WhatsApp Video Message Kaise Kare? व्हाट्सएप वीडियो मैसेज डिलीट कैसे करें - WhatsApp Video Message Kaise Bheje

WhatsApp पर वीडियो मैसेज करना चाटे हैं थो WhatsApp Video Message Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और WhatsApp पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं जैसे की WhatsApp पर आप किसी को Message करके बातचीत कर सकते हैं और इसके साथ Images, Videos, etc शेयर कर सकते हैं और Voice Message भी कर सकते हैं और किसी को WhatsApp पर Voice Call और Video Call भी कर सकते हैं और इतना ही नहीं WhatsApp के जोरिये आप किसी को Payment भी कर सकते हैं और इसके अलाबा भी WhatsApp पर बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं और उनसब के साथ WhatsApp पर Video Message का भी एक फीचर Add हुआ हैं जिसके जोरिये आप WhatsApp पर किसी को Video Message भेज सकते हैं जिस तारा से आप Voice Message भेजते हैं

उसी तारा से आप Voice Message भी भेज सकते हैं और WhatsApp पर Video Message भेजना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को WhatsApp Video Message Kaise Bheje इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी WhatsApp Par Video Message Kaise Bheje इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको WhatsApp Me Video Message Send Kaise Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल जायगा जैसे WhatsApp Video Message Kya hai - व्हाट्सएप वीडियो मैसेज क्या है इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल जायगा जैसे WhatsApp Video Message Kaise Kare - व्हाट्सएप वीडियो मैसेज कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको WhatsApp Video Message Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप वीडियो मैसेज डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको WhatsApp Video Message Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

WhatsApp Video Message Kya hai - व्हाट्सएप वीडियो मैसेज क्या है

WhatsApp Video Message एक WhatsApp का Feature हैं जिसके जोरिये आप WhatsApp पर अपने Friend येआ किसी को Video Message भेज सकते हैं  और Video Message आप 60 Second के अंदर का भेज सकते हैं और Video Record आप अपने डिवाइस के Front Camera येआ Back Camera के जोरिये रिकॉर्ड कर सकते हैं और Video Mesaage को Record करने के बाद आप उस Video को Play करके देख सकते हैं और अगर बो वीडियो अच्छा नहीं लगता हैं थो आप उसे डिलीट भी कर सकते हैं ।

WhatsApp Video Message Kaise Kare - व्हाट्सएप वीडियो मैसेज कैसे करें

WhatsApp Video Message Kaise Kare

अगर आप WhatsApp पर Video Message करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से WhatsApp में Video Message कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से WhatsApp में Video Message कर सकते हैं थो WhatsApp Video Message करने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए WhatsApp के Icon पर Click कोरिये ।

WhatsApp Video Message Kaise Kare


● और आब आपको WhatsApp का Chats देखाई देगा उनमें से आप जिसको Video Message करना चाटे हैं उसके लिए आपको उसके Chat पर Click करना हैं ।

WhatsApp Video Message Kaise Kare


● Chat पर क्लिक करने के बाद आप उसके Chats पर चले जाएंगे और बहा पर आपको बो सारे Messages देखने को मिलेगा जितने भी आपने उसके साथ Message करके बातचीत किया हैं और नीचे Right Site पर आपको Voice का एक Icon मिलेगा थो आप उस Voice के Icon पर Click कोरिये ।

WhatsApp Video Message Kaise Kare


● और आब आपको Video का एक Icon देखाई देगा और आपको उस Video के Icon पर Longpress करना परेगा थो आपको उस Video के Icon पर Longpress करना हैं ।

WhatsApp Video Message Kaise Kare


● Longpress करने के बाद ऊपर Swipe करके आप अपने Video Message को Record कर सकते हैं और Delete के Icon पर Click करके वीडियो को डिलीट कर सकते हैं और Delete के ऊपर के Icon पर Click करके आप Front Camera येआ Back Camera अपने हिसाब से Set करके Video Record कर सकते हैं और Video Message Record करने के बाद आप Send Icon पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Send Icon पर Click करेन्गे तब आपका Video Message Send हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से WhatsApp में Video Message कर सकते हैं ।

WhatsApp Video Message Kaise Kare


WhatsApp Video Message Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप वीडियो मैसेज डिलीट कैसे करें

WhatsApp में किसी को Video Message करने के बाद अगर आप उस Video Message को Delete करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से WhatsApp Video मैसेज को डिलीट कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो WhatsApp में वीडियो मैसेज Delete करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आप WhatsApp के Icon पर Click करके WhatsApp को Open कोरिये ।

● और आब आपको उसके Chat पर Click करना परेगा जिसको आपने Video Message करके उस Message को Delete करना चाटे हैं ।

● Chat पर क्लिक करने के बाद आप उसके Chat पर चले जाएंगे और बहा पर आपको बो Video Message देखाई देगा जो आपने किया था और उस Video Message को Delete करने के लिए आप उस Video Message के ऊपर Longpress कोरिये ।

WhatsApp Video Message Delete Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Delete का एक Icon देखने को मिलेगा थो आपको उस Delete के Icon पर Click करना हैं ।

WhatsApp Video Message Delete Kaise Kare


● Delete के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप  Delete For Everyone Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Delete For Everyone पर Click करेन्गे तब बो Video Message Delete हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से WhatsApp Video Message को Delete कर सकते हैं ।

WhatsApp Video Message Delete Kaise Kare


Articles

WhatsApp Me Chat Lock Kaise Kare

WhatsApp Par Kisi Ko Block Kaise Kare

WhatsApp Me Bold Kaise Likhe

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare

WhatsApp Call History Delete Kaise Kare

THE END

WhatsApp पर Video Message करना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ WhatsApp पर किसी को Video Message कर सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको WhatsApp Video Message Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे WhatsApp Video Message Kya hai - व्हाट्सएप वीडियो मैसेज क्या है इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Video Message Kaise Kare - व्हाट्सएप वीडियो मैसेज कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको WhatsApp Video Message Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप वीडियो मैसेज डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments