Jio Caller Tune Kaise Set Kare? जिओ कॉलर ट्यून कैसे बदले - How to Set Jio Caller Tune in Hindi

Caller Tune हर किसी को जोरुर आचा लगता है मगर बोहत से Jio यूजर को Jio Caller Tune Kaise Set Kare इसके बारे में पता नही होता है थो इस आर्टिकल में आपको इसीके के बारे में जानने को मिलेगा थो जब भी किसी को हम Call करते है थो उसमे Ring करने के बजाय उसमे Caller Tune बजता है इससे हमे बोहत आचा लगता है और हमे भी अपने Number पर ऐसे Caller Tune लगाने का मन करता है थो Caller Tune हर कोई अपने मनपोसन्द का अपने Number पर Active कर सकता है और अपने Jio Sim पर Caller Tune लगाने के बाद जब कोई आपको फ़ोन करेगा तब उसको Ring के अलाबा Caller Tune सुनाई देगा इससे आपको Call करने वाले को भी बोहत आचा लगेगा और Caller Tune सेट करने के बाद आप उस कॉलर Tune को कोबी भी चेंज कर सकते है और दूसरा Caller Tune लगा सकते है और अगर आपको Caller Tune लगाना आचा नही लगता थो आप उसे कोबी भी Deactivate कर सकते है और Deactivate करने के बाद जब भी कोई आपके नंबर पर कॉल करेगा तब उसे Ring सुनाई देगा और आपने Number पर आप किसी भी तारा का Caller Tune Set कर सकते है जैसे 


Bollywood, Regional, International, etc कुछ भी Tune लगा सकते है अपने हिसाब से थो अगर आप अपने Jio Sim पर Caller Tune लगाना चाटे है मगर आपको पता नही Jio Sim Me Caller Tune kaise set kare इसके बारे में थो इस आर्टिकल में आपको Jio Caller Tune kaise Lagaye इसके बारे में पता चल जायगा जैसे Jio Caller Tune Kaise Set Kare - जिओ कॉलर ट्यून कैसे लगाएं इसके बारे में पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये आपको पता चल जायगा जैसे Jio Caller Tune Kaise Set Kare Sms Se इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Jio Caller Tune Change Kaise Kare - जिओ कॉलर ट्यून कैसे बदले इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको Jio Caller Tune Deactivate Kaise Kare इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को आप पूरा पोरिये आपको Jio Caller Tune Kaise Set Kare in hindi इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Jio Caller Tune Kaise Set Kare - जिओ कॉलर ट्यून कैसे लगाएं

Jio Caller Tune Kaise Set Kare -

अगर आप एक Jio यूजर है और आपके पास Jio Sim है और उसमे आप Caller Tune लगाना चाटे है थो आप उसमे बोहत आसानी से Caller Tune Set कर सकते है थो Caller Tune लगाने का कुछ तरीका होता है जिसके जोरिये Jio नंबर पर Caller Tune लगाया जाता है थो यहा पर आपको ऐसे 2 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके दुयारा आप Caller Tune लगा सकते है जैसे पहले तरीके में आपको My Jio App के जोरिये Caller Tune लगाने के बारे में जानने को मिलेगा और दूसरे तरीके में आपको Sms के दुयारा Caller Tune लगाने के बारे में जानने को मिलेगा थो Caller Tune लगाने के लिए कुछ Steps को फॉलो करना परेगा और इन Steps के मोदत से आप बोहत आसानी से अपने Jio Number पर Caller Tune लगा सकते है थो आप कुछ Steps को Follow करें।


Tarika 1

● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना है अगर आपने My Jio App को Install नही किया है थो आप उसे Play Store से इनस्टॉल कर सकते है थो इनस्टॉल करने के लिए Play Store पर जाकर My Jio लिखकर Search करे करने के बाद ये App आजायेगा आने के बाद Install पर Click करके उसको install कोरिये।
Jio Caller Tune Kaise Set Kare -

● App इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको उसे Open करना होगा Open करने के लिए My Jio App के icon पर Click करके उसको Open कोरिये।

Jio Caller Tune Kaise Set Kare -

● और आब आपको उसमे लॉगिन करना है Login करने के लिए यहा पर आपको अपने Jio Number को Enter करना है और Enter करने के बाद Generate OTP पर Click करना है।

Jio Caller Tune Kaise Set Kare -

● Generate OTP पर क्लिक करने के बाद आपको Allow पर Click करके Permission दे देना है और इसके बाद आपके Number को Verify करने के लिए आपके Number पर एक OTP जायगा आपको उस OTP को Enter करके Number को Verify कर लेना है।

● वेरीफाई हो जाने के बाद आप App के होम पर पोछ जायगे और आपको ऊपर बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आप Jiosaavan के Option पर Click कोरिये।

Jio Caller Tune Kaise Set Kare -

● और आब आपको बोहत सारे Movie के Tunes देखने को मिलेगा थो आपको नीचे कुछ Option मिलेगा उनमे से आपको JioTunes के Option पर Click करना है।

Jio Caller Tune Kaise Set Kare -

● JioTunes पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Trending JioTunes देखाई देगा उनमे से आप किसी Tunes को अपने Number पर लगा सकते है और ऊपर Search Box पर Search करके किसी JioTunes को दुंद सकते है थो आप उनमे से जिस Tunes को अपने Jio Number पर लगाना चाटे है उस Tunes के पास Tune के icon पर Click कोरिये।

Jio Caller Tune Kaise Set Kare -

● Tune के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Set JioTune का Option देखाई देगा आपको उस Option पर Click करना है थो आप Set JioTune पर Click करें। क्लिक करने के बाद बो Tune आपके Jio Number पर Active हो जायगा।

Jio Caller Tune Kaise Set Kare -

Jio Caller Tune Kaise Set Kare Sms Se


Tarika 2


● सबसे पहले आपको अपने Phone के Message App को Open करना है थो Message App को Open करने के लिए Message App के icon पर Click कोरिये।

Jio Caller Tune Kaise Set Kare Sms Se

● और आब आपको Sms में JT Type करना है और 56789 नंबर Enter करके उस Sms को Send करना है।
Jio Caller Tune Kaise Set Kare Sms Se

● Sms Send करने के बाद Jio की तरफ से आपके नंबर पर एक Sms आयगा उसमे आपको Tunes के Category Select करना है जैसे 1. Bollywood 2. Regional 3. International उनमे से जिस Category को Select करना चाटे है उसका Number Enter करके Send करना है थो अगर आप 1 Select करना चाटे है थो Sms पर 1 Enter करे और करने के बाद Sms को Send कोरिये।

● और आब Jio के तरफ से फिरसे एक Sms आयगा उसमे आपको कुछ Option दिया जायगा उनमे से आप किसी एक Option को Select कर सकते है अगर आप 2 नंबर Select करना चाटे है थो Sms पर 2 Enter कोरिये और Send पर Click करना है।

● Send पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Songs का नाम भेज दिया जायगा उनमे से जिस Songs को Tune पर लगाना चाटे है उस Song के Number को Enter करना है थो अगर 5 Number Select करना है थो Sms पर 5 Enter करे और Sms को Send कोरिये।

● और आब आपको Sms पर 1 Enter करके Sms को Send करना है।

● सेंड करने के बाद आपके Message Box पर Jio के तरफ से दूसरे नंबर से एक Sms आयगा आपको उस Sms पर Click करके उसको Open करना है।

● Open करने के बाद उसमे आपको Y Enter करके Sms को Send करना है और Send करने के बाद आपके Jio Number पर Caller Tune Set हो जायगा। थो इसी तारा से आप Sms के दुयारा बोहत आसानी से Caller Tune लगा सकते है।

Jio Caller Tune Change Kaise Kare - जिओ कॉलर ट्यून कैसे बदले


अपने Jio Number पर Caller Tune लगाने के बाद अगर उसको Change करना चाटे है थो आप उस Caller Tune को बोहत आसानी के साथ बदल सकते है और बदल कर कोई दूसरा Tune लगा सकते है थो Jio Caller Tune को Change करने के लिए आपको फिरसे उसी Process को फॉलो करना होगा जिस प्रोसेस से अपने My Jio App के दुयारा Caller Tune लगाया था उसी प्रोसेस से आप Caller Tune को बदल सकते है थो Caller Tune को चेंज करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।

● सबसे पहले आपको My Jio App को Open करना होगा थो आप My Jio App के icon पर Click करके उसको Open कोरिये।

● App ओपन हो जाने के बाद ऊपर आपको Jiosaavn का Option देखाई देगा आपको उस Jiosaavn पर Click करना है।

● और आब आपको नीचे JioTunes का Option देखाई देगा आपको उस JioTunes के Option पर Click करना होगा।

● JioTunes पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Songs देखाई देगा उनमे से आप जिस Song को Tunes पर लगाना चाटे है उस Songs के पास Tunes के Icon पर Click कोरिये।

● और आब आपको Set JioTune के Option पर Click करना है। और करने के बाद आपके Jio Number से Jio Tune Change हो जायगा।

Jio Caller Tune Deactivate Kaise Kare


अगर आप Jio Tunes को Set करने के बाद अगर उसको Deactivate करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से अपने Jio Number से Caller Tune को Deactivate कर सकते है थो Caller Tune को आप 2 तरीके से Deactivate कर सकते है जैसे पहले तरीके में आप My Jio App पर जाकर Caller Tune को Deactivate कर सकते है और दूसरे तरीके में आप Sms के दुयारा Jio Caller Tune को Deactivate कर सकते है थो दोनों तरीका ही बोहत आसान होता है Caller Tune Deactivate करने के थो Caller Tune को Deactivate करने के लिए इन Steps को Follow करे।

Tarika 1

● सबसे पहले आप अपने फ़ोन पर Message App को Open करे Message App के icon पर Click करके उसको Open कोरिये।

● ओपन करने के बाद Sms पर STOP Type करे और करने के बाद 56789 नंबर Enter करके Sms को Send करना है।
Jio Caller Tune Deactivate Kaise Kare

● और आब Jio की तरफ से एक Sms बेजा जायगा Confirmation के लिए थो आपको उसमे 1 Type करना है और Sms को Send करना होगा। जैसे ही आप Sms Send करेन्गे तब आपके नंबर से Caller Tune Deactivate हो जायगा।

Tarika 2

● सबसे पहले आप My Jio App के icon पर Click करके My Jio App को Open कोरिये।

● App ओपन हो जाने के बाद आपको Jiosaavn के Option पर Click करना है थो आप Jiosaavn के Option पर Click करें।

● और आब आपको नीचे कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको JioTunes के Option पर Click करना है।

● JioTunes पर क्लिक करने के बाद आपके Caller Tune पर जो Tune Active है बो देखाई देगा और आपको उस Tune के पास Deactivate का Option मिलेगा आपको उस Option पर Click करना है। Click करने के बाद आपके Number से Caller Tune Deactivate हो जायगा।

Jio Caller Tune Deactivate Kaise Kare

● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से अपने Jio Number से Caller Tune Deactivate कर सकते है।

                                   Articles



THE END

Jio नंबर पर Caller Tune Set करना बोहत आसान होता है कोई भी बेटी बोहत आसानी के साथ अपने Jio नंबर पर Caller Tune लगा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Jio Sim Me Caller Tune kaise set kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Jio Caller Tune Kaise Set Kare - जिओ कॉलर ट्यून कैसे लगाएं इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये आपको पता चल गया होगा जैसे Jio Caller Tune Kaise Set Kare Sms Se इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Jio Caller Tune Change Kaise Kare - जिओ कॉलर ट्यून कैसे बदले इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको Jio Caller Tune Deactivate Kaise Kare इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments