WhatsApp Par Poll Kaise Banaye? व्हाट्सएप से पोल डिलीट कैसे करें - WhatsApp Me Poll Kaise Banaye

WhatsApp पर पोल बनाना चाटे हैं थो WhatsApp Par Poll Kaise Banaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और WhatsApp का इस्तेमाल आजकल कन नहीं करता हैं हर कोई WhatsApp का इस्तेमाल जोरुर करता ही हैं केउकी उसपर बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं जैसे की WhatsApp पर आप किसी के साथ मैसेज करके बातचीत कर सकते हैं और इसके साथ कुछ शेयर भी कर सकते हैं जैसे की Images, Videos, etc शेयर कर सकते हैं और WhatsApp पर अपना Status भी लगा सकते हैं और Group भी बना सकते हैं और WhatsApp पर Community भी Create कर सकते हैं और इसके अलाबा WhatsApp पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं और उनसब फ़ीचर्स के साथ WhatsApp पर Poll का भी फीचर मौजूद हैं  

जिसका इस्तेमाल करके यूजर WhatsApp पर अपना Poll बना सकते हैं और WhatsApp पर Poll बनाना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को WhatsApp Me Poll Kaise Banaye इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको WhatsApp पर अपना Poll बनाने में कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी WhatsApp Me Create Poll Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको WhatsApp Poll Kaise Banaye इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे WhatsApp Par Poll Kaise Banaye - व्हाट्सएप पर पोल कैसे बनाएं इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Se Poll Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप से पोल डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको WhatsApp Par Poll Kaise Banaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

WhatsApp Par Poll Kaise Banaye - व्हाट्सएप पर पोल कैसे बनाएं

WhatsApp Par Poll Kaise Banaye

अगर आप WhatsApp पर Poll बनाना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से WhatsApp पर Poll बना सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से WhatsApp पर Poll बना सकते हैं थो WhatsApp पर Poll बनाने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए आप WhatsApp के Icon पर Click कोरिये ।

WhatsApp Par Poll Kaise Banaye

● और आब आपको उसके Chats पर जाना परेगा जिसको आप Poll बनाकर भेजना चाटे हैं थो आपको उसके Chats पर Click करना हैं ।

WhatsApp Par Poll Kaise Banaye


● Chats पर क्लिक करने के बाद आप उसके Chats पर चले जाएंगे और नीचे आपको Attach का एक Icon देखाई देगा थो आप उस Attach के Icon पर Click कोरिये ।

WhatsApp Par Poll Kaise Banaye


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Poll का भी एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Poll Option पर Click करना है ।

WhatsApp Par Poll Kaise Banaye


● Poll पर क्लिक करने के बाद आपको अपना Poll Create करना परेगा और Create करने के लिए आपको Ask Queastion वाले Lain पर Click करके आपको उसमें उस Poll का Queastion लिखना परेगा और लिखने के बाद आपको Options के नीचे + Add के लाइन पर Click करके उस Queastion से जुड़ी जितने भी Options हैं उनको आप Add कर सकते हैं थो आप अपने हिसाब से Queastion का Options Add कोरिये ।

WhatsApp Par Poll Kaise Banaye


● और आब आपको Send के Icon पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Send Icon पर Click करेन्गे तब आपका Poll बनकर Send भी हो जायगा ।

WhatsApp Par Poll Kaise Banaye


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से WhatsApp पर Poll बना सकते हैं ।

WhatsApp Se Poll Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप से पोल डिलीट कैसे करें

WhatsApp पर Poll बनाने के बाद अगर आप उस Poll को Delete करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से WhatsApp से Poll को Delete कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो WhatsApp से Poll Delete करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना होगा और ओपन करने के लिए WhatsApp के Icon पर Click कोरिये ।

● और आब आपको उसके Chats पर जाना परेगा जिसको आपने Poll बनाकर भेजा था थो उसके Chats पर जाने के लिए उसके Chats पर Click करना हैं ।

● Chats पर क्लिक करने के बाद आप उसके चैट्स पर चले जाएंगे और बहा पर आपको अपना Poll देखने को मिल जायगा थो आप अपने Poll के ऊपर Long Press कोरिये ।

WhatsApp Se Poll Delete Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Delete का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Delete के Icon पर Click करना हैं ।

WhatsApp Se Poll Delete Kaise Kare


● Delete आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Delete For Everyone का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Delete For Everyone Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप उस Delete For Everyone पर Click करेन्गे तब आपका Poll Delete हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से WhatsApp से Poll को Delete कर सकते हैं ।

WhatsApp Se Poll Delete Kaise Kare


Articles

WhatsApp Par Blank Message Kaise Bheje

WhatsApp Me Bold Kaise Likhe

WhatsApp Me Password Kaise Dale

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare

WhatsApp Call History Delete Kaise Kare

THE END

WhatsApp पर Poll बनाना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ WhatsApp पर अपना Poll बना सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको WhatsApp Par Poll Kaise Banaye इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे WhatsApp Par Poll Kaise Banaye - व्हाट्सएप पर पोल कैसे बनाएं इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Se Poll Delete Kaise Kare - व्हाट्सएप से पोल डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments