Facebook Par Duet Video Kaise Banaye? फेसबुक से डुएट रील्स डिलीट कैसे करें - Facebook Me Duet Video Kaise Banaye

फेसबुक पर Duet Video बनाना चाटे हैं थो Facebook Par Duet Video Kaise Banaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Facebook पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं जैसे की फेसबुक पर आप अपना Post शेयर कर सकते हैं और Post पर Text, Images, Videos भी शेयर कर सकते हैं और इसके साथ Facebook पर आप अपना Group येआ Pages भी बना सकते हैं और इतना ही नहीं Facebook पर आप अपना Video बनाकर उसे Upload करके इससे पैसे भी कमा सकते हैं और इसके अलाबा Facebook पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं और उनसब के साथ Facebook पर Reels Short Video बनाने का भी फीचर मौजूद हैं जिसका इस्तेमाल करके यूजर Facebook पर अपना Reels Video बना सकते हैं और कोही बार हमें Facebook Reels में Duet वीडियो बनाने का जोरुरोत पड़ता हैं बो इसलिए पड़ता हैं  

केउकि कोही बार हमें Facebook पर किसी Reels Short Video देखने के बाद हम चाटे हैं उस Video के साथ अपना Duet Video बनाना और Facebook पर Remix का एक फीचर मौजूद हैं जिसका इस्तेमाल करके यूजर बोहत आसानी से Duet Video बना सकते हैं मगर कुछ यूजर को Facebook Me Duet Video Kaise Banaye इसके बारे में पता नहीं होता है जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Facebook Reels Me Duet Video Kaise Banaye इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Facebook Par Duet Reels Kaise Banaye इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Facebook Par Duet Video Kaise Banaye - फेसबुक पर डुएट वीडियो कैसे बनाएं इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Facebook Se Duet Reels Delete Kaise Kare - फेसबुक से डुएट रील्स डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Par Duet Video Kaise Banaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye - फेसबुक पर डुएट वीडियो कैसे बनाएं

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye

अगर आप Facebook पर Duet Video बनाना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Facebook पर Duet Video बना सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Facebook पर Duet Video बना सकते हैं थो Facebook पर Duet Video बनाने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Facebook App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Facebook App के Icon पर Click कोरिये ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye


● और आब आपको Reels का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Reels के Option पर Click करना हैं ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye


● Reels पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Reels Video देखने को मिलेगा उनमें से आप किसी Reels Video पर Click कोरिये ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye


● और आब आपको उस Reels Video पर जाना परेगा जिस Reels Video के साथ Duet Video बनाना चाटे हैं और जाने के बाद उस Reels Video के नीचे Right Site पर 3 Doth देखाई देगा थो आपको उस 3 Doth पर Click करना हैं ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Remix This Reel का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Remix This Reel Option पर Click कोरिये ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye


● और आब आपको एक साइट पर बो Reel वीडियो और दूसरे Site पर आपका Camera ओपन हो जायगा आप Duet Video Shot कर सकते हैं और Flash लाइट के Icon पर Click करके Flash Light को On off कर सकते हैं और Audio, Effets, Layout पर क्लिक करके उनका भी यूज़ कर सकते हैं और नीचे लेफ्ट साइट के Gallery के Icon पर Click करके Gallery से किसी Video को Select करके Duet बना सकते हैं और नीचे Right Site के Camera के Icon पर Click करके आप Fornt Camera येआ Back Camera Set कर सकते हैं जिसके जोरिये आप Video Shot करना चाटे हैं और Duet Video Shot करने के लिए आपको Circle पर Click करके Duet Video Shot करना हैं ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye


● Duet वीडियो शॉट हो जाने के बाद आपको Right Site पर Audio, Text, Trim, Stickers, Option देखाई देगा उनपर Click करके आप उनका यूज़ कर सकते हैं जैसे अगर आप Duet पर Audio Add करना चाटे हैं थो उसके लिए आप Audio के Option पर Click कोरिये ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye


● और आब आपको 3 Option देखने को मिलेगा जैसे Change Music पर Click करके आप Music को चेंज कर सकते हैं और Trim Music पर Click करके Trim कर सकते हैं और Remove Music पर Click करके Music को Remove कर सकते हैं थो अगर आप Music को चेंज करके उसमें New Music को Add करना चाटे हैं थो उसके लिए आपको Change Music Option पर Click करना हैं ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye


● Change Music पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Music देखाई देगा उनमें से आप किसी Music को Add कर सकते हैं और Search Box पर Click करके किसी Music को आप Search करके दुंद सकते हैं और जिस भी Music को Duet पर Add करना चाटे है उसके लिए आप उस Music के ऊपर Click कोरिये ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye


● और आब आपको नीचे Right Site पर Next का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Next के Option पर Click करना हैं ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye


● Next पर क्लिक करने के बाद आप Descriptions Box पर Click करके उस Video के बारे में कुछ लिख सकते हैं और Hashtag भी यूज़ कर सकते हैं और सबकुछ हो जाने के बाद आप Share Now Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Share Now पर Click करेन्गे तब आपका Duet Reels Video बनकर Share भी हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Facebook पर Duet Video बना सकते हैं ।

Facebook Par Duet Video Kaise Banaye


Facebook Se Duet Reels Delete Kaise Kare - फेसबुक से डुएट रील्स डिलीट कैसे करें

फेसबुक पर Reels Duet Video बनाने के बाद अगर आप उस Video को डिलीट करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Facebook से Duet Reels Video को डिलीट कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Facebook से Duet Reels Delete करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आप Facebook App के Icon पर Click करके Facebook App को Open कोरिये ।

● और आब आपको अपने Profile के Icon पर Click करना परेगा थो आपको अपने Profile Icon पर Click करना हैं ।

Facebook Se Duet Reels Delete Kaise Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Profile पर चले जाएंगे और बहा पर आपको More का भी एक Option मिलेगा थो आप उस More Option पर Click कोरिये ।

Facebook Se Duet Reels Delete Kaise Kare


● और आब आपको Reels का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Reels Option पर Click करना हैं ।

Facebook Se Duet Reels Delete Kaise Kare


● Reels पर क्लिक करने के बाद आपको अपना Reels Video देखने को मिलेगा उनमें से आप जिस भी Reels Video को Delete करना चाटे हैं उसके लिए आप उस Reels Video पर Click करके उसको Play कोरिये ।

Facebook Se Duet Reels Delete Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Right Site पर 3 Doth देखाई देगा थो आपको उस 3 Doth पर Click करना है ।

Facebook Se Duet Reels Delete Kaise Kare


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Delete का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Delete Option पर Click कोरिये ।

Facebook Se Duet Reels Delete Kaise Kare


● और आब आपको फिरसे Delete Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Delete पर Click करेन्गे तब आपका Reels Duet Video डिलीट हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Facebook से Duet  Reels Delete कर सकते हैं ।

Facebook Se Duet Reels Delete Kaise Kare


Articles

Facebook Reels Video Kaise Banaye

Facebook Reels Ko Story Par Kaise Lagaye

Facebook Reels Delete Kaise Kare

Facebook Me Watch Video Kaise Dekhe

Facebook Se Video Download Kaise Kare


THE END

Facebook पर Duet Video बनाना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Facebook पर Duet Video बना सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Par Duet Video Kaise Banaye इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Facebook Par Duet Video Kaise Banaye - फेसबुक पर डुएट वीडियो कैसे बनाएं इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Facebook Se Duet Reels Delete Kaise Kare - फेसबुक से डुएट रील्स डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments