Photo Ko Text Me Kaise Badle? फोटो को टेक्स्ट में बदलने का तरीका - Image Ko Text Me Kaise Badle


फ़ोटो को Text में बदल ने का जोरुरोत आपको कोबी ना कोबी जोरुर पड़ा होगा थो Photo Ko Text Me Kaise Badle इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और बोहत से बार किसी Photo पर जो Text लिखा हुआ होता है बो बोहत जोरुरी होता है और हमे बो Text लिखने का जोरुरोत पड़ता है मगर बो Text लिखने में बोहत Time लग सकता है थो बिना उस Text को लिखे Photo से उस Text को Copy किया जा सकता है इससे Text लिखने का जोरुरोत भी नही परेगा बिना टेक्स्ट लिखे Copy कर सकते है और कोही बार लोग किसी जोरुरी Documents, Notes का Photo Capture कर लेते है ताकि बाद में उस Photo के Text को देखकर उसे लिख सके मगर आप Text को ना लिखकर Photo को Text में Convert करके उसको Copy कर सकते है 


अपने Device पर और जब आप किसी Photo को Text में Convert करेन्गे तब उस फ़ोटो पर जो Text लिखा हुआ होगा उसको आप Copy कर सकते है मगर कुछ लोगो को Photo Ko Text Me Convert Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो किसी फ़ोटो के ऊपर लिखा हुआ Text Copy नही कर पाते है अगर आपको भी Image Ko Text Me Kaise Badle इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Photo Ko Text Me Kaise Karte hain इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Photo Ko Text Me Badalne Ka Tarika - फोटो को टेक्स्ट में बदलने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Photo Ko Text Me Kaise Badle - फोटो को टेक्स्ट में कैसे बदले इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Photo Ko Text Me Kaise Badle इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Photo Ko Text Me Badalne Ka Tarika - फोटो को टेक्स्ट में बदलने का तरीका


कोही बार हमे किसी फ़ोटो को Text में बदलने का जोरुरोत पड़ता है अगर आप भी अपने किसी फ़ोटो को Text में Convert करके उस Text को Copy करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ कर सकते है थो फ़ोटो को Text में बदलने का कुछ तरीका होता है और उसके जोरिये आप फ़ोटो को Text में बदल सकते है तो यहा पर आपको ऐसे 2 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप Photo को Text में बोहत आसानी से बदल सकते है और Photo को Text में बदल ने के लिए आप किसी भी डिवाइस का यूज़ कर सकते है जैसे Mobile, Computer, Laptop, etc का इस्तेमाल कर सकते है और अगर आप मोबाइल के जोरिये Photo को Text में बदलना चाटे है थो इसके लिए आपको App का जोरुरोत परेगा और उस App के जोरिये आप मोबाइल से फ़ोटो को टेक्स्ट में बदल सकते है 


तो यहा पर आपको जिस App के बारे में जानने को मिलेगा उस App का यूज़ करना बोहत आसान होता है और आप बोहत आसानी से उस App के जोरिये Photo को Text में बदल सकते है और Text को Copy भी कर सकते है तो उस App का Name है Scan My Text और उस App को आप Play Store से अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकते है और उस App को Play Store से 10k+ बार Download किया जा चुका है और 3.7 की Ratting मिला है और इसका Size 3.6 MB का जो उसको आप बोहत आसानी से Install कर सकते है और अगर आप Online Photo को Text में बदलना चाटे है थो ऐसे बोहत सारे Website मौजूद है जिनपर Visit करके आप Photo को Text में Convert करके बदल सकते है।


Photo Ko Text Me Kaise Badle - फोटो को टेक्स्ट में कैसे बदले

Photo Ko Text Me Kaise Badle


अगर आप किसी फ़ोटो को Text में बदल ना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ किसी भी फ़ोटो को Text में बदल कर उसको Copy कर सकते है थो यहा पर आपको Photo को Text में बदलने के ऐसे 2 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप किसी भी Photo को Text में बदल सकते है और कुछ Steps को आपको Follow करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Photo को Text में बदल सकते है थो Photo को Text में बदलने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


Tarika 1


● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना होगा और जाने के बाद उसमे Scan My Text लिखकर Search करे और करने के बाद ये App आजायेगा और आने के बाद Install पर Click करके उसको Install कोरिये।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


● App इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको Scan My Text App को Open करना परेगा थो App को Open करने के लिए Scan My Text App के icon पर Click करना है।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


● और आब आपको दो Option देखाई देगा दोनों में से आप Choose From The Gallery के Option पर Click कोरिये।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


● Choose From The Gallery पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Permission देना होगा थो Permission देने के लिए Allow पर Click करना है।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


● और आब आपको नीचे दो icon देखने को मिलेगा और दोनों में से आप Gallery के icon पर Click कोरिये।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


● Gallery के आइकॉन पर Click करने के बाद आपको Gallery से उस Photo को Select करना परेगा जिस Photo को आप Text में बदल ना चाटे है थो आप जिस Photo को Select करना चाटे है उस Photo के ऊपर Click करे।


● और आब आपको उस Photo के जिस जगा पर Text लिखा हुआ है उस जगा को Crop करना परेगा और Crop करने के बाद Crop के Option पर Click करना है।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


● Crop करने के बाद उस फ़ोटो से Text Convert हो जायगा और उस Text को Copy करना चाटे है थो Copy पर Click कोरिये और करने के बाद Text Copy हो जायगा। थो इसी तारा से आप किसी भी Photo को Text में बदल सकते है।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


Tarika 2


● सबसे पहले आपको Web Browser को Open करना परेगा और Open करने के बाद उसमे Onlineocr लिखकर Search कोरिये।


● और Search करने के बाद Onlineocr Website का URL आपको देखाई देगा थो आपको Onlineocr Website के URL पर Click करना है और उस Website को Open करना है।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


● Website ओपन हो जाने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आप Select File के Option पर Click कोरिये।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


● और आब आपको Gallery से उस Photo को Select करना है जिस Photo को आप Text में बदल ना चाटे है थो आपको उस Photo के ऊपर Click करना है।


● फ़ोटो Select करने के बाद आप उस फ़ोटो के Text को किस Format में चाटे है आपको Select करना परेगा इसके लिए आप Convert के पास के Option पर Click कोरिये।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


● और आब आपको यहा पर 3 Option देखाई देगा उनमे से आप Text को जिस Format में चाटे है उसको Select कर सकते है अगर आप Text Plain (txt) को Select करना चाटे है थो इसके लिए आपको Text Plain (txt) पर Click करना है।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


● Text Plain (txt) पर Click करने के बाद आपको Convert के Option पर Click करना परेगा थो आप Convert के Option पर Click कोरिये।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


● और आब बो Photo Text में Convert हो जाने के बाद नीचे आपको Download Output File का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Download Output File पर Click करके उस File को Download करना है। और बो File Download हो जाने के बाद उसको आप Open करके Text को Copy कर सकते है।

Photo Ko Text Me Kaise Badle


Articles

Photo Se Video Kaise Banaye

Photo Ka Size Kaise Kam Kare Online

Photo Ka Background Kaise Change Kare

Delete Photo Recover Kaise Kare

Dial Pad Par Apna Photo Kaise Lagaye


THE END


किसी भी फ़ोटो को आप Text में Convert करके उसको बोहत आसानी के साथ Copy कर सकते है और Copy करने के बाद उसको आप किसी जगा पर शेयर कर सकते है येआ अपने डिवाइस के Notepad पर Paste कर सकते है थो इस आर्टिकल से आपको Photo Ko Text Me Kaise Badle इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Photo Ko Text Me Badalne Ka Tarika - फोटो को टेक्स्ट में बदलने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको Photo Ko Text Me Kaise Badle - फोटो को टेक्स्ट में कैसे बदले इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments