WhatsApp Download Kaise Kare? व्हाट्सएप्प के फायदे - WhatsApp Download Karna Hai

WhatsApp एक Messenger App है इसका इस्तेमाल करके उसमे आपने Friends, रिस्तेदारो के साथ Online बातचीत किया जा सकता है और व्हाट्सएप्प पर आप उन लोगो के साथ बातचीत कर सकते है जो लोग व्हाट्सएप्प का यूज़ करते है और उसमे उनका Account है अगर आप भी WhatsApp के साथ जुड़ना चाटे है थो इसके लिए आपको व्हाट्सएप्प पर आपना Account/ id बनाना परेगा इसके बाद आप व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल कर सकते है और आपने फ्रेंड्स के साथ व्हाट्सएप्प पर बातचीत कर सकते है और कुछ भी Share कर सकते है आपने फ्रेंड्स के साथ जैसे image, Video, Audio, etc शेयर कर सकते है और व्हाट्सएप्प पर आप उन लोगो के साथ बातचीत और डाक्यूमेंट्स शेयर कर सकते है जिन लोगो का WhatsApp Number आपके फ़ोन के Contents में Save है उनके साथ व्हाट्सएप्प पर कनेक्ट रे सकते है और व्हाट्सएप्प पर बोहत से Features मौजूद है जिनका यूज़ हर कोई WhatsApp यूजर कर सकता है और आजकॉल हर किसी के फ़ोन में WhatsApp जोरुर होता है हर कोई इसका इस्तेमाल करता है अगर आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करना चाटे है थो इसके लिए आपको WhatsApp App को आपने Phone पर WhatsApp Download karna hai व्हाट्सएप्प डाउनलोड करना है और करने के
बाद 

उसमे आपना Account येआ ID बनाना परेगा थो बोहत से लोगो को WhatsApp Kaise Download kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से उनको दिकत होता है अगर आपको भी इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको WhatsApp Kaise Download karte hain इसके बारे में पता चल जायगा जैसे WhatsApp Download Kaise Kare - व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे करे इसके बारे में आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल जायगा जैसे WhatsApp Par Id Kaise Banaye इसके बारे में भी पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Kaise Use karte hai इसके बारे में भी पता चल जायगा और इसके साथ आपको WhatsApp Ke Fayde के बारे में भी पता चल जायगा इस आर्टिकल से थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको WhatsApp Download Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।



WhatsApp Download Kaise Kare - व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे करे

WhatsApp Download Kaise Kare

Tarika 1


WhatsApp App Download येआ install करना बोहत आसान होता है आप बोहत आसानी से आपने फ़ोन में व्हाट्सएप्प को डाउनलोड कर सकते है और इसका इस्तेमाल कर सकते है थो यहा पर आपको 2 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसे जानने के बाद आप व्हाट्सएप्प को डाउनलोड कर सकते है थो डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप बोहत आसानी से WhatsApp को आपने फ़ोन पर डाउनलोड कर सकते है थो डाउनलोड करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Google Play Store पर जाना होगा प्ले स्टोर पर  जाने के लिए उसको Open करना होगा Open करने के लिए Play Store के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Download Kaise Kare

● इसके बाद WhatsApp को Search करना परेगा Search करने के लिए ऊपर Search Box पर WhatsApp लेक कर Search करे।

WhatsApp Download Kaise Kare

● उसके बाद WhatsApp App आजायेगा आपको उसको install करना है थो install करने के लिए install पर Click कोरिये। इसके बाद WhatsApp Download होना सुरु हो जायगा थो इसी तारा आप बोहत आसानी से आपने Android Phone पर Whatsapp Download कर सकते है।

WhatsApp Download Kaise Kare


Tarika 2

दूसरे तरीका में आप व्हाट्सएप्प को WhatsApp के Website से जाकर डाउनलोड कर सकते है आपने Device पर जैसे Android, iphone, Mac or Windows Pc के लिए Download कर सकते है थो डाउनलोड करने के लिए इन Simple Steps को Follow करे।

● सबसे पहले आपको आपने Device के Web Browser पर जाना होगा और उसको Open करना परेगा थो आप Browser को Open कोरिये।

● इसके बाद Browser पर WhatsApp लेक कर Search करे और करने के बाद WhatsApp का एक URL देखाई देगा जैसे www.whatsapp.com आपको उसमे क्लिक करके Website में जाना है थो आप उस URL पर Click करे।

WhatsApp Download Kaise Kare


● उसके बाद आपको नीचे Option देखाई देगा जैसे Android, iphone, Mac or Windows Pc, थो आप जिस Device के लिए WhatsApp Download करना चाटे है उसमे Click करे जैसे अगर आप Android के लिए Download करना चाटे है थो Android पर Click करे और iphone के लिए Download करना चाटे है थो iphone पर Click करे उसी तारा Mac or Windows Pc के लिए डाउनलोड करना चाटे है थो Mac or Windows Pc पर Click करे। थो इसी तारा आप WhatsApp के Website से WhatsApp को आपने डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते है।

WhatsApp Download Kaise Kare


WhatsApp Par Id Kaise Banaye

WhatsApp पर आप बोहत आसानी से id Account बना सकते है और बनाने के बाद आप व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल कर सकते है थो व्हाट्सएप्प पर एकाउंट बनाने के लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप बोहत आसानी से व्हाट्सएप्प पर एकाउंट बना सकते है थो WhtsApp पर Account बनाने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको WhatsApp को ओपन करना होगा WhatsApp को Open करने के लिए WhatsApp के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Par Id Kaise Banaye

● इसके बाद नीचे आपको Agree And Continue का Option देखाई देगा उसमे आपको क्लिक करना है थो आप Agree And Continue पर Click करे।

WhatsApp Par Id Kaise Banaye

● उसके बाद जिस Phone Number से आप WhatsApp पर id बनाना चाटे है उस Number को यहा पर Enter करे और करने के बाद Next पर Click करे और OK पर Click कोरिये।

WhatsApp Par Id Kaise Banaye


● इसके बाद WhatsApp के तरफ से आपके Number पर एक OTP जायगा Number को Verify करने के लिए  अगर वो Number आपके Phone पर लगा हुया है थो Automatically Verifying हो जायगा अगर दूसरे फ़ोन पर बो Number लगा हुया है थो उस OTP Code को यहा पर Enter करे करने के वाद Number Verify हो जायगा।

WhatsApp Par Id Kaise Banaye

● उसके बाद आपको दो Option देखाई देगा दोनों में से आपको Continue के Option पर क्लिक करना है थो आप Continue पर Click करे और करने के बाद आपको कुछ Permission को Allow करने के लिए बोलेगा आपको Allow पर Click करके जो जो Permission मांगेगा उसको Allow करना है थो आप Permission को Allow कोरिये।

WhatsApp Par Id Kaise Banaye


● इसके बाद Profile info पर आपका Name Type करे और Camera के icon पर Click करके Profile पर जो Photo लगाना चाटे है उसको Gallery से Select करके लगाइये और लगाने के बाद नीचे Next पर Click करे।

WhatsApp Par Id Kaise Banaye


● उसके बाद WhatsApp पर आपका Account/ Id बन जायगा थो इसी तारा से आप व्हाट्सएप्प पर बोहत आसानी से आपना id बना सकते है।

WhatsApp Kaise Use karte hai


● सबसे पहले आपको WhatsApp को ओपन करना होगा थो WhatsApp को Open करने के लिए WhatsApp के icon पर Click कोरिये।

● इसके बाद Chats पर Click करे और नीचे आपको एक Message का icon देखाई देगा उसमे आपको Click करना है थो आप Message के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Kaise Use karte hai


● उसके बाद आपके Contacts पर जितने लोगो का WhatsApp Number Save है बो सब देखाई देगा और जिसके साथ आप Chats करके बात करना चाटे है उसके Number को जिस नाम से Save किया है उसके ऊपर Click करे।

● इसके बाद नीचे Type a Message का Box देखाई देगा उसमे Click करके Message Type कर सकते है और Message Type करने के बाद Send का icon देखाई देगा उसमे Click करके Message Send कर सकते है और Pin के icon पर Click करके किसी को Image, Video, Audio, etc Gallery से Share कर सकते है और Camera के icon पर Click करके Picture Capture करके Share कर सकते है और Voice के icon पर Click करके Voice Record करके Send कर सकते है और ऊपर Video के icon पर Click करके Video Call कर सकते है और Voice Call icon पर Click करके Voice Call कर सकते है और 3 Doth पर Click करने के वाद बोहत सारे Option खुल जायगा इनका यूज़ कर सकते है।

WhatsApp Kaise Use karte hai


● उसके बाद Status पर Click करके Status लगा सकते है और किसी ने अगर Status लगाया है थो उनका Status देख सकते है। और Calls पर Click करने के बाद जिन जिन लोगो ने आपको WhatsApp पर Call किया है येआ आपने जिन जिन लोगो को Call किया है उनको देख सकते है। और Search icon पर Click करके Contacts से Search करके किसी को दुंद सकते है। और 3 Doth पर Click करने के बाद Settings के साथ और भी बोहत सारे Option मिल जायगा इनका इस्तेमाल कर सकते है।

WhatsApp Kaise Use karte hai


WhatsApp Ke Fayde


● WhatsApp यूज़ करने के बोहत सारे फायदे होता है जैसे इसके जोरिये आप किसी के साथ WhatsApp पर Message करके बातचीत कर सकते है और Group पर भी बातचीत कर सकते है।

● WhatsApp के जोरिये किसी के साथ Voice Call और Video Call करके बोहत आसानी के साथ बातचीत कर सकते है।

● अगर किसी को किसी भी तारा के कोई Documents Share करना है थो आप WhatsApp के जोरिये बोहत आसानी से किसी को किसी भी तारा के Documents को Share किया जा सकता है जैसे image, Video, etc.

● WhatsApp के जोरिये आप आपने Live Location को भी शेयर कर सकते है अगर आप किसी को आपने लोकेशन को शेयर करना चाटे है थो आप व्हाट्सएप्प के जोरिये शेयर कर सकते है और इसके साथ और भी बोहत सारे Feature मौजूद है उनका यूज़ कर सकते है।

● आजकॉल हर कोई WhatsApp का इस्तेमाल करते है थो WhatsApp के जोरिये आप आपने दोस्त और रिस्तेदारो के साथ कनेक्ट रे सकते है।

                                    Articles

WhatsApp Status Kaise Lagaye? व्हाट्सएप्प स्टेटस प्राइवेसी कैसे लगाए - WhatsApp Status Kaise Dekhe
WhatsApp Par Kisi ko Block Kaise Kare? WhatsApp Par Block Karne se kya hota Hai
WhatsApp Two Step Verification kya hai Aur WhatsApp Two Step Verification kaise kare
WhatsApp Me Dark Mode kaise kare - How to Enable Dark Mode WhatsApp in Hindi
WhatsApp Par Fingerprint Lock kaise Lagaye Aur Fingerprint Lock Disable kaise kare




THE END

WhatsApp को Download और install करना बोहत आसान होता है और इसका इस्तेमाल करना भी बोहत आसान होता है थो इस आर्टिकल से आपको WhatsApp Kaise Download kare इसके बारे में पता चल गया होगा जैसे WhatsApp Download Kaise Kare - व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे करे इसके बारे में पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल गया होगा जैसे WhatsApp Par Id Kaise Banaye इसके बारे में भी पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Kaise Use karte hai इसके बारे में भी पता चल गया होगा और इसके साथ आपको WhatsApp Ke Fayde के बारे में भी पता चल गया होगा इस आर्टिकल से थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।


Post a Comment

0 Comments