jio Recharge Kaise Kare - जिओ रिचार्ज कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल जायगा जैसे Jio Recharge Plan Kaise Check Kare - जिओ रिचार्ज प्लान लिस्ट इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Jio Ka Data Kaise Check Kare - जिओ का डाटा कैसे चेक करे इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Jio Recharge Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।

Jio Recharge Kaise Kare - जिओ रिचार्ज कैसे करें

Jio Recharge Kaise Kare

My Jio App Se Recharge kaise kare अगर आप अपने Jio Sim को रिचार्ज करना चाटे है थो आप उसको बोहत आसानी से रिचार्ज कर सकते है थो आप My Jio App के जोरिये भी Recharge कर सकते है और My Jio App के अलाबा दूसरे तरीके से भी आप अपने Jio Sim को रिचार्ज कर सकते है जैसे दूसरे Company के Sim को आप जिस तारा रिचार्ज करते है उसी तारा Jio Sim को भी रिचार्ज कर सकते है थो यहा पर आपको My Jio App के दुयारा जिओ रिचार्ज कैसे करते है इसके बारे में जानने को मिलेगा थो अगर आपके फ़ोन में My Jio App मौजूद है और उसके दुयारा आप रिचार्ज करना चाटे है थो आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन स्टेप्स के मोदत से बोहत आसानी से My Jio App के जोरिये रिचार्ज कर सकते है थो जिओ रिचार्ज करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।

● सबसे पहले आपको अपने Phone में My Jio App  को Open करना होगा थो आप My Jio App के icon पर Click करके उसको Open कोरिये।

Jio Recharge Kaise Kare

● App ओपन हो जाने के बाद आपको ऊपर Left Site पर 3 Lain देखाई देगा आपको उस 3 लाइन पर करना है थो आप उस 3 Lain पर Click करे।

Jio Recharge Kaise Kare

● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको Recharge का Option भी देखने को मिलेगा थो आपको Recharge के Option पर Click करना है।

Jio Recharge Kaise Kare

● रिचार्ज पर Click करने के बाद आपको यहा पर 4 Option देखाई देगा उनमे से आपको Recharge your number पर Click करना है।

Jio Recharge Kaise Kare

● और आब आपको यहा पर रिचार्ज Plan देखाई देगा उनमे से आप किसी Plan को Select कर सकते है अगर आप 1.5 GB वाले Packes का रिचार्ज करना चाटे है थो आप 1.5 GB/Day Packes के ऊपर Click कोरिये।

Jio Recharge Kaise Kare

● क्लिक करने के बाद आपको 1.5 GB वाले Plans देखने को मिलेगा उनमे से आप जिस प्लान का रिचार्ज करना चाटे है कर सकते है अगर आप 199 वाला पैक्स का Recharge करना चाटे है थो आप उसमे Click करे और करने के बाद आपको Buy के Option पर Click करना है।

Jio Recharge Kaise Kare

● Buy पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Payment Option देखने को मिलेगा जैसे UPI Id, Debit / ATM Card, Credit Card, Paytm, etc उनमे से आप किसी भी Option पर क्लिक करके Rechrge का Payment कर सकते है अगर ATM के दुयारा रिचार्ज करना चाटे है थो आप Debit / ATM Card के Option पर Click कोरिये।

Jio Recharge Kaise Kare

● और आब यहा पर आपको अपने Debit Card का Details भरना होगा जैसे Card Number पर क्लिक करके Debit Card के 16 Digit number को Enter करे और Month पर Debit Card के Expiry Month को Enter करे और Year पर Debit Card के Expiry Year Enter करे और CVV Code पर Debit Card के पीछे जो 3 Digit का Number होता है उसको Enter करे और करने के बाद Pay के Option पर Click करना है।
Jio Recharge Kaise Kare

● Pay पर क्लिक करने के बाद आपके Bank Account के साथ जो Number Link है उस Number पर एक OTP Code जायगा आपको उस OTP को Enter करना है और करने के बाद Submit पर करना है और करने के बाद आपके Jio Sim रिचार्ज हो जायगा।

● थो इसी तारा से आप My Jio App के जोरिये बोहत आसानी से Jio रिचार्ज कर सकते है।


Jio Recharge Plan Kaise Check Kare - जिओ रिचार्ज प्लान लिस्ट 


जब भी हमे अपने Jio सिम को रिचार्ज करना होता है तब हमे उसके Plan के बारे में पता करके उसको रिचार्ज करना होता है हम उसके रिचार्ज Plan को जानकर इसके बाद रिचार्ज करते है थो यहा पर आपको ऐसे दो तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप अपने Jio रिचार्ज Plan जान सकते है थो बो कनसा तरीका है जिसके जोरिये रिचार्ज Plan जाना जा सकता है इसके बारे में जानने के लिए कुछ Steps को Follow कोरिये।

Tarika 1

● इस तरीका से आप बोहत आसानी से Jio रिचार्ज Plan के बारे में जान सकते है और जानने के बाद रिचार्ज कर सकते है थो इसके लिए सबसे पहले आपको Google पर जाना होगा और जाने के बाद उसमे सर्च करना होगा थो आप Google पर जाइये और जाने के बाद उसमे Jio Recharge Plan लिखकर Search कोरिये और करने के बाद आपको जितने भी Jio रिचार्ज Plan मौजूद है आपको देखाई देगा और देखने के बाद आपको पता चल जायगा Jio के किया किया रिचार्ज Plan है और Plan देखने के बाद अपने हिसाब Recharge कर सकते है।

Tarika 2


● सबसे पहले आपको My Jio App के Icon पर Click करके आपको My Jio App को Open करना है।

● App Open हो जाने के बाद आपको ऊपर Left Site पर 3 लाइन देखाई देगा आपको उस 3 लाइन पर Click करना है।

● और आब आपको Recharge का Option देखने को मिलेगा आपको उस Recharge के Option पर Click करना है थो आप Recharge के Option पर Click कोरिये।

● Recharge के Option पर क्लिक करने के बाद आपको Recharge your Number के Option पर Click करना है।
Jio Recharge Plan Kaise Check Kare

● और आब आपको अपने Jio का Recharge Plan देखाई देगा उनमे जिस Plan को आप देखना चाटे है उसके ऊपर Click करके देख सकते है जैसे 1.5 GB/Day Packes वाले Plan देखने के लिए उसमे Click करे और उसी तारा आप जिस भी Plan को देखना चाटे है उसके ऊपर क्लिक करके Recharge Plan देख सकते है।

Jio Ka Data Kaise Check Kare - जिओ का डाटा कैसे चेक करे


अगर आप अपने Jio Sim का Data Balance Check करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Jio का Data चेक करके देख सकते है थो Jio का Data आप My Jio App के दुयारा देख सकते है थो अगर आप जानना चाटे है की My Jio App के दुयारा Data कैसे चेक किया जाता है थो इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना होगा इसके बाद आप Jio का डेटा चेक करके देख सकते है।

● सबसे पहले आप My Jio App को Open कोरिये और  करने के बाद ऊपर Left site के 3 Lain पर Click कोरिये।

● 3 लाइन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको My Plans के Option पर Click करना है।

Jio Ka Data Kaise Check Kare

● My Plans पर क्लिक करने के बाद आपको Jio का Data देखाई देगा और उसके साथ आपको Sms, Voice Non Voice ये सब भी देखाई देगा और अपने Jio Recharge Plan का Expires Date भी देखाई देगा। थो इसी तारा से आप अपने जिओ का डेटा चेक कर सकते है।

                                  Articles




THE END

Jio अपने यूजर के लिए बोहत अच्छी अच्छी Plan लेकर आता है इसलिए हर कोई Jio का इस्तेमाल करना चटा है थो इस आर्टिकल से आपको Jio Recharge Kaise Kare इसके बारे में पता चल गया होगा जैसे Jio Recharge Kaise Kare - जिओ रिचार्ज कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल कर दियारा पता चल गया होगा जैसे Jio Recharge Plan Kaise Check Kare - जिओ रिचार्ज प्लान लिस्ट इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Jio Ka Data Kaise Check Kare - जिओ का डाटा कैसे चेक करे इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments